शरद पवार से क्यों मिले प्रशांत किशोर, भतीजे अजित ने बताया सबकुछ


प्रशांत किशोर और शरद पवार. (फाइल फोटो)

अजित पवार (Ajith Pawar) ने कहा कि शरद पवार और प्रशांत किशोर के बीच शिष्टाचार मुलाकात हुई है. शरद पवार सभी से मिलते रहते हैं इसका मतलब ये नहीं कि वो राज्य या केंद्र में प्रशांत किशोर मदद लेंगे.

मुंबई. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के सुप्रीमो शरद पवार (Sharad Pawar) से प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) की मुलाकात पर चल रही अटकलों पर अजित पवार ने जवाब दिया है. उन्होंने साफ किया कि प्रशांत किशोर खुद कह चुके हैं कि आगे वो रणनीतिकार के तौर पर काम नहीं करेंगे. उन्होंने कहा कि शरद पवार और प्रशांत किशोर के बीच शिष्टाचार मुलाकात हुई है. शरद पवार सभी से मिलते रहते हैं इसका मतलब ये नहीं कि वो राज्य या केंद्र में प्रशांत किशोर मदद लेंगे.

दरअसल पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले प्रशांत किशोर ने शुक्रवार को एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मुलाकात की है. प्रशांत किशोर और शरद पवार की इस मुलाकात के बाद सियासी अटकलें तेज हो गई हैं. इस मुलाकात को 2024 के लोकसभा चुनावों की तैयारी के तौर पर देखा जा रहा है. आधिकारिक तौर पर इसे बंगाल और तमिलनाडु चुनाव की जीत के उपलक्ष्य में रखी गई एक पार्टी बताया गया है.

दिलचस्प वक्त पर हुई है ये मुलाकात

दरअसल, किशोर हर उस शख्सियत से मिल रहे हैं जिन्होंने चुनाव के दौरान ममता बनर्जी और एम के स्टालिन के समर्थन में हाथ बढ़ाया था. मजेदार बात ये है कि किशोर-पवार की मुलाकात ठीक उस वक्त हुई जब शिवसेना के वरिष्ठ नेता ऑन रिकॉर्ड ये कह रहे हैं कि प्रधानमंत्री और वे लोग राजनीतिक तौर पर अभी साथ नहीं है, लेकिन फिर भी उनके संबंध टूटे नहीं हैं. शरद पवार के दफ्तर से मिली जानकारी के मुताबिक, प्रशांत किशोर सुबह साढ़े 10 बजे शरद पवार से मिलने पहुंचे. इसे शिष्टाचार की भेंट बताया गया. बाद में दोनों ने साथ ही में लंच भी किया. आधिकारिक रूप से इसे प्रशांत किशोर की बंगाल और तमिलनाडु चुनाव से संबंधित थैंक्सगिविंग यात्रा बताया जा रहा है.









Source link

Leave a Reply

COVID-19 Tracker
%d bloggers like this: