कौन हैं Rudranksh Patil, जिन्होंने महज 20 साल की उम्र में कर लिया ओलंपिक खेलों के लिए क्वालीफाई


देश के उभरते सितारे निशानेबाज रुद्रांक्क्ष पाटिल ने सिर्फ 20 साल की छोटी से उम्र में ही पेरिस ओलंपिक 2024 के लिए क्वालीफाई करके इतिहास रच दिया है। पाटिल ने काहिरा में आयोजित शूटिंग वर्ल्ड चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रच दिया था। उन्होंने 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में चैंपियन का खिताब अपने नाम किया। रुद्रांक्क्ष पाटिल महान शूटर अभिनव बिंद्रा के बाद यह उपलब्धि हासिल करने वाले दूसरे भारतीय निशानेबाज बन गए हैं। इस जीत के साथ ही रुद्रांक्क्ष पाटिल ने पेरिस ओलंपिक 2024 के लिए भी अपना स्थान सुनिश्चित कर लिया है।

16 दिसंबर 2003 को महाराष्ट्र के ठाणे में जन्मे रुद्राक्ष शूटिंग की दुनिया में धूम मचा रहे हैं। उनके कोच अजीत पाटिल ने उनके विकास में अहम भूमिका निभाई है। रुद्राक्ष के माता-पिता बालासाहेब पाटिल और हेमांगिनी पाटिल ही शूटिंग में उनकी रुचि के पीछे शुरुआती प्रेरक शक्ति थे। अपने पूरे करियर के दौरान, रुद्राक्ष ने 7 स्वर्ण पदक, 1 रजत और 2 कांस्य सहित कई प्रभावशाली पदक जीते हैं। रुद्रांक्क्ष की शूटिंग में यात्रा की शुरुआत तब हुई जब उन्होंने पहले शतरंज और फुटबॉल में अपनी किस्मत आजमाई थी। प्रारंभ में, उन्होंने शूटिंग में घंटों तक स्थिर खड़े रहने के विचार को उबाऊ पाया। 

हालांकि, उनकी मेहनत और समर्पण ने उन्हें एक कुशल निशानेबाज बना दिया, जो अब अपने देश का गर्व के साथ प्रतिनिधित्व करते हैं और उनके पास पदकों का संग्रह है। उन्होंने विश्व चैंपियनशिप, आईएसएसएफ जूनियर कप, विश्व कप और विश्व कप फाइनल जैसी प्रतिष्ठित शूटिंग स्पर्धाओं में सक्रिय रूप से भाग लिया है। 2022 काहिरा विश्व चैंपियनशिप में, रुद्राक्ष ने पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा और पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल टीम स्पर्धा में प्रथम स्थान प्राप्त करके अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। उनकी असाधारण प्रतिभा तब और स्पष्ट हुई जब उन्होंने 2022 में काहिरा में आयोजित प्रेसिडेंट्स कप में जीत हासिल की। 

Advertisment 
--------------------------------------------------------------------------
क्या आप भी फोन कॉल पर ऑर्डर लेते हुए थक चुके हैं? अपने व्यापार को मैन्युअली संभालते हुए थक चुके हैं? आज के महंगाई भरे समय में आपको सस्ता स्टाफ और हेल्पर नहीं मिल रहा है। तो चिंता किस बात की?

अब आपके लिए आया है एक ऐसा समाधान जो आपके व्यापार को आसान बना सकता है।

समाधान:
अब आपके साथ एस डी एड्स एजेंसी जुडी है, जहाँ आप नवीनतम तकनीक के साथ एक साथ में काम कर सकते हैं। जैसे कि ऑनलाइन ऑर्डर प्राप्त करना, ऑनलाइन भुगतान प्राप्त करना, ऑनलाइन बिल जनरेट करना, ऑनलाइन लेबल जनरेट करना, ऑनलाइन इन्वेंट्री प्रबंधन करना, ऑनलाइन सीधे आपके नए आगमनों को सोशल मीडिया पर ऑटो पोस्ट करना, ऑनलाइन ही आपकी पूरी ब्रांडिंग करना। आपके स्टोर को ऑनलाइन करने से आपके गैर मौजूदगी के समय में भी लोग आपको आर्डर कर पाएंगे। आपका व्यापार आपके सोते समय भी रॉकेट की तरह दौड़ेगा। गूगल पर ब्रांडिंग मिलेगी, सोशल मीडिया पर ब्रांडिंग मिलेगी, और भी बहुत सारे फायदे मिलेंगे आपको! 🚀

ई-कॉमर्स प्लान:
मूल्य: 40,000 रुपये
50% छूट: 20,000 रुपये
ईएमआई भी उपलब्ध है
डाउन पेमेंट: 5,000 रुपये
10 ईएमआई में 1,500 रुपये
साथ ही विशेष गिफ्ट कूपन

अब आज ही बुकिंग कीजिए और न्यूज़ पोर्टल्स में विज्ञापन प्लेस करने के लिए आपको 10,000 रुपये का पूरा गिफ्ट कूपन दिया जा रहा है! इसे साल भर में हर महीने 10,000 रुपये के विज्ञापन की बुकिंग के लिए 10 महीने तक उपयोग कर सकते हैं।

अब तकनीकी की मदद से अपने व्यापार को नई ऊँचाइयों तक ले जाइए और अपने व्यापार को बढ़ावा दें! 🌐
अभी संपर्क करें - 📲8109913008 कॉल / व्हाट्सप्प और कॉल ☎️ 03369029420


 

डेगू में 2022 एशियाई चैंपियनशिप में, रुद्राक्ष ने पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल टीम स्पर्धा में प्रथम स्थान प्राप्त करके एक बार फिर अपने कौशल का प्रदर्शन किया। इन अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में उनकी उपलब्धियों ने खेल शूटिंग की दुनिया में एक उभरते सितारे के रूप में उनकी स्थिति को मजबूत किया है। रुद्राक्ष की शूटिंग की यात्रा तब शुरू हुई जब उन्होंने शुरुआत में शतरंज और फुटबॉल में हाथ आजमाया। दिलचस्प बात यह है कि शूटिंग में घंटों खड़े रहना उन्हें पहले काफी उबाऊ लगता था। हालांकि, उनकी लगन और कड़ी मेहनत ने उन्हें एक कुशल शूटर में बदल दिया, जो अब अपने देश का गौरव के साथ प्रतिनिधित्व करते हैं और उनके नाम कई पदक हैं।



Source link


Discover more from सच्चा दोस्त न्यूज़

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours

Leave a Reply