RNI N. MPHIN/2013/52360; प्रधान संपादक - विनायक अशोक लुनिया

योगी सरकार UP के हर मंडल में बनाएगी एक सैनिक स्‍कूल

सच्चा दोस्त न्यूज़ को आप हिंदी के अतिरिक्त अब इंग्लिश, तेलुगु, मराठी, बांग्ला, गुजरती एवं पंजाबी भाषाओँ में भी खबर पढ़ सकते है अन्य भाषाओँ में खबर पढ़ने के लिए निचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें Sachcha Dost News https://sachchadost.in/english सच्चा दोस्त बातम्या https://sachchadost.in/marathi/ సచ్చా దోస్త్ వార్తలు https://sachchadost.in/telugu/ સચ્ચા દોસ્ત સમાચાર https://sachchadost.in/gujarati/ সাচ্চা দোস্ত নিউজ https://sachchadost.in/bangla/ ਸੱਚਾ ਦੋਸਤ ਨ੍ਯੂਸ https://sachchadost.in/punjabi/

दैनिक राशिफल दिनांक 13 जुलाई (बुधवार) 2022 https://sachchadost.in/archives/93913

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार छात्रों को सस्‍ती और गुणवत्‍तापरक शिक्षा देने के लिए प्रतिबद्धता से काम कर रही है. खासकर छात्रों में शुरूआत से ही देश भक्ति की भावना जागृत करने के लिए मुख्‍यमंत्री ने मंडल स्‍तर पर सैनिक स्‍कूल बनाए जाने के लिए केंद्र सरकार को प्रस्‍ताव भेजा है.

अभी प्रदेश के मैनपुरी समेत 3 जिलों में सैनिक स्‍कूल संचालित किए जा रह हैं. बता दें कि रक्षा मंत्रालय की ओर से पूरे देश में 31 सैनिक स्‍कूल संचालित किए जाते हैं.

इसे भी पढ़े : गेहूं पिसाने जा रहे युवक की जीप की टक्कर से मौत

इनमें मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की पहल के चलते अन्‍य राज्‍यों की अपेक्षा यूपी में सैनिक स्‍कूल की संख्‍या अधिक है. यूपी में 3 सैनिक स्‍कूलों का संचालन किया जा रहा है. यूपी में अमेठी, झांसी, मैनपुरी में सैनिक स्‍कूल संचालित हो रहे है जबकि बागपत में सैनिक स्‍कूल का निर्माण प्रस्‍तावित है.

यहां पर छात्रों को उच्‍च गुणवत्‍ता की शिक्षा मुहैया कराई जा रही है. इसके अलावा लखनऊ में यूपी सैनिक स्‍कूल का संचालन किया जाता है. यह सभी स्‍कूल सीबीएसई से मान्‍यता प्राप्‍त है.

इसे भी पढ़े : ईरान की अमेरिका को चेतावनी- परमाणु समझौते पर जल्दी लौटें, नहीं तो खतरे में पड़ सकती है डील

उत्‍तर प्रदेश में 18 मंडल है। पिछले दिनो आम बजट के दौरान वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण ने देश भर में 100 सैनिक स्‍कूल बनाए जाने की प्रस्‍ताव रखा था. इसके बाद मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने हर मंडल में एक सैनिक स्‍कूल स्‍थापित किए जाने का प्रस्‍ताव केन्‍द्र को भेजा है.

Leave a Reply

%d bloggers like this: