RNI N. MPHIN/2013/52360; प्रधान संपादक - विनायक अशोक लुनिया

पौराणिकता के अनुरूप गया जी की गरिमा का रखें ख्यालःडीएम

व्यवसायियों को व्यापार करने में मिलेगी सुरक्षाःएसएसपी

सच्चा दोस्त न्यूज़ को आप हिंदी के अतिरिक्त अब इंग्लिश, तेलुगु, मराठी, बांग्ला, गुजरती एवं पंजाबी भाषाओँ में भी खबर पढ़ सकते है अन्य भाषाओँ में खबर पढ़ने के लिए निचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें Sachcha Dost News https://sachchadost.in/english सच्चा दोस्त बातम्या https://sachchadost.in/marathi/ సచ్చా దోస్త్ వార్తలు https://sachchadost.in/telugu/ સચ્ચા દોસ્ત સમાચાર https://sachchadost.in/gujarati/ সাচ্চা দোস্ত নিউজ https://sachchadost.in/bangla/ ਸੱਚਾ ਦੋਸਤ ਨ੍ਯੂਸ https://sachchadost.in/punjabi/

दैनिक राशिफल दिनांक 13 जुलाई (बुधवार) 2022 https://sachchadost.in/archives/93913

चेंबर ऑफ कॉमर्स का 59 वीं वार्षिक आम सभा आयोजित

गया।स्थानीय किरानी घाट स्थित अग्रसेन भवन सभागार हॉल में सेंट्रल बिहार चेंबर ऑफ कॉमर्स गया शाखा की 59 वीं वार्षिक आम सभा आयोजित की गई। आम सभा में मुख्य अतिथि के रूप में जिला पदाधिकारी अभिषेक सिंह एवं विशिष्ट अतिथि वरीय पुलिस अधीक्षक आदित्य कुमार उपस्थित थे। कार्यक्रम का शुभारंभ राष्ट्रगान के साथ हुआ।

चैंबर ऑफ कॉमर्स के संरक्षक डॉ कौशलेंद्र प्रताप ने स्वागत भाषण पढ़कर आगत अतिथियों का स्वागत किया। चेंबर के अध्यक्ष संजय भारद्वाज एवं महासचिव प्रवीण मोर ने मंचासीन अतिथियों को पुष्पगुच्छ अंग वस्त्र एवं प्रतीक चिन्ह भेंट कर सारस्वत पूर्वक अभिनंदन किया। आम सभा में उपस्थित चेंबर ऑफ कॉमर्स से जुड़े विभिन्न व्यवसायिक संगठनों मिष्ठान विक्रेता संघ, हार्डवेयर संघ, दवा यूनियन, टेक्सटाइल चेंबर ऑफ कॉमर्स,खाद्यान व्यवसायी संघ, मोबाइल एसोसिएशन, बुलियन एसोसिएशन, वस्त्र उद्योग बुनकर सेवा समिति, नगर विकास परिषद सहित कई अन्य व्यवसायिक संगठनों के प्रतिनिधियों ने डीएम एवं एसएसपी को अंग वस्त्र एवं माला पहनाकर स्वागत किया।

आम सभा को संबोधित करते हुए जिले के वरीय पुलिस अधीक्षक आदित्य कुमार ने व्यवसायियों को व्यवसाय में हरसंभव सुरक्षा मुहैया कराने का आश्वासन देते हुए कहां की पुलिस प्रशासन व्यवसायियों के हितों का ध्यान रखेगी। शहर के यातायात व्यवस्था को सुदृढ बनाने के लिए रोड मैप तैयार की जा रहे हैं। वहीं डीएम अभिषेक सिंह ने संबोधित करते हुए कहा कि जिले में उद्योग धंधे को बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार की पहली प्राथमिकता है औद्योगिक इकाइयों को स्थापित करने के लिए सरकार की तरफ से हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं।

जिले में उद्योग धंधों को विकसित करने एवं व्यवसाय को बढ़ाने के उद्देश्य से राज्य सरकार की ओर से हर संभव प्रयास किए जा रहे है। जिसमें जिला प्रशासन का भी भरपूर सहयोग मिलता रहा है।उन्होंने कहा कि लॉकडाउन में जिले के व्यवसायियों ने मानव सेवा को सर्वोच्च मान कर खाद्य सामग्री की कमी नहीं होने दी। चेंबर ऑफ कॉमर्स गया जिले के चतुर्मुखी विकास के लिए कई बड़े कार्य करती है।जिसमें शहर की मूलभूत समस्याएं,यातायात की समस्या, जल प्रबंधन, होल्डिंग टैक्स, व्यवसायियों के सुगम व्यापार को व्यवसायियों के लिए बेहतर बनाने के लिए प्रयास किया है। डीएम ने कहा कि शहर में जाम की समस्या दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है।

इससे निपटने के लिए जनभागीदारी की जरूरत है।जब तक शहरवासी प्रशासन का सहयोग नहीं करेंगे तब तक जाम की समस्या यथावत रहेगी। उन्होंने शहर के आम जनता एवं व्यवसायियों से यातायात की समस्या को ध्यान रखते हुए सड़कों पर अतिक्रमण नहीं करने की अपील की है। पौराणिक गया शहर के विकास के अनुरूप कार्य होगा तो इसकी छवि दूसरे अन्य राज्यों में भी होगी। बेहतर गया शहर की परिकल्पना तभी साकार होगी जब शहरवासियों का सहयोग प्रशासन को मिलेगा।

पौराणिकता के अनुरूप गया शहर का विकास करने में शहरवासी सहयोग प्रदान करेंगे तो मुझे गर्व महसूस होगा। इस मौके पर चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष संजय भारद्वाज, समाजसेवी उषा डालमिया, सुशीला डालमिया, प्रमोद कुमार भदानी,अनूप केडिया, विपेंद्र अग्रवाल, बालकृष्ण भारद्वाज, डॉ डी के जैन,संजय सिंह, आलोक नंदन,शिरीष प्रकाश गोयंका, महेंद्र मोर, प्रेम नारायण पटवा, रणधीर कुमार केसरी, लालजी प्रसाद, रामजी अग्रवाल,अंकुश बग्गा सहित बड़ी संख्या में शहर के व्यवसायी एवं चेंबर से जुड़े लोग उपस्थित थे।

धन्यवाद ज्ञापन महासचिव प्रवीण मोर एवं मंच का संचालन अनूप केडिया ने किया।

गया ( बिहार) से अश्वनी कुमार की रिपोर्ट

Leave a Reply

%d bloggers like this: