Video: लीबिया में सैन्य परेड के दौरान मिग-21 दुर्घटनाग्रस्त, पायलट की मौत


फोटो सौ. (ट्विटर- @Libya_OSINT)

लीबियाई वायु सेना (Libya Airforce) का मिग-21 लड़ाकू विमान बेनगाजी मे एक सैन्य परेड के दौरान दुर्घटना का शिकार हो गया. इस हादसे में विमान को उड़ा रहे पायलट (Pilot) की भी मौत हो गई. इस घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

बेनगाजी. लीबिया में एक सैन्य परेड के दौरान मिग-21 विमान के दुर्घटनाग्रस्त हो गया. रिपोर्ट के अनुसार, यह दुर्घटना लीबिया (Libya) के दूसरे सबसे अधिक आबादी वाले शहर बेनगाजी में स्थित बेनिन सैन्य अड्डे पर पर हुई. इस हादसे में मिग-21 उड़ा रहे पायलट की भी मौत (Death) हो गई है. इस दुर्घटना के बाद से लीबियाई वायुसेना में तैनात मिग-21 विमानों की सुरक्षा को लेकर सवाल उठने लगे हैं. वहीं, लीबियाई वायु सेना ने इस दुर्घटना के जांच के आदेश दे दिए हैं.

लीबियाई मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, दुर्घटना के वक्त बेनगाजी में लीबियन नेशनल आर्मी (LNA) एक परेड का आयोजन किया जा रहा था. जिसे देखने के लिए लोगों की भीड़ भी जमा हुई थी. जिसमें करतब दिखाते समय मिग-21 विमान अचानक जमीन पर आ गिरा. इस हादसे में विमान के पायलट जमाल इब्न आमेर की मौत हो गई. एलएनए के प्रवक्ता खलीफा अल-ओबेदी ने दुर्घटना की पुष्टि करते हुए दुख जताया है.

ये भी पढे़ं: Video: इंडोनेशियाई नौका में लगी आग, तो समुद्र में ऐसे कूदकर बचाई लोगों ने जानसोवियत रूस में बने मिग-21 लड़ाकू विमान को भारतीय वायु सेना भी ऑपरेट करती है. इसी महीने कुछ दिन पहले पंजाब के मोगा में मिग-21 विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने से 29 साल के स्क्वॉड्रन लीडर अभिनव चौधरी की मौत हो गई थी. इससे पहले मार्च में भी मध्य प्रदेश के ग्वालियर में एक मिग-21 विमान क्रैश हुआ था. इस हादसे में ग्रुप कैप्टन अशोक गुप्ता शहीद हो गए थे.









Source link

Leave a Reply

COVID-19 Tracker
%d bloggers like this: