UP News: योगी सरकार के पूर्व मंत्री बोले- बीजेपी डूबती नैया, इनके रथ पर हम नहीं होंगे सवार


बीजेपी डूबती हुई नैया, इनके रथ पर हम नहीं होंगे सवार (File photo)

ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि उत्‍तर प्रदेश में शिक्षक भर्ती में पिछड़ों का हक लूटा, पिछड़ों को हिस्सेदारी न देने वाली भाजपा (BJP) किस मुंह से पिछड़ों के बीच मे वोट मांगने आएंगी.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं. इसी कड़ी में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर (Om Prakash Rajbhar) ने बीजेपी पर निशाना साधा है. शुक्रवार को राजभर ने ट्वीट में लिखा, ‘भाजपा डूबती हुई नैया है, जिसको इनके रथ पर सवार होना है हो जाए पर हम सवार नहीं होंगे. जब चुनाव नजदीक आता है तब इनको पिछड़ों की याद आती है. जब मुख्यमंत्री बनाना होता है तो बाहर से लाकर बना देते है. हम जिन मुद्दों को लेकर समझौता किए थे, साढ़े चार साल बीत गया एक भी काम पूरा नहीं हुआ.’

ओमप्रकाश राजभर ने अपने दूसरे ट्वीट में कहा कि उत्‍तर प्रदेश में शिक्षक भर्ती में पिछड़ों का हक लूटा, पिछड़ों को हिस्सेदारी न देने वाली भाजपा किस मुंह से पिछड़ों के बीच में वोट मांगने आएगी. इनको सिर्फ वोट के लिए पिछड़ा वर्ग याद आता है. हमने भागीदारी संकल्प मोर्चा बनाया है जो भी उत्‍तर प्रदेश में भाजपा को हराना चाहते हैं, हम उनसे गठबंधन करने को तैयार है.

भाजपा की पूर्व सहयोगी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व मंत्री राजभर ने बलिया जिले के रसड़ा कस्बे में अपने निवास पर संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि भाजपा को उत्तर प्रदेश की सत्ता से हटाना उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता है. उनका ‘भागीदारी संकल्प मोर्चा’ पंचायत अध्यक्ष पद के लिए होने वाले चुनाव में केवल उन्हीं सीटों पर चुनाव लड़ेगा, जिस पर उसके उम्मीदवार जीत की स्थिति में होंगे. सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी की पहल पर प्रदेश के कई क्षेत्रीय दलों ने साथ मिलकर ‘भागीदारी संकल्प मोर्चा’ बनाया था.सपा, बसपा और कांग्रेस से गठबंधन

राजभर ने कहा कि अन्य सीटों पर मोर्चा भाजपा को शिकस्त देने के लिए सपा, बसपा और कांग्रेस के मजबूत उम्मीदवारों का समर्थन करेगा. क्या यह रुख आगामी विधानसभा चुनाव में भी रहेगा? इस पर राजभर ने कहा कि मोर्चा सरकार बनाने के लिए विधानसभा चुनाव लड़ेगा. विधानसभा चुनाव के लिए सपा, बसपा व कांग्रेस से गठबंधन का विकल्प खुला हुआ है.









Source link

Leave a Reply

COVID-19 Tracker
%d bloggers like this: