RNI N. MPHIN/2013/52360; प्रधान संपादक - विनायक अशोक लुनिया

तमिलनाडु पटाखा फैक्ट्री हुआ हादसा, PM ने जताया दुख, मुआवजे का ऐलान

सच्चा दोस्त न्यूज़ को आप हिंदी के अतिरिक्त अब इंग्लिश, तेलुगु, मराठी, बांग्ला, गुजरती एवं पंजाबी भाषाओँ में भी खबर पढ़ सकते है अन्य भाषाओँ में खबर पढ़ने के लिए निचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें Sachcha Dost News https://sachchadost.in/english सच्चा दोस्त बातम्या https://sachchadost.in/marathi/ సచ్చా దోస్త్ వార్తలు https://sachchadost.in/telugu/ સચ્ચા દોસ્ત સમાચાર https://sachchadost.in/gujarati/ সাচ্চা দোস্ত নিউজ https://sachchadost.in/bangla/ ਸੱਚਾ ਦੋਸਤ ਨ੍ਯੂਸ https://sachchadost.in/punjabi/

दैनिक राशिफल दिनांक 13 जुलाई (बुधवार) 2022 https://sachchadost.in/archives/93913

तमिलनाडु के विरुधुनगर स्थित एक पटाखा फैक्ट्री में आज आग लगने से 11 लोगों की मौत हो गई है जबकि इस घटना में 14 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं. बताया जा रहा है कि विरुधुनगर स्थित इस फैक्ट्री में अचानक विस्फोट हुआ. घटना की जानकारी मिलते ही फायर टेंडर मौके पर पहुंच गए हैं और आग को बुझाने का काम शुरू कर चुके हैं. 

इस घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है. वहीं, हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों के लिए प्रधानमंत्री राष्ट्रीय सहायता कोष के जरिए 2-2 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान किया है.

इसे भी पढ़े : ग्रीस मीडिया का बड़ा दावा- तुर्की कर रहा कश्मीर में भाड़े के लड़ाके भेजने की तैयारी

घटनास्थल पर मौजूद एक पुलिस अधिकारी ने विस्फोट के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि यह हादसा उस वक्त हुआ, जब पटाखों को तैयार करने के लिए कुछ केमिकल्स को मिलाया जा रहा था. अग्निशमन सेवा कर्मियों के हवाले से शुरुआती खबर में विस्फोट में करीब 10 लोगों के घायल होने की बात कही गई है.

प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से ट्वीट किया गया, तमिलनाडु के विरुधनगर में पटाखा फैक्ट्री में आग लगना दुखद है.

इसे भी पढ़े : ट्यूशन जा रही छात्राओं के साथ मनचलों ने की छेड़खानी, विरोध करने पर गाली-गलौज कर सरेराह की मारपीट ।

इस दुख की घड़ी में शोकाकुल परिवार के साथ मेरी सांत्वनाएं हैं. उम्मीद करता हूं कि जो घायल हुए हैं, वे जल्द ही स्वस्थ होंगे. पीएम ने जानकारी दी कि अथॉरिटीज घटना में प्रभावितों की मदद करने के लिए काम कर रही हैं.

Leave a Reply

%d bloggers like this: