हाथरस कांड की न्यायिक जांच होगी, घटनास्थल पर पहुंचे CM योगी, बताया कैसे मची थी भगदड़


यूपी में हाथरस जिले के फुलरई गांव में मंगलवार दोपहर सत्संग के दौरान भगदड़ मची थी। बुधवार सुबह मृतकों का आंकड़ा 116 से बढ़कर 121 पहुंच गया। आयोजकों को 80 हजार की भीड़ जुटाने की अनुमति मिली थी, लेकिन हादसे के वक्त ढाई लाख लोग मौजूद थे।

By Arvind Dubey

Publish Date: Wed, 03 Jul 2024 08:11:20 AM (IST)

Updated Date: Wed, 03 Jul 2024 03:01:01 PM (IST)

Advertisment 
--------------------------------------------------------------------------
क्या आप भी फोन कॉल पर ऑर्डर लेते हुए थक चुके हैं? अपने व्यापार को मैन्युअली संभालते हुए थक चुके हैं? आज के महंगाई भरे समय में आपको सस्ता स्टाफ और हेल्पर नहीं मिल रहा है। तो चिंता किस बात की?

अब आपके लिए आया है एक ऐसा समाधान जो आपके व्यापार को आसान बना सकता है।

समाधान:
अब आपके साथ एस डी एड्स एजेंसी जुडी है, जहाँ आप नवीनतम तकनीक के साथ एक साथ में काम कर सकते हैं। जैसे कि ऑनलाइन ऑर्डर प्राप्त करना, ऑनलाइन भुगतान प्राप्त करना, ऑनलाइन बिल जनरेट करना, ऑनलाइन लेबल जनरेट करना, ऑनलाइन इन्वेंट्री प्रबंधन करना, ऑनलाइन सीधे आपके नए आगमनों को सोशल मीडिया पर ऑटो पोस्ट करना, ऑनलाइन ही आपकी पूरी ब्रांडिंग करना। आपके स्टोर को ऑनलाइन करने से आपके गैर मौजूदगी के समय में भी लोग आपको आर्डर कर पाएंगे। आपका व्यापार आपके सोते समय भी रॉकेट की तरह दौड़ेगा। गूगल पर ब्रांडिंग मिलेगी, सोशल मीडिया पर ब्रांडिंग मिलेगी, और भी बहुत सारे फायदे मिलेंगे आपको! 🚀

ई-कॉमर्स प्लान:
मूल्य: 40,000 रुपये
50% छूट: 20,000 रुपये
ईएमआई भी उपलब्ध है
डाउन पेमेंट: 5,000 रुपये
10 ईएमआई में 1,500 रुपये
साथ ही विशेष गिफ्ट कूपन

अब आज ही बुकिंग कीजिए और न्यूज़ पोर्टल्स में विज्ञापन प्लेस करने के लिए आपको 10,000 रुपये का पूरा गिफ्ट कूपन दिया जा रहा है! इसे साल भर में हर महीने 10,000 रुपये के विज्ञापन की बुकिंग के लिए 10 महीने तक उपयोग कर सकते हैं।

अब तकनीकी की मदद से अपने व्यापार को नई ऊँचाइयों तक ले जाइए और अपने व्यापार को बढ़ावा दें! 🌐
अभी संपर्क करें - 📲8109913008 कॉल / व्हाट्सप्प और कॉल ☎️ 03369029420


 

हाथरस कांड की न्यायिक जांच होगी, घटनास्थल पर पहुंचे CM योगी, बताया कैसे मची थी भगदड़
हाथरस में मीडिया को संबोधित करते सीएम योगी।

HighLights

  1. भोले बाबा के सत्संग के दौरान मची थी भगदड़
  2. हादसे के बाद से फरार हैं बाबा, तलाश जारी
  3. बाबा के मैनपुरी आश्रम में छिपे होने की आशंका
एजेंसी, हाथरस (Hathras News LIVE Updates)। उत्तर प्रदेश के हाथरस में नारायण साकार विश्व हरि (भोले बाबा) के सत्संग के दौरान मची भगदड़ में मरने वालों की संख्या 121 पहुंच गई हैं। इनमें 108 से अधिक महिलाएं शामिल हैं। पुलिस के केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। आरोपी बाबा अब तक फरार है। यहां पढ़िए हाथरस हादसे से जुड़े आज के अपडेट

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घायलों से मुलाकात करने और मौके का मुआयना करने के बाद मीडिया को संबोधित किया। योगी आदित्यनाथ ने बताया कि सत्संग खत्म होने के बाबा को छूने की होड़ में भगदड़ मची। इसी दौरान सेवादारों ने भी धक्का दिया।

मुख्यमंत्री ने आगे बताया कि सत्संग के समय पुलिस और प्रशासन को अंदर प्रवेश नहीं था। बाद में घायलों को अस्पताल पहुंचाने के लिए पुलिस अंदर घुसी।

उन्होंने ऐलान किया कि हाई कोर्ट के रिटायर जज की निगरानी में न्यायिक जांच होगी। प्राथमिकता आयोजकों और फरार सेवादारों को पकड़ना तथा घटना के बारे में पूरी जानकारी हासिल करना है। दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।

#WATCH | On the Hathras stampede incident, Uttar Pradesh CM Yogi Adityanath says “Some people have the tendency to politicise such sad and painful incidents. These people have the nature of ‘chori bhi aur seenazori bhi’. Everyone knows with whom the gentleman’s (preacher) photos… pic.twitter.com/gNCHNJdpNz

— ANI (@ANI) July 3, 2024

एसडीएम की रिपोर्ट में घटना के कारणों का जिक्र

सिकंदराराऊ के एसडीएम ने हाथरस के डीएम को घटना की रिपोर्ट सौंप दी है। इसके मुताबिक, नारायण हरि सरकार 12.30 बजे कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे थे और कार्यक्रम एक घंटे तक चला था। जब बाबा कार्यक्रम स्थल से चले गए, तो लोग आशीर्वाद लेने के लिए उनकी ओर दौड़ने लगे।

रिपोर्ट के मुताबिक, भीड़ को बाबा तक पहुंचने से रोकने के लिए उनके निजी सुरक्षाकर्मी और सेवादारों ने कुछ लोगों को धक्का दिया, जिससे वे गिर गए। इसके बाद भीड़ में बेकाबू हो गई। जान बचाने के लिए लोग खुले खेल की ओर दौड़ पड़े। वहां ढलान पर कई लोग फिसल गए और भीड़ उनके ऊपर चढ़ गई।

naidunia_image

Hathras News LIVE Updates: एफआईआर में भोले बाबा का नाम नहीं

  • उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हाथरस पहुंचे, घायलों से मिले और अधिकारियों से ताजा हालात की जानकारी ली।

  • भले ही पुलिस ने नारायण साकार विश्व हरि (भोले बाबा) के खिलाफ एफआईआर दर्ज नहीं की, लेकिन उसकी तलाश लगातार जारी है। छापेमारे जा रहे हैं।
  • एसडीएम ने डीएम को रिपोर्ट सौंप दी है। रिपोर्ट के अनुसार बाबा की सिक्‍योरिटी ने धक्‍का मुक्‍की की थी। इस कारण भगदड़ मची।
  • भोले बाबा को लेकर खबर है कि वह हादसे के बाद मैनपुरी स्थित आश्रम आ गया था। यहां वह रात भर रहा और सुबह फरार हो गया। हालांकि, कुछ लोग यह भी कह रहे हैं कि बाबा अभी भी मैनपुरी आश्रम में ही है।
  • अधिवक्ता गौरव द्विवेदी ने इलाहाबाद हाई कोर्ट में जनहित याचिका दायर कर हाथरस भगदड़ हादसे की सीबीआई जांच की मांग की है।
  • पुलिस ने मामले में एफआईआर दर्ज कर ली है। हालांकि, इसमें आरोपी बाबा नारायण साकार विश्व हरि (भोले बाबा) का नाम नहीं है। पुलिस ने आयोजक देव प्रकाश मधुकर के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) 2023 की धारा 105, 110, 126(2), 223 और 238 के तहत केस दर्ज किया गया है।
  • हादसे के बाद से भोले बाबा फरार है। उसकी तलाश में पुलिस छापेमारी कर रही है। पता चला है कि वह मैनपुरी के आश्रम में ही मौजूद है। मामले में अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।
  • यूपी के डीजीपी प्रशांत कुमार ने जांच में तेजी के निर्देश दिए हैं। अब तक की जांच में पता चला है कि आयोजकों को 80 लोगों की भीड़ जुटाने की अनुमति मिली थी, लेकिन ढाई लाख लोग जुट गए थे।

वीडियो: देखिए यूपी के हाथरस जिले के फुलरई गांव में उस स्थान का वीडियो जहां कल भगदड़ मची थी।

  • इस बीच, एनडीआरएफ की टीम भी मौके पर पहुंच गई है। केंद्र सरकार ने गाजियाबाद से एनडीआरएफ की टीम भेजी है। कुछ अधिकारी मौके पर गए हैं, जबकि कुछ जिला अस्पताल पहुंचे हैं।





Source link


Discover more from सच्चा दोस्त न्यूज़

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours

Leave a Reply