Live Radio


नालंदा. दहेज के कारण एक बेटी फिर से मार दी गई है. शादी के बाद दहेज और लालच का भूत ऐसा सवार हुआ कि एक साल पहले ब्याह कर लाई गई बहू के उसके ससुराल वाले ही न केवल दुश्मन बन गए बल्कि हैवानियत की सारी हदें पार करने के बाद हत्या कर दी और शव को कई टुकड़ों में बांटकर दफना भी दिया मामले का खुलासा बेटी की खोज में उसके ससुराल आए पिता की गुहार के बाद हो सका. पुलिस ने शव को टुकड़ों में बरामद किया वो भी जमीन के अंदर से. जिस जगह से पुलिस को लाश मिली वहां से शव को जलाने के भी साक्ष्य मिले हैं.खेत में दफन मिली लाश

दिल को दहला देने वाली ये घटना बिहार के नालंदा जिले से है. नालंदा जिले के हिलसा थाना क्षेत्र के नोनिया विगहा गांव में ससुराल वालों ने दहेज नहीं मिलने पर विवाहिता को हत्या की और फिर शव को कई टुकड़ों में करते हुए जमीन में दफना दिया. मामले का खुलासा तब हुआ जब परिजनों को जानकारी मिली कि काजल ससुराल में नही है और उसका मोबाइल भी बंद बता रहा है. परिजनों को किसी अनहोनी की आशंका हुई तो काजल की खोजबीन शुरू की गई. परिजनों ने पुलिस के सहयोग से कई दिनों तक काफी खोजबीन की. इस दौरान हिलसा के नोनिया विगहा के एक खेत में ही जमीन में दफनाया हुआ उसका शव कई टुकड़ों में बरामद किया गया. घटनास्थल से काजल के शव को पेट्रोल छिड़ककर जला देने के भी निशान मिले हैं.

पिछले साल 27 जून को हुई थी शादी

बता दें कि पटना जिले के सलिमपुर निवासी अरविंद सिंह की पुत्री काजल कुमारी की शादी हिलसा थाना क्षेत्र के नोनिया विगहा निवासी जगत प्रसाद के पुत्र संजीत कुमार के साथ 27 जून 2020 को हुई थी. शादी के वक्त संजीत कुमार रेलवे में ग्रुप डी के पद पर कार्यरत था जहां हाल में ही टीटीई के पद पर उसका प्रमोशन हुआ था. संजीत का प्रमोशन होते ही दहेज के रूप में चार लाख की और मांग की जाने लगी. मृतका के परिजनों ने बताया कि इसी साल फरवरी में 80 हजार रुपये दे दिए थे फिर भी और राशि नहीं देने पर संजीत कुमार ने ही अपने परिजनों के साथ मिलकर गर्भवती पत्नी काजल की हत्या कर दी.

बिहार के नालंदा में दहेज के लिए नवविवाहिता की हत्या

पति समेत पांच पर केस दर्ज

मामले की तफ्तीश के लिए पहुंचे हिलसा थानाध्यक्ष श्याम किशोर सिंह ने बताया कि फिलहाल मृतका के पिता अरविंद सिंह ने पति संजीत कुमार समेत कुल 5 लोगों पर बेरहमी से काजल की हत्या का मामला दर्ज कराया है. पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है तथा सभी आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी कर रही है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

Live Sachcha Dost TV

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

COVID-19 Tracker