UP News: अखिलेश यादव पर स्वास्थ्य मंत्री का तंज, बोले-देश के प्रति इनकी सोच हल्की, जानें पूरा मामला


कोरोना वैक्सीन को लेकर बीजेपी और सपा में तकरार बढ़ती जा रही है.

Corona Politics: कोरोना वैक्‍सीन को लेकर एक बार फिर सपा और भाजपा में बयानबाजी शुरू हो गई है. यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा है कि “अब वे भारत सरकार का टीका लगवाएंगे”. इस पर पलटवार करते हुए यूपी के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने कहा कि उनकी सोच बहुत हल्‍की है.

लखनऊ. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने सोमवार को देश की संशोधित कोरोना वैक्सीनेशन पॉलिसी (Corona Vaccination Policy) का ऐलान किया. राष्ट्र के नाम दिए गए संबोधन में पीएम ने कहा कि राज्य सरकारों के लिए अब 18-44 वर्ष के लिए भी टीकों का इंतजाम केंद्र करेगा और यह मुफ्त होगा. इसके बाद सियासी बयानबाजी शुरू हो गई है. इस बीच समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा है कि अब वे भारत सरकार का टीका लगवाएंगे. हालांकि पहले उन्‍होंने इसे बीजेपी का टीका बताते हुए विरोध किया था. इसको लेकर यूपी के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह (Jai Pratap Singh) ने अखिलेश पर पलटवार किया है.

उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव के ट्वीट पर तंज कसा है. उन्‍होंने कहा कि “बीमारी के सामने एक टीका ही ,है जो हम सबको सुरक्षित रख सकता है, इस बात को समझने में इन्हें इतना समय लगा. अभी भी इनका बयान ठीक नहीं है, देश के प्रति इनकी सोच बहुत हल्की है.”

अखिलेश यादव ने किया ये ट्वीट

समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज ट्वीट कर लिखा, ‘जनाक्रोश को देखते हुए आख़िरकार सरकार ने कोरोना के टीके के मुफ्त लगाने की घोषणा की. सरकार ने राजनीतिकरण की जगह ये घोषणा की कि वो टीके लगवाएगी. हम भाजपा के टीके के खिलाफ थे, पर ‘भारत सरकार’ के टीके का स्वागत करते हैं. भारत सरकार का टीका हम भी लगवाएंगे. टीके की कमी से जो लोग लगवा नहीं सके थे, उनसे भी लगवाने की अपील करते हैं.’पहले बताया था बीजेपी का टीका

इससे पहले अखिलेश यादव ने कहा था कि “ये बीजेपी की वैक्सीन है. जब उनकी सरकार आएगी तो वे खुद भी टीका लगवाएंगे और लोगों को भी मुफ्त में लगवाएंगे.” उनके इस बयान के बाद बीजेपी लगातार उन पर हमलावर भी रही थी.

डिप्टी सीएम मौर्य ने अखिलेश को दी ये नसीहत

बता दें कि सोमवार को सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने कोरोना वैक्सीन लगवाई थी. इसके बाद डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने अखिलेश यादव पर निशाना साधा था. उन्होंने मांग की कि अखिलेश यादव माफी मांगें. उन्होंने ट्वीट किया, ‘सपा संरक्षक व पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव जी स्वदेशी वैक्सीन लगवाने के लिए आपका धन्यवाद. आपके द्वारा वैक्सीन लगवाना इस बात का प्रमाण है कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव द्वारा वैक्सीन को लेकर अफवाह फैलाई गयी थी. इसके लिए अखिलेश को माफ़ी मांगनी चाहिए.’









Source link

Leave a Reply

COVID-19 Tracker
%d bloggers like this: