गाजा में इजराइल के हमले में बच्चों एवं संरा कर्मी समेत छह लोगों की मौत


 मध्य गाजा में इजराइल के हवाई हमलों में शुक्रवार को दो बच्चों और संयुक्त राष्ट्र के एक कर्मी समेत कम से कम छह लोगों की मौत हो गई। फलस्तीनी अस्तपाल के अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

दीर अल-बलाह शहर में अल अक्सा शहीद अस्पताल के अधिकारियों और प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि गाजा में सलाह अल-दीन मार्ग पर मघाजी शरणार्थी शिविर के पास एक इजराइली हमले में तीन वयस्कों की मौत हो गई और कई अन्य लोग घायल हो गए। उन्होंने बताया कि मृतकों में से एक व्यक्ति ने संयुक्त राष्ट्र की वर्दी पहन रखी थी।

अस्पताल के अधिकारियों ने बताया कि नुसेरात शरणार्थी शिविर में हुए हमले में भी एक वयस्क और दो बच्चों की मौत हो गई।
इजराइली सेना ने इन हमलों पर तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। इजराइल अपने हमलों में आम नागरिकों की मौत के लिए हमास को जिम्मेदार ठहराता है।

उसका कहना है कि इजराइल आम लोगों की आड़ में अपनी गतिविधियों को अंजाम देता है जबकि हमास ने इन आरोपों से इनकार किया है और इजराइल पर आम लोगों को निशाना बनाने का आरोप लगाया है।

इस बीच, इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के कार्यालय ने शुक्रवार को कहा कि इजराइली वार्ताकारों का एक दल हमास के साथ संघर्ष विराम और बंधकों की अदला-बदली के समझौते पर अगले सप्ताह वार्ता फिर से शुरू करेगा।

इससे यह संकेत मिलता है कि गाजा में युद्ध समाप्त करने के लिए समझौते की दिशा में प्रगति हो रही है।
हमास द्वारा सात अक्टूबर को किए गए हमले में करीब 1,200 लोगों की मौत हो गई थी और 200 से अधिक लोगों को बंधक बना लिया गया था। इसके बाद इजराइल ने हमास के खिलाफ जवाबी कार्रवाई की थी।
गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि इस युद्ध में 38,000 से अधिक फलस्तीनी मारे गए है।

डिस्क्लेमर: प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।





Source link


Discover more from सच्चा दोस्त न्यूज़

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours

Leave a Reply