दिल्ली-NCR में अभी होती रहेगी बारिश, यूपी और उत्तराखंड में भी खूब बरसेंगे बादल; जानें कब से मिलेगी राहत


ऐप पर पढ़ें

Weather Forecast 6 July: भारतीय मौसम विभाग (IMD) के ताजा पूर्वानुमान के अनुसार, शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) में हल्की बारिश और तेज हवाएं चलने की संभावना है। अनुमान है कि अधिकतम तापमान लगभग 33 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान लगभग 26 डिग्री सेल्सियस रहेगा। मौसम पूर्वानुमान से पता चलता है कि दिल्ली-NCR में 9 जुलाई तक हल्की बारिश और बादल छाए रहने की संभावना है, इसके बाद अगले कुछ दिनों में बारिश में तेजी आएगी। वहीं, आईएमडी ने कुछ राज्यों में रेड अलर्ट जारी किया है।

एक दिन पहले दिल्ली (सफ़दरजंग) में 0.6 मिमी बारिश हुई थी, पालम में बूंदाबांदी, लोदी रोड पर 0.6 मिमी और रिज पर 2.7 मिमी बारिश हुई थी। मौसम विभाग ने हल्की बारिश की संभावना के बावजूद दिल्ली में तापमान में वृद्धि और उमस भरी गर्मी का अनुमान लगाया है। भले ही पूरी तरह से शुष्क होने का अनुमान नहीं है, लेकिन छिटपुट बूंदाबांदी हो सकती है।

भारतीय मौसम विभाग ने अपने आधिकारिक बयान में कहा है कि उत्तर-पश्चिम और पूर्वी भारत में 7 जुलाई तक और पूर्वोत्तर भारत में 9 से 10 जुलाई तक भारी से बहुत भारी बारिश जारी रह सकती है। मौसम विभाग ने कहा कि तटीय कर्नाटक और दक्षिणी आंतरिक कर्नाटक में भी 6 और 7 जुलाई को अलग-अलग स्थानों पर बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। इसके लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है।

आईएमडी ने अपने नवीनतम मौसम पूर्वानुमान में बताया कि अगले 4-5 दिनों के दौरान देश के कुछ राज्यों में भारी वर्षा जारी रहने की संभावना है। इससे पहले शुक्रवार को भारी बारिश ने पूरे उत्तर भारत में कहर बरपाया, जिससे हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और राजस्थान जैसे राज्यों में दैनिक जीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ। मौसम विभाग ने यह भी कहा कि मध्य महाराष्ट्र, कोंकण, गोवा और कर्नाटक में अगले 2-3 दिनों में भारी वर्षा होने की संभावना है।

आईएमडी के अनुसार, 6 जुलाई को हिमाचल प्रदेश और हरियाणा-चंडीगढ़ में, 6-9 जुलाई को उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, पूर्वी मध्य प्रदेश में, 6-7 जुलाई के दौरान पंजाब और मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में और 9 जुलाई तक विदर्भ और छत्तीसगढ़ के कई इलाकों में भारी बारिश होने की संभावना है।



Source link


Discover more from सच्चा दोस्त न्यूज़

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours

Leave a Reply