RNI N. MPHIN/2013/52360; प्रधान संपादक - विनायक अशोक लुनिया

सांपखेड़ा सरपंच-सचिव का कारनामा, कागजों पर श्मशान की बाउंड्रीवाल कर निकाल लिए 2 लाख 83 हजार

इमरान राजा दैनिक चिरंतन शाजापुर ।

सच्चा दोस्त न्यूज़ को आप हिंदी के अतिरिक्त अब इंग्लिश, तेलुगु, मराठी, बांग्ला, गुजरती एवं पंजाबी भाषाओँ में भी खबर पढ़ सकते है अन्य भाषाओँ में खबर पढ़ने के लिए निचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें Sachcha Dost News https://sachchadost.in/english सच्चा दोस्त बातम्या https://sachchadost.in/marathi/ సచ్చా దోస్త్ వార్తలు https://sachchadost.in/telugu/ સચ્ચા દોસ્ત સમાચાર https://sachchadost.in/gujarati/ সাচ্চা দোস্ত নিউজ https://sachchadost.in/bangla/ ਸੱਚਾ ਦੋਸਤ ਨ੍ਯੂਸ https://sachchadost.in/punjabi/

दैनिक राशिफल दिनांक 13 जुलाई (बुधवार) 2022 https://sachchadost.in/archives/93913

शाजापुर। गांव के मुक्तिधाम के विस्तार को लेकर शासन द्वारा ग्राम पंचायतों को राशि स्वीकृत की जा रही है, लेकिन गांव के लोगों की सुविधाओं को दरकिनार करते हुए सरपंच अपनी मनमानी के चलते बिना निर्माण के ही लाखों रुपए का फर्जी भुगतान कर अपनी जेब भरने में जुटे हुए हैं। ताजा मामला शाजापुर जिला मुख्यालय से लगभग 4 किमी दूर बसे ग्राम सांपखेड़ा में देखने को मिला, जहां सरपंच ने अपनी जेब भरने के लिए शासन को चूना लगाते हुए महज कागजों पर श्मशान घाट की बाउंड्रीवाल निर्माण दर्शाकर लाखों रुपए का फर्जी भुगतान कर दिया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार शाजापुर जनपद के ग्राम पंचायत सांपखेड़ा स्थित श्मशान घाट की बाउंड्रीवाल निर्माण के लिए विधायक निधि से 3 लाख रुपए की स्वीकृति प्राप्त हुई थी। उक्त राशि से श्मशान घाट के आसपास बाउंड्रीवाल का निर्माण किया जाना था, लेकिन जिम्मेदार अधिकारियों की सांठगांठ के चलते गांव की सरपंच सुगनबाई ईश्वरसिंह गुर्जर ने श्मशान घाट की बाउंड्रीवाल निर्माण करने से पहले ही निर्माण दर्शाकर लाखों रुपए का भुगतान भी अलग-अलग लोगों को कर दिया गया।

बिना निर्माण के ही लाखों का भुगतान
उल्लेखनीय है कि सांपखेड़ा गांव में श्मशान घाट की बाउंड्रीवाल निर्माण के नाम पर जमकर बंदरबांट की जा रही है। श्मशान घाट में बाउंड्रीवाल निर्माण के नाम पर सरपंच द्वारा की जा रही है धांधली के मामले में ग्राम पंचायत सचिव भी कांधे से कांधा मिलाकर काम करते नजर आ रहे हैं। यही वजह है कि श्मशान घाट की बिना बाउंड्री किए ही 2 लाख 83 हजार रुपए का भुगतान भी कर दिया गया है। सरपंच और सचिव की मिलीभगत के चलते 8 जनवरी 2021 ेको फर्जी बिल लगाकर बाउंड्रीवाल निर्माण के नाम पर बिल नंबर 8 पर खाता नंबर 15621040000218 में 40 हजार रुपए का भुगतान कर दिया गया। वहीं इसी दिन बिल नंबर 11 पर श्रीकृष्ण इंटरप्राईजेस सप्लाईर गुलाना के खाता नंबर 3646020100184 में 75 हजार रुपए का भुगतान कर दिया गया। इसी तरह सरपंच और सचिव की सांठगांठ से शाजापुर की आराध्या इंटरप्राईजेस को 32 हजार रुपए, 58 हजार 500 रुपए, 25 हजार, 52 हजार 500 रुपए का भुगतान किया गया। बिना बाउंड्रीवाल के निर्माण किए ही लाखों रुपए का भुगतान हो जाने पर सरपंच और सचिव के भ्रष्टाचार की पोल खुल गई है। वहीं आने वाले दिनों में सरपंच और सचिव के और भी कारनामें उजागर होने वाले हैं।

मिस्त्री को टाईम को नही है
बाउंड्रीवाल निर्माण को लेकर मिस्त्री को टाईम नही है। इसलिए निर्माण कार्य नही कराया गया है। अभी राशि स्वीकृत हुई है, मिस्त्री को जब समय मिलेगा तो निर्माण करा लेंगे।
-सुगनबाई ईश्वरसिंह गुर्जर, सरपंच ग्राम पंचायत सांपखेड़ा।

मटेरियल चोरी हो गया है
गांव में श्मशान घाट निर्माण को लेकर मटेरियल डलवाया गया था, जिसका बिल मिलने पर ही भुगतान किया गया है। मौके पर बाउंड्रीवाल का मटेरियल चोरी हो गया है, मैं जाकर अभी पता करता हूं कि सामान कौन चोरी कर ले गया

-मनोहर, सचिव ग्राम पंचायत सांपखेड़ा।

Leave a Reply

%d bloggers like this: