RNI N. MPHIN/2013/52360; प्रधान संपादक - विनायक अशोक लुनिया

सीयूएसबी के विद्यार्थियों का टीजीटी शिक्षक के रूप में हुआ चयन

प्लेसमेंट कार्यक्रम का आयोजन पिछले कई दिनों से कई चरणों में किया गया

सच्चा दोस्त न्यूज़ को आप हिंदी के अतिरिक्त अब इंग्लिश, तेलुगु, मराठी, बांग्ला, गुजरती एवं पंजाबी भाषाओँ में भी खबर पढ़ सकते है अन्य भाषाओँ में खबर पढ़ने के लिए निचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें Sachcha Dost News https://sachchadost.in/english सच्चा दोस्त बातम्या https://sachchadost.in/marathi/ సచ్చా దోస్త్ వార్తలు https://sachchadost.in/telugu/ સચ્ચા દોસ્ત સમાચાર https://sachchadost.in/gujarati/ সাচ্চা দোস্ত নিউজ https://sachchadost.in/bangla/ ਸੱਚਾ ਦੋਸਤ ਨ੍ਯੂਸ https://sachchadost.in/punjabi/

दैनिक राशिफल दिनांक 13 जुलाई (बुधवार) 2022 https://sachchadost.in/archives/93913

गया।दक्षिण बिहार केन्द्रीय विश्वविद्यालय (सीयूएसबी) के शिक्षा पीठ के अंतर्गत शिक्षक – शिक्षा विभाग के द्वारा आयोजित कैंपस प्लेसमेंट के तहत तीन विद्यार्थियों का चयन पीजीटी एवं टीजीटी के रूप में हुआ है। पीआरओ मो० मुदस्सीर आलम ने बताया कि शिक्षा पीठ के डीन एवं अध्यक्ष प्रो कौशल किशोर की अगुवाई में ऑनलाइन कैंपस प्लेसमेंट कार्यक्रम को आयोजित किया गया।विभाग के तीन विद्यार्थियों में सुश्री अर्पणा कुमारी, प्रणव कुमार तथा मुकेश कुमार का बक्सर के ज्ञान दीप पब्लिक स्कूल में पी.जी.टी. एवं टी.जी.टी. शिक्षक के रूप में चयन हुआ है।


इस संबंध में विस्तृत जानकारी देते हुए शिक्षा विभाग के प्लेसमेंट समनव्यक सह सहायक प्राध्यापक डॉ० तरुण कुमार त्यागी ने बताया कि प्लेसमेंट में शिक्षक – शिक्षा विभाग के चार वर्षीय एकीकृत बीए बीएड, बीएससी बीएड एवं एमएड के फाइनल वर्ष के विद्यार्थियों ने भाग लिया था।उन्होंने बताया कि प्लेसमेंट कार्यक्रम का आयोजन पिछले कई दिनों से कई चरणों में किया गया।इसके पश्चात प्लेसमेंट में भाग लेने वाले अभियर्थियों का विशेषज्ञों की समिति द्वारा कई चरणों के आंकलन के बाद अंतिम राउंड के साक्षात्कार के लिए चयन किया गया।

डॉ० त्यागी ने कहा कि अंतिम राउंड में ऑनलाइन साक्षात्कार के माध्यम से समिति एवं विषय विशेषज्ञों ने आठ विद्यार्थियों में केवल तीन विद्यार्थियों को ही निर्धारित मानकों के अनुकूल अनुशंसित किया जिन्हें ज्ञान दीप पब्लिक स्कूल में पी.जी.टी. एवं टी.जी.टी. शिक्षक के रूप में कार्यभार सँभालने के लिए आमंत्रित किया गया।


प्लेसमेंट कार्यक्रम में सीयूएसबी की तरफ से प्रो कौशल किशोर के साथ – साथ डॉ० तरुण कुमार त्यागी, समिति के सदस्य डॉ० मोज्ज्मिल हसन, डॉ० चन्दन श्रीवास्तव व डॉ० नृपेन्द्र वीर सिंह और इनके अलावा विभाग के अन्य प्राध्यापकगण क्रमशः डॉ० किशोर कुमार, डॉ० मनीष कुमार गौतम एवं डॉ०संदीप कुमार शामिल थे।


शिक्षा पीठ के विभागाध्यक्ष एवं संकाय प्रमुख प्रो कौशल किशोर ने हर्ष प्रकट करते हुए चयनित अभ्यर्थियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

गया से अश्विन कुमार की रिपोर्ट

Leave a Reply

%d bloggers like this: