आसाराम की जमानत याचिका के विरोध में रेप पीड़िता के पिता की SC में अर्जी


आसाराम .(फाइल फोटो)

पीड़िता के पिता का कहना है-आसाराम (Asaram Bapu) अत्यधिक प्रभावशाली हैं और उनके राजनीतिक संबंध हैं. आसाराम के पास लाखों अनुयायी हैं. आसाराम और उसके समर्थक मेरी बेटी और परिवार के सदस्यों को मार सकते हैं.

नई दिल्ली. आसाराम बापू (Asaram Bapu) की जमानत याचिका के विरोध में रेप पीड़िता के पिता ने सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में अर्जी दायर की है. पीड़िता के पिता का कहना है कि आसाराम अत्यधिक प्रभावशाली हैं और उनके राजनीतिक संबंध हैं. आसाराम  के पास लाखों अनुयायी हैं. पीड़िता के पिता ने अपनी अर्जी में कहा कि केस के ट्रायल के दौरान आसाराम ने उन्हें और उनके परिवार को धमकी दी थी. उनका कहना है कि आसाराम और उसके समर्थक मेरी बेटी और परिवार के सदस्यों को मार सकते हैं. अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट शुक्रवार को सुनवाई कर सकता है.

बीते सप्ताह यौन शोषण के मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहे आसाराम बापू को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका लगा था. सुप्रीम कोर्ट ने आसाराम बापू को अंतरिम जमानत देने से इनकार कर दिया था. हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने आसाराम बापू की सेहत को देखते हुए उन्‍हें आयुर्वेदिक संस्‍थान भेजने की याचिका पर सुनवाई करने की मांग मंजूर कर ली थी. इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने आसाराम बापू को ऋषिकेश के आयुर्वेदिक अस्पताल में भर्ती कराने की याचिका पर राजस्‍थान सरकार को नोटिस जारी किया था.

सुप्रीम कोर्ट से पहले राजस्‍थान हाईकोर्ट ने भी आसाराम बापू को अंतरिम जमानत देने से इनकार कर दिया था. आसाराम बापू ने अपनी सेहत का हवाला देते हुए राजस्‍थान हाईकोर्ट से अंतरिम जमानत की अपील की थी.

राजस्थान सरकार ने कहा-स्वस्थ है आसारामअब राजस्थान सरकार ने बुधवार को सुप्रीम कोर्ट से कहा है कि आसाराम स्वस्थ है और उसकी हालत स्थिर है, लेकिन चिकित्सीय उपचार के बहाने वह अपनी हिरासत की जगह बदलना चाहता है. वह बलात्कार के दो मामलों में जोधपुर की जेल में आजीवन कारावास की सजा भुगत रहा है. राज्य सरकार ने आसाराम की नई याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में दायर अपने हलफनामे में यह बात कही है. आसाराम ने याचिका में अपनी सजा निलंबित करने और अंतरिम जमानत दिए जाने का आग्रह किया है ताकि उत्तराखंड में हरिद्वार के पास एक आयुर्वेदिक केंद्र में विभिन्न रोगों का इलाज करा सके.









Source link

Leave a Reply

COVID-19 Tracker
%d bloggers like this: