RNI N. MPHIN/2013/52360; प्रधान संपादक - विनायक अशोक लुनिया

भारत, चीन के साथ अगली बैठक में पैंगोंग के बाद अब देपसांग का उठाएगा मुद्दा

सच्चा दोस्त न्यूज़ को आप हिंदी के अतिरिक्त अब इंग्लिश, तेलुगु, मराठी, बांग्ला, गुजरती एवं पंजाबी भाषाओँ में भी खबर पढ़ सकते है अन्य भाषाओँ में खबर पढ़ने के लिए निचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें Sachcha Dost News https://sachchadost.in/english सच्चा दोस्त बातम्या https://sachchadost.in/marathi/ సచ్చా దోస్త్ వార్తలు https://sachchadost.in/telugu/ સચ્ચા દોસ્ત સમાચાર https://sachchadost.in/gujarati/ সাচ্চা দোস্ত নিউজ https://sachchadost.in/bangla/ ਸੱਚਾ ਦੋਸਤ ਨ੍ਯੂਸ https://sachchadost.in/punjabi/

दैनिक राशिफल दिनांक 13 जुलाई (बुधवार) 2022 https://sachchadost.in/archives/93913

चीन के साथ पैंगोंग झील समझौते के बाद अब भारत देपसांग क्षेत्र पर बातचीत करने की तैयारी कर रहा है. कमांडर स्तर की बैठक में इस क्षेत्र पर बड़ा फैसला आ सकता है. कहा जा रहा है कि भारत बैठक में देपसांग का मुद्दा उठा सकता है.

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने जानकारी दी थी कि चीन के साथ पैंगोंग झील इलाके को लेकर समझौता हो गया है. इसी बीच खबरें आई थीं कि इस समझौते के चलते भारत को कैलाश रेंज क्षेत्र में कुछ नुकसान उठाना पड़ा है.

इसे भी पढ़े : पैंगोंग के दक्षिणी किनारे से पीछे हट रहे हैं चीनी टैंक

राजनाथ सिंह ने कलकहा था कि पैंगोंग झील पर डिसइंगेजमेंट प्रक्रिया पूरी होने के बाद 48 घंटों के भीतर बैठक होगी. इस बैठक में वरिष्ठ कमांडर मौजूद होंगे. उन्होंने कहा था कि इस मुलाकात में दोनों देशों के बीच बाकी बचे हुए मुद्दों पर चर्चा की जाएगी. हालांकि, इस दौरान राजनाथ सिंह ने यह साफ नहीं किया था कि खास किस क्षेत्र को लेकर चर्चा की जाएगी.

Leave a Reply

%d bloggers like this: