RNI N. MPHIN/2013/52360; प्रधान संपादक - विनायक अशोक लुनिया

ईरानी सेना ने किया नई मिसाइल का सफल परीक्षण, टेंशन में आ सकते हैं अमेरिका-इजराइल

सच्चा दोस्त न्यूज़ को आप हिंदी के अतिरिक्त अब इंग्लिश, तेलुगु, मराठी, बांग्ला, गुजरती एवं पंजाबी भाषाओँ में भी खबर पढ़ सकते है अन्य भाषाओँ में खबर पढ़ने के लिए निचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें Sachcha Dost News https://sachchadost.in/english सच्चा दोस्त बातम्या https://sachchadost.in/marathi/ సచ్చా దోస్త్ వార్తలు https://sachchadost.in/telugu/ સચ્ચા દોસ્ત સમાચાર https://sachchadost.in/gujarati/ সাচ্চা দোস্ত নিউজ https://sachchadost.in/bangla/ ਸੱਚਾ ਦੋਸਤ ਨ੍ਯੂਸ https://sachchadost.in/punjabi/

दैनिक राशिफल दिनांक 13 जुलाई (बुधवार) 2022 https://sachchadost.in/archives/93913

अमेरिका और इजराइल के साथ चल रहे तनाव के बीच ईरान की सेना ने एक नई मिसाइल के सफल परीक्षण का दावा किया है.

यह मिसाइल 300 किमी तक मार करने में सक्षम है. आर्म्‍ड ग्राउंड फोर्स के कमांडर ब्रिगेडियर जनरल किओमार्स हैदरी ने कहा कि इस मिसाइल को ईरान ने स्‍वदेशी तकनीक से बनाया है. इस टेस्टिंग में म‍िसाइल की क्षमता का परीक्षण किया गया जो पूरी तरह से सफल रहा.

इसे भी पढ़े : रिहाना ने श्री गणेश के नेकलेस के साथ ट्वीट की टॉपलेस तस्वीर, विवाद बढ़ा

हैदरी ने कहा कि यह मिसाइल किसी भी मौसम में अपने लक्ष्‍य को भेदने में पूरी तरह से सक्षम है. इससे पहले ईरान के रक्षा मंत्री ने कहा था कि हमारे देश की प्रतिरोधक क्षमता स्‍वदेशी मिसाइलों पर आधारित है.

उन्‍होंने कहा कि आज ईरान मिसाइलें बहुत सटीक मार करने वाली और विस्‍फोटक क्षमता से लैस हैं. उन्‍होंने एक बार‍ फिर से दोहराया कि ईरान अपने वैज्ञानिक मोहसेन फखरीजादेह की हत्‍या का बदला लेगा.

Leave a Reply

%d bloggers like this: