डब्ल्यूवी रमन के कोच रहते भारतीय महिला क्रिकेट टीम पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल खेली थी. (WV Raman/Twitter)

Live Radio


डब्ल्यूवी रमन के कोच रहते भारतीय महिला क्रिकेट टीम पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल खेली थी. (WV Raman/Twitter)

डब्ल्यूवी रमन( WV Raman) का मानना है कि महिला क्रिकेट टीम (Indian Women Cricket Team) के हेड कोच से उन्हें हटाने के फैसले पर जरूरत से ज्यादा बात हो रही है. बीसीसीआई की क्रिकेट सलाहकार समिति(CAC) ने हाल ही में रमन की जगह पूर्व भारतीय स्पिनर रमेश पोवार(Ramesh Powar) को महिला टीम का कोच नियुक्त किया है. हालांकि, बोर्ड की इस फैसले की काफी आलोचना हो रही.

नई दिल्ली. डब्ल्यूवी रमन (WV Raman) का मानना है कि महिला क्रिकेट टीम (Indian Women Cricket Team) के हेड कोच से उन्हें हटाने के फैसले पर जरूरत से ज्यादा बातें हो रही हैं. हालांकि, रमन अपना कार्यकाल न बढ़ाने से नाराज नहीं हैं और वो चाहते हैं खिलाड़ी इंग्लैंड के आगामी दौरे पर पूरा ध्यान लगाएं. मदन लाल की अगुवाई वाली बीसीसीआई की क्रिकेट सलाहकार समिति ने हाल ही में रमन की जगह पूर्व भारतीय स्पिनर रमेश पोवार (Ramesh Powar) को महिला टीम का हेड कोच नियुक्त किया है. रमन के कोच रहते ही भारतीय टीम पिछले साल टी20 वर्ल्ड का फाइनल खेली थी. रमन ने इंडिया टुडे से बातचीत में कहा कि वो महिला टीम के साथ अपने कार्यकाल से काफी खुश हैं. उन्होंने कहा कि मुझे हेड कोच से हटाने के मसले पर काफी बातें हुई हैं. वैसे, इसकी जरूरत नहीं थी. मैं जब खिलाड़ी था, तब कुछ लोगों का ग्रुप टीम चुनती थी. कई बार आपको चुना जाता था और कई बार आप टीम से बाहर होते थे. ऐसे में मैं समझ नहीं पा रहा हूं कि मेरे मामले में इतनी ज्यादा चर्चा क्यों हो रही है?. मुझे हटाने के फैसले पर काफी बातें हो चुकी: रमन उन्होंने आगे कहा कि हां, शुरू में तो लोग इस फैसले के बारे में बात कर सकते थे कि मेरी जगह रमेश पोवार को महिला टीम का हेड कोच बनाया गया है. इसका मतलब मैं यही मानता हूं कि लोगों को मेरे कार्यकाल के दौरान हुई कुछ अच्छी बातों को पहचाना होगा. लेकिन अब वो बीत चुकी है. इसलिए इसे यहीं खत्म हो जाना चाहिए. महिला टीम के हेड कोच के रूप में रमन को हटाने का फैसला कई लोगों के लिए चौंकाने वाला था. क्योंकि सीएसी ने मिताली राज और टीम के अन्य खिलाड़ियों के साथ मतभेद के बावजूद पोवार को फिर से कोच बनाने का फैसला किया.यह भी पढ़ें:टीम इंडिया को ‘ढेर’ करने वाला गेंदबाज खाने के लिए तरसा, अश्विन ने की मदद की अपील WTC Final: सचिन-राहुल द्रविड़ से मिलकर बना है न्यूजीलैंड के इस क्रिकेटर का नाम पोवार को 2018 में कोच पद से हटाया गया था
पोवार को 2018 में महिला टीम के हेड कोच पद से हटा दिया गया था. मिताली ने पवार पर हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली टी20 टीम से इंग्लैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप (2018) सेमीफाइनल से उन्हें बाहर करने का आरोप लगाया था. हालांकि, हरमनप्रीत और स्मृति मंधाना ने बोर्ड से उन्हें न हटाने की गुजारिश की थी. तब पोवार की जगह डब्ल्यूवी रमन (Wv raman) को जिम्मेदारी दी गई थी.







Source link

Live Sachcha Dost TV

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

COVID-19 Tracker