बिहार : 7 दिन और बढ़ सकता है Lockdown, क्राइसिस मैनेजमेंट टीम की सोमवार को बैठक


बिहार में लॉकडाउन-4 को लेकर सोमवार को फैसला सामने आ सकता है.

सोमवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में क्राइसिस मैनजमेंट की बैठक होने जा रही है. इसी बैठक में लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने के फैसले पर अंतिम मुहर लग सकती है. लॉकडाउन की घोषणा हुई तो इस बार कई तरह की छूट भी इसमें शामिल होगी.

पटना. कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए बिहार सरकार लगातार प्रयासरत है. इस क्रम में सोमवार को वह फिर बड़ा कदम उठाने जा रही है. आधिकारिक सूत्रों के अनुसार राज्य में एकबार फिर 7 दिनों के लिए लॉकडाउन की अवधि बढ़ाई जा सकती है. मतलब लॉकडाउन-4 लागू होने जा रहा है.

सोमवार को क्राइसिस मैनेजमेंट टीम की बैठक

सोमवार शाम से पहले सरकार 8 जून तक लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने के बारे में फैसला कर सकती है. दरअसल, सोमवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में क्राइसिस मैनजमेंट की बैठक होने जा रही है. यह बैठक दिन के 11:30 बजे से शुरू होगी. मिली जानकारी के अनुसार लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने के फैसले पर अंतिम मुहर इसी कोरोना क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में लगेगी. बताया यह भी जा रहा है कि इस बार लगने वाले लॉकडाउन के नियम पूरी तरह से बदले जाएंगे और कई पाबंदियां हटाई जाएंगी. साथ ही कुछ छूट भी आमलोगों को इस दौरान दी जाएगी. इस संबंध में सभी जिलाधिकारियों से फीडबैक लिया गया है. साथ ही मंत्रियों और प्रधान सचिवों ने भी लॉकडाउन बढ़ाने के संबंध में अपने विचार रखे हैं. सरकार का मानना है कि लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने से कोरोना संक्रमण का आंकड़ा शून्य की तरफ किया जा सकता है. फिलहाल बिहार में 1 जून तक लॉकडाउन है.

कोरोना की रफ्तार हुई सुस्तबिहार में कोरोना की रफ्तार सुस्त पड़ गई है. बिहार सरकार के एक वरीय अधिकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस लॉकडाउन के परिणाम से काफी उत्साहित हैं. लॉकडाउन के दौरान बरती गई सख्ती का परिणाम है कि बिहार देश में सबसे तेजी से रिकवरी करने वाला राज्य हो गया है. यहां तक की पॉजिटिविटी रेट भी काफी कम हो रही है. इस बाबत सरकार अब एक राउंड और लॉकडाउन करके कोरोना को पूरी तरह से मात देना चाहती है.

चौथे चरण के लॉकडाउन की उम्मीद

बिहार सरकार ने पहले चरण में 11 दिन, दूसरे चरण में 10 दिन और तीसरे चरण में 7 दिन का लॉकडाउन लगाया था. अब चौथा चरण 6 दिन का हो सकता है. बिहार में 5 मई से लॉकडाउन चल रहा है.







Source link

Leave a Reply

COVID-19 Tracker
%d bloggers like this: