VIDEO: ट्रेन पर सवार होने के दौरान प्लेटफार्म के नीचे गिरा यात्री, आरपीएफ ASI ने बचाई जान


बिहार के गया जंक्शन पर आरपीएफ एएसआई ने बचाई यात्री की जान

Gaya RPF Video: बिहार के गया में हुई ये घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है. गया जंक्शन पर पोस्टेड आरपीएफ जवान को सहायक उपनिरीक्षक राजेंद्र कुमार राय को इसके लिए सम्मानित भी किया गया है.

गया. बिहार के गया में आरपीएफ (RPF) के एक एएसआई ने अपनी जान पर खेलकर और ड्यूटी के दौरान शौर्य का परिचय देते हुए यात्री को मौत के मुंह में जाने से बचा लिया. गया जंक्शन (Gaya Junction) के प्लेटफॉर्म 3 पर चलती ट्रेन पर चढ़ने के दौरान यात्री का पैर फिसल गया, इस कारण वो कुछ दूर तक घसीटते चला गया. हालांकि यात्री ने अपना एक हाथ ट्रेन के दरवाजे के हैंडिल से पकड़े रहा. इस दौरान प्लेटफार्म पर तैनात आरपीएफ अधिकारी की उस पर नजर पड़ी तो वो तुरंत एक्शन में आया.

पूर्वा एक्सप्रेस में सवार होने आया था यात्री

एएसआई ने दौड़ कर ट्रेन से झुल रहे यात्री को पकड़ा और उसे प्लेटफॉर्म की और खींच लिया जिससे उसकी जान बच गई. इस घटना का वीडियो प्लेटफार्म पर लगे सीसीटीवी में कैद हो गया है. घटना गया जंक्शन के प्लेटफॉर्म नम्बर 3 की है जहां नई दिल्ली- हावड़ा स्पेशल पूर्वा एक्सप्रेस ट्रेन मंगलवार को पहुंची. कुछ देर के बाद जब ट्रेन खुली तो एक यात्री ने ट्रेन पर सवार होने के लिए दौड़ लगाई लेकिन असन्तुलित होकर फिसल गया. उसका आधा शरीर चलती ट्रेन की बोगियों और प्लेटफॉर्म से रगड़ खाता रहा. इस दौरान यात्री काफी डर गया था जिसे जवान ने हौसला अफजाई किया और उसे आगे से चलती ट्रेन पर चढ़ने से मना किया.

Youtube Video

विभाग ने दिया ईनाम

गया जंक्शन पर पोस्टेड आरपीएफ जवान को सहायक उपनिरीक्षक राजेंद्र कुमार राय को डीडीयू मंडल के द्वारा ₹2500 पुरस्कार भी दिया गया. आरपीएफ इंस्पेक्टर आर सिद्धकी ने बताया कि यह घटना मंगलवार दोपहर की है. उन्होंने बताया कि घटना के बाद यात्री काफी डर गया था जिसे जवान ने समझा-बुझाकर के उसे आगे से ऐसा नहीं करने को कहा. इस बहादुरी पर जवान को डीडीयू मंडल द्वारा 25 सो रुपए की राशि से पुरस्कृत भी किया गया.









Source link

Leave a Reply

COVID-19 Tracker
%d bloggers like this: