सूर्यकुमार यादव ने आईपीएल 2021 स्थगित होने से पहले मुंबई इंडियंस के लिए 7 मैच में 173 रन बनाए थे. (Instagram)

Live Radio


सूर्यकुमार यादव ने आईपीएल 2021 स्थगित होने से पहले मुंबई इंडियंस के लिए 7 मैच में 173 रन बनाए थे. (Instagram)

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने आईपीएल 2020(IPL 2020) में शानदार बल्लेबाजी की थी. उन्होंने 16 मैच में 480 रन बनाए थे और मुंबई इंडियंस को चैम्पियन बनाने में अहम रोल निभाया था. उन्होंने इसी साल इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज से अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया था.

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ( Virat Kohli) और महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) मौजूदा वक्त में विश्व क्रिकेट के दो बड़े नाम हैं. उनकी उपलब्धियां ये बताने के लिए काफी हैं कि दोनों कितने बड़े खिलाड़ी हैं. इन दोनों खिलाड़ियों ने टीम इंडिया को शिखर पर पहुंचाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी. ये ऐसी बात है जिसे हर कोई जानता और समझता है. इन दोनों को लेकर भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) से जब एक फैन सवाल किया, तो मुंबई इंडियंस के इस बल्लेबाज ने दिल छूने वाला जवाब दिया. सूर्यकुमार ने इंस्टाग्राम पर अपने फैंस के लिए सवाल-जवाब सेशन रखा था. इस दौरान फैन ने उनसे विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी को एक शब्द में बयां करने के बारे में कहा. इस पर सूर्यकुमार ने धोनी के लिए लेजेंड (दिग्गज) और कोहली के लिए प्रेरणा शब्द का इस्तेमाल किया. इस सवाल-जवाब के सेशन में एक फैन ने सूर्यकुमार से उनकी आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा को भी एक शब्द में समझाने के लिए कहा तो उन्होंने रोहित के लिए ‘हिटमैन’ शब्द का इस्तेमाल किया. सूर्यकुमार से जब उनकी बेस्ट पारी को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ इस साल हुई घरेलू टी20 सीरीज के अपने डेब्यू मैच में खेली गई पारी का जिक्र किया. इस मुकाबले में सूर्यकुमार यादव ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर के खिलाफ फाइनल लेग पर छक्का मारकर अपना खाता खोला था. इस मैच में उन्होंने फिफ्टी भी जड़ी थी. वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल के पहले दिन ही इतिहास रच देगी विराट कोहली की टीम इंडियासूर्यकुमार ने इंग्लैंड के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया सूर्यकुमार के लिए ये साल यादगार रहा है. घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में अच्छे प्रदर्शन के कारण उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज की टीम में चुना गया था. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ तीन टी20 में 185 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से 89 रन बनाए थे. इसमें एक अर्धशतक भी शामिल था. ऋद्धिमान साहा भी हुए पंत के मुरीद, कहा-धोनी के बाद ऋषभ ने मौके का पूरा फायदा उठाया
उन्होंने आईपीएल के पिछले सीजन में भी शानदार बल्लेबाजी की थी और मुंबई इंडियंस को पांचवां खिताब जिताने में अहम भूमिका निभाई थी. तब इस बल्लेबाज ने 16 मैच में 480 रन बनाए थे. कोरोना के कारण आईपीएल 2021 स्थगित होने से पहले भी उन्होंने 7 मैच में 173 रन बनाए थे.







Source link

Live Sachcha Dost TV

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

COVID-19 Tracker