बिहार पुलिस एसोसिएशन के अध्यक्ष मृत्युंजय कुमार सिंह निलंबित, डीजीपी एसके सिंघल खिलाफ की थी टिप्पणी


बिहार पुलिस मेंस एसोसिएशन के अध्यक्ष मृत्युंजय कुमार सिंह निलंबित. (फाइल फोटो)

Patna News: बिहार पुलिस एसोसिएशन राज्य भर के दरोगा से लेकर पुलिस इंस्पेक्टरों तक का राज्य स्तरीय संगठन है. आदेश जारी हो जाने के बाद बिहार पुलिस एसोसिएशन के अध्यक्ष को तत्काल प्रभाव से सामान्य जीवन यापन भत्ता पर रहना पड़ेगा.

पटना. बिहार पुलिस मुख्यालय ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए बिहार पुलिस एसोसिएशन के अध्यक्ष मृत्युंजय कुमार सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. पुलिस मुख्यालय के अपराध अनुसंधान विभाग द्वारा जारी आदेश में इस बात की चर्चा की गई है की मृत्युंजय कुमार सिंह जो अपराध अनुसंधान विभाग में पुलिस निरीक्षक के पद पर तैनात हैं उन्होंने कोविड-19 महामारी संक्रमण के संदर्भ में बिहार के पुलिस महानिदेशक संजीव कुमार सिंघल  पर आपत्तिजनक और निराधार  टिप्पणी की थी. पत्र में इस बात की चर्चा की गई है कि इस पूरे मामले को लेकर मृत्युंजय कुमार सिंह से स्पष्टीकरण की मांग की गई थी लेकिन उनके द्वारा समर्पित स्पष्टीकरण असंतोजनक था. इसलिए बिहार के पुलिस महानिदेशक ने मृत्युंजय कुमार सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है.

बता दें कि बिहार पुलिस एसोसिएशन राज्य भर के दरोगा से लेकर पुलिस इंस्पेक्टरों तक का राज्य स्तरीय संगठन है. आदेश जारी हो जाने के बाद बिहार पुलिस एसोसिएशन के अध्यक्ष को तत्काल प्रभाव से सामान्य जीवन यापन भत्ता पर रहना पड़ेगा. इसके साथ ही डीजीपी ने बिहार पुलिस एससोसिएशन के अध्यक्ष के खिलाफ विभागीय कार्यवाही भी चलाने का निर्देश दिया है.

दरअसल पिछले दिनों बिहार पुलिस एसोसिएशन के अध्यक्ष ने कोविड-19 से संक्रमित पुलिसकर्मियों की चर्चा करते हुए बिहार पुलिस मुख्यालय से पुलिसकर्मियों के समुचित इलाज की मांग की थी. हालांकि इस दौरान बिहार पुलिस एसोसिएशन के अध्यक्ष ने यह बयान दिया था कि उनके द्वारा डीजीपी को फोन लगाया जाता है, लेकिन फोन रिसीव नहीं करने के कारण वह अपनी बात उन तक नहीं पहुंचा पाते हैं.









Source link

Leave a Reply

COVID-19 Tracker
%d bloggers like this: