RNI N. MPHIN/2013/52360; प्रधान संपादक - विनायक अशोक लुनिया

UGC ने दी विश्वविद्यालयों को खोलने की अनुमति

सच्चा दोस्त न्यूज़ को आप हिंदी के अतिरिक्त अब इंग्लिश, तेलुगु, मराठी, बांग्ला, गुजरती एवं पंजाबी भाषाओँ में भी खबर पढ़ सकते है अन्य भाषाओँ में खबर पढ़ने के लिए निचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें Sachcha Dost News https://sachchadost.in/english सच्चा दोस्त बातम्या https://sachchadost.in/marathi/ సచ్చా దోస్త్ వార్తలు https://sachchadost.in/telugu/ સચ્ચા દોસ્ત સમાચાર https://sachchadost.in/gujarati/ সাচ্চা দোস্ত নিউজ https://sachchadost.in/bangla/ ਸੱਚਾ ਦੋਸਤ ਨ੍ਯੂਸ https://sachchadost.in/punjabi/

दैनिक राशिफल दिनांक 13 जुलाई (बुधवार) 2022 https://sachchadost.in/archives/93913

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग, यूजीसी ने देशभर में बंद पड़े विश्वविद्यालयों और सभी कॉलेजों को जरूरी सुरक्षा इंतजामों के साथ फिर से खोलने पर मंजूरी दे दी है. हालांकि, यूजीसी ने यह निर्णय राज्य सरकार और कॉलेज प्रशासन पर छोड़ दिया है. उनके अनुसार राज्य अपने यहां कोरोनावायरस की स्थिति को देखते हुए कॉलेजों को खोलने का फैसला करें.

इसे लेकर यूजीसी पूरी तरह से सतर्क भी है, क्योंकि अभी भी महाराष्ट्र और केरल जैसे राज्यों में अभी भी हर दिन हजारों की संख्या में संक्रमण की पुष्टि हो रही है. ऐसे में यूजीसी बिल्कुल भी जल्दबाजी में नहीं है और न ही संस्थानों पर इन्हें खोलने के लिए कोई दबाव ही बनाया है.

इसे भी पढ़े : महाराष्ट्र के नादेंड़ से संदिग्ध खालिस्तानी आतंकी गिरफ्तार,

संस्थानों और राज्य सरकारों को अपनी सुविधा और तैयारियों के आधार पर छात्रों को बुलाने से जुड़े निर्णय लेने का अधिकार दिया है. वहीं, यूजीसी की संस्थानों को खोलने पर गाइडलाइंस का सख्ती से पालन करने पर जोर दिया गया है. दिशानिर्देशों में यह कहा गया है कि ऑफलाइन कक्षाएं जब शुरू हों तो छात्रों को एक सीट छोड़कर बैठाया जाएगा. मास्क पहनने और बार-बार हाथ साफ करने को अनिवार्य किया गया है.

Leave a Reply

%d bloggers like this: