RNI N. MPHIN/2013/52360; प्रधान संपादक - विनायक अशोक लुनिया

बरेली में बजट पर सरकार का रिपोर्ट कार्ड पेश कर रहे केंद्रीय मंत्री बोले- टेक्सटाइल पार्क देगा रोजगार—

सच्चा दोस्त न्यूज़ को आप हिंदी के अतिरिक्त अब इंग्लिश, तेलुगु, मराठी, बांग्ला, गुजरती एवं पंजाबी भाषाओँ में भी खबर पढ़ सकते है अन्य भाषाओँ में खबर पढ़ने के लिए निचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें Sachcha Dost News https://sachchadost.in/english सच्चा दोस्त बातम्या https://sachchadost.in/marathi/ సచ్చా దోస్త్ వార్తలు https://sachchadost.in/telugu/ સચ્ચા દોસ્ત સમાચાર https://sachchadost.in/gujarati/ সাচ্চা দোস্ত নিউজ https://sachchadost.in/bangla/ ਸੱਚਾ ਦੋਸਤ ਨ੍ਯੂਸ https://sachchadost.in/punjabi/

दैनिक राशिफल दिनांक 13 जुलाई (बुधवार) 2022 https://sachchadost.in/archives/93913

बरेली, Government Budget Report Card News : टेक्सटाइल पार्क प्रोजेक्ट एक बार फिर दम भरता दिखाई दे रहा है। केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार का कहना है कि बजट में सात टेक्सटाइल पार्क स्थापित करने की घोषणा के बाद मंत्राालय में वार्ता की। उन्हें आश्वस्त किया गया है कि बरेली में यह प्रोजेक्ट जल्द शुरू कर दिया जाएगा। जिससे बड़ी संख्या में रोजगार सृजित होंगे।

रविवार को मीडिया से मुखातिब केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार बजट पर सरकार का रिपोर्ट कार्ड पेश कर रहे थे। उन्होंने कहा कि बरेली-सीतापुर हाईवे और बरेली-पीलीभीत रोड का काम इसी साल पूरा हो जाएगा। 15 दिन में सिविल एंक्लेव से उड़ान शुरू हो जाएगी। एलायंस एयर और इंडिगो दोनों कंपनियां तैयार हैं। पहली उड़ान दिल्ली के लिए मिलने वाली है।

इसे भी पढ़े : बरेली में स्टाक चेक करने के बाद खाद्यान घोटाले से उठेगा पर्दा—-

जुलाई तक ओवरब्रिज पर फर्राटा भरेंगे वाहन, सड़कें होंगी दुरुस्त : महापौर डॉ. उमेश गौतम ने कहा कि केंद्रीय मंत्री के कहने के बाद रेलवे के अधिकारी सुभाषनगर पुलिया के ओवरब्रिज के लिए 53 करोड़ के बजट आंवटन के साथ पहली किस्त भी जारी हो गई। कुतुबखाना फ्लाईओवर पर उन्होंने कहा कि अंडरपास के लिए कंपनी की सर्वे रिपोर्ट के आधार पर निर्णय लिया जाएगा। इसमें 15-20 दिन लगेंगे।

नगरिया परिक्षेत्र और कंजादासपुर में 14 करोड़ की लागत से पानी की लाइन बिछवाई जा रही है। डेलापीर तालाब का सुंदरीकरण 16 करोड़ से होगा। इलेक्टिक बसों के चार्जिंग स्टेशनों पर काम शुरू हो चुका है। इसी साल इलेक्टिक बसें सड़कों पर चलने लगेंगी।


हमारे पीएम खाते में सौ फीसद पहुंचा रहे : अर्बन कोऑपरेटिव बैंक के सभागार में केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने कहा कि कई वर्ष बाद ऐसा बजट आया, जिसमें नया टैक्स नहीं लगाया गया है। उत्तर प्रदेश का किसान समझदार है, आंदोलन के चक्कर में नहीं पड़ रहा। कहा कि कांग्रेस काल में एक प्रधानमंत्री कहते थे कि सौ रुपये में जरूरतमंद तक 15 ही पहुंचते हैं। हमारे प्रधानमंत्री सौ फीसद रकम खातों में पहुंचा रहे हैं।

इसे भी पढ़े : जेब में 12 हजार रुपए देखे तो युवक ने कर दी अपने तेहरे भाई की हत्या, जानिए क्यों हुआ रिश्तों का कत्ल—


बोले, 2022 तक सबको घर देने के प्रस्ताव पर मैं शीशगढ़ गया। वहां लोगों ने हमसे कहा कि यहां वोट 200 नहीं, आप 200 से ज्यादा घर बनवा रहे हैं। यही सरकार की सोच है। बजट संगोष्ठी में आंवला सांसद धर्मेंद्र कश्यप, शहर विधायक डॉ अरुण कुमार, सह संगठन मंत्री कर्मवीर, महापौर उमेश गौतम, बहेड़ी विधायक छत्रपाल गंगवार, भोजीपुरा विधायक बहोरन लाल मौर्य आदि मौजूद रहे।

बाहर खड़े होकर सुनते रहे संबोधन: सभागार की क्षमता से अधिक कार्यकर्ताओं के पहुंचने की वजह से शारीरिक दूरी का अभाव रहा। बरेली जिला कमेटी, आंवला और महानगर कमेटी के पदाधिकारियों के साथ कार्यकर्ता यहां पहुंचे थे। सभागार के बाहर तक लोग खड़े होकर संबोधन सुनते रहे।

मंत्री ने गिनाई बजट की उपलब्धि

अगले तीन वर्षों में शहरी गैस वितरण नेटवर्क से बरेली समेत सौ शहर जुड़ेंगे

एक राष्ट्र-एक राशन कार्ड, बरेली के आठ लाख कार्डधारकों को फायदा

न्यूनतम वेतन सभी श्रेणी के कामगारों पर होगा लागू, सभी कर्मचारी बीमा के तहत आएंगे

प्रवासी मजदूरों को सस्ते मकान, आवासीय परियोजनाओं को बढ़ावा

पीएम आत्मनिर्भर स्वस्थ भारत योजना की शुरुआत।

पब्लिश दिनांक- 08/02/2021

–एलबी कुर्मी
ब्यूरो हेड बरेली

Leave a Reply

%d bloggers like this: