Weather Updates: भारी बारिश के कारण कई राज्यों में बाढ़, कई में बाढ़ जैसे हालात


Weather Updates: भीषण गर्मी के बाद देश में मानसून ने रफ्तार पकड़ी तो कई राज्यों में पानी ही पानी नजर आने लगा. उत्तर-पश्चिम और पूर्वी भारत में बारिश से कई राज्यों में बाढ़ जैसे हालात हो गये हैं. दिल्ली पंजाब, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा-चंडीगढ़ समेत कई और राज्यों में जोरदार बारिश हो रही है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने अगले पांच दिनों तक उत्तर-पश्चिम और पूर्वी भारत में भारी बारिश की आशंका जताई है. वहीं,  मणिपुर समेत असम और अरुणाचल प्रदेश में बाढ़ से जनजीवन पूरी तरह प्रभावित है. कई जगहों पर सेना को रेस्क्यू अभियान में लगाया गया है.

दिल्ली में बारिश से जलभराव
देश की राजधानी दिल्ली में भारी बारिश हो रही है. गुरुवार को रुक-रुककर हो रही बारिश के कारण कई इलाकों में जलभराव हो गया. इस कारण यातायात प्रभावित हुआ. सड़कों पर जाम के कारण गाड़ियां रेंगती रही. जलभराव के कारण जलभराव के कारण राजधानी पार्क और मुंडका के बीच रोहतक रोड पर दोनों तरफ यातायात प्रभावित रहा. इसके अलावा बहादुरगढ़ स्टैंड और झड़ौदा गांव के बीच फिरनी रोड समेत कई और सड़कों पर यातायात प्रभावित रहा. चंदकीराम अखाड़ा लाल बत्ती, धौला कुआं से महिपालपुर तक एनएच-48, द्वारका सेक्टर-1 चौराहा, तीस हजारी से कश्मीरी गेट और पुलबंगश रोड पर भारी जाम देखने को मिला.

28061 Pti06 28 2024 000074A
Weather updates| pti

 
हिमाचल में भारी बारिश से 115 सड़कें बंद
हिमाचल प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश हुई है. भारी बारिश के कारण प्रदेश की 115 सड़कें यातायात के लिए बंद कर दी गई हैं. शिमला मौसम विभाग ने गुरुवार को ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.  शुक्रवार तक अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश, गरज चमक के साथ ही कुछ स्थानों पर बिजली गिरने की चेतावनी दी है. राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र के अनुसार बारिश के कारण मंडी में 107, चंबा में चार, सोलन में तीन और कांगड़ा जिले में एक सहित कुल 115 सड़कें यातायात के लिए बंद कर दी गई हैं और राज्य में 212 ट्रांसफार्मर काम नहीं कर रहे हैं.

Advertisment 
--------------------------------------------------------------------------
क्या आप भी फोन कॉल पर ऑर्डर लेते हुए थक चुके हैं? अपने व्यापार को मैन्युअली संभालते हुए थक चुके हैं? आज के महंगाई भरे समय में आपको सस्ता स्टाफ और हेल्पर नहीं मिल रहा है। तो चिंता किस बात की?

अब आपके लिए आया है एक ऐसा समाधान जो आपके व्यापार को आसान बना सकता है।

समाधान:
अब आपके साथ एस डी एड्स एजेंसी जुडी है, जहाँ आप नवीनतम तकनीक के साथ एक साथ में काम कर सकते हैं। जैसे कि ऑनलाइन ऑर्डर प्राप्त करना, ऑनलाइन भुगतान प्राप्त करना, ऑनलाइन बिल जनरेट करना, ऑनलाइन लेबल जनरेट करना, ऑनलाइन इन्वेंट्री प्रबंधन करना, ऑनलाइन सीधे आपके नए आगमनों को सोशल मीडिया पर ऑटो पोस्ट करना, ऑनलाइन ही आपकी पूरी ब्रांडिंग करना। आपके स्टोर को ऑनलाइन करने से आपके गैर मौजूदगी के समय में भी लोग आपको आर्डर कर पाएंगे। आपका व्यापार आपके सोते समय भी रॉकेट की तरह दौड़ेगा। गूगल पर ब्रांडिंग मिलेगी, सोशल मीडिया पर ब्रांडिंग मिलेगी, और भी बहुत सारे फायदे मिलेंगे आपको! 🚀

ई-कॉमर्स प्लान:
मूल्य: 40,000 रुपये
50% छूट: 20,000 रुपये
ईएमआई भी उपलब्ध है
डाउन पेमेंट: 5,000 रुपये
10 ईएमआई में 1,500 रुपये
साथ ही विशेष गिफ्ट कूपन

अब आज ही बुकिंग कीजिए और न्यूज़ पोर्टल्स में विज्ञापन प्लेस करने के लिए आपको 10,000 रुपये का पूरा गिफ्ट कूपन दिया जा रहा है! इसे साल भर में हर महीने 10,000 रुपये के विज्ञापन की बुकिंग के लिए 10 महीने तक उपयोग कर सकते हैं।

अब तकनीकी की मदद से अपने व्यापार को नई ऊँचाइयों तक ले जाइए और अपने व्यापार को बढ़ावा दें! 🌐
अभी संपर्क करें - 📲8109913008 कॉल / व्हाट्सप्प और कॉल ☎️ 03369029420


 

राजस्थान में झमाझम बारिश
राजस्थान के कई इलाकों में जोरदार बारिश हो रही है. मानसून की बारिश से जन जीवन बेहाल है. बुधवार शाम को राजधानी जयपुर में मूसलाधार बारिश हुई जिससे सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया. राजधानी के कई इलाकों में सड़कों पर पानी भर गया और सड़कों पर जाम की स्थिति बनी रही.

अरुणाचल प्रदेश में बारिश के कारण भूस्खलन
अरुणाचल प्रदेश में भारी बारिश के कारण कई जगहों पर भूस्खलन देखने को मिला. गुरुवार को हुए भूस्खलन के कारण प्रदेश में कम से कम सात जिलों में सड़क संपर्क टूट गया. भूस्खलन के कारण सियांग, पूर्वी सियांग, ऊपरी सियांग, पश्चिमी सियांग, शि योमी, लेपा रादा और ऊपरी सुबनसिरी जिले प्रभावित हैं. भूस्खलन के कारण निगमोई-आलो बाईपास सड़क भी अवरुद्ध हो गई.  लगातार बारिश के कारण पश्चिमी सियांग जिले के आलो में जलापूर्ति बाधित हो गई है.

03071 Pti07 03 2024 000124B
Weather updates | pti

बिहार में बारिश से उफान पर आने लगी हैं नदियां
बिहार में मानसून के एक्टिव होने के बाद नदियां उफान पर आने लगी हैं. कई इलाकों में जोरदार बारिश हो रही है. गंगा समेत कई और नदियों का जलस्तर बढ़ रहा है. इससे पहले बुधवार को दिन भर राजधानी पटना में झमाझम बारिश होती रही. इस कारण गंगा समेत अन्य नदियों में जलस्तर बढ़ता जा रहा है. सलहा-बरियरवा के झारमहुई गांव में मसान नदी का पानी घुस गया है. पटना में गंगा का जलस्तर अभी खतरे के निशान के नीचे हैं लेकिन जिस रफ्तार से बारिश हो रही है उससे मौसम वैज्ञानिकों ने लगातार हो रही बारिश से बाढ़ का खतरा बढ़ जाने का अंदेशा जताया है.

झारखंड के 12 जिलों में बारिश का अलर्ट
झारखंड में मानसून की दस्तक देर से हुई है. लेकिन, कई जिलों में अब जोरदार बारिश हो रही है. बीते दिन झारखंड की राजधानी रांची में झमाझम बारिश हुई. शुक्रवार को मौसम विभाग ने 12 जिलों के लिए  भारी बारिश का अनुमान जताया है. संथाल परगना के आसपास के इलाकों में जोरदार बारिश हो सकती है. इसके अलावा रामगढ़, गोला समेत कई और हिस्सों में बारिश का अनुमान है.

Also Read: PM Modi Russia Visit: यूक्रेन से जारी युद्ध के बीच पीएम मोदी जाएंगे रूस, आस्ट्रिया का भी करेंगे दौरा, यहां देखें शेड्यूल



Source link


Discover more from सच्चा दोस्त न्यूज़

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours

Leave a Reply