Jet Airways के नरेश गोयल की अंतरिम जमानत अश्चिकाल के लिए नहीं बढ़ सकती


मुंबई (Mumbai)। जेट एयरवेज (jet airways) के संस्थापक नरेश गोयल (Naresh Goyal) को धनशोधन (money laundering) मामले में गिरफ्तार किए गए उच्च न्यायालय ने छह मई को चिकित्सा आधार पर दो महीने के लिए अंतरिम जमानत दी थी। गोयल (75) ने अंतरिम जमानत बढ़ाए जाने कर आग्रह करते हुए न्यायालय में आवेदन दायर किया है। जमानत अर्जी पर ईडी ने भी अपना पक्ष न्यायालय के सामने रखा है।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को बंबई उच्च न्यायालय से कहा कि जेट एयरवेज के संस्थापक नरेश गोयल को चिकित्सा आधार पर दी गई दो महीने की अंतरिम जमानत को तीन सप्ताह के लिए बढ़ाया जा सकता है, बशर्ते वह अपनी चिकित्सा जांच टाटा कैंसर अस्पताल में कराएं।



बता दें कि गोयल के वकील आबाद पोंडा ने बुधवार को न्यायमूर्ति एन. जे. जमादार की एकल पीठ को बताया कि उनकी (गोयल) तबीयत ठीक नहीं हुई है और यहां तक ​​कि उनका मानसिक स्वास्थ्य भी बिगड़ रहा है। पोंडा ने कहा कि “वह (गोयल) अवसाद की स्थिति में हैं। उनके मन में आत्महत्या के विचार आ रहे हैं। उन्होंने अपनी पत्नी को पीड़ा में और मरते देखा है तथा अब वह खुद भी उसी दौर से गुजर रहे हैं।”
गोयल के वकील ने कोर्ट को एक मनोचिकित्सक की रिपोर्ट सौंपी जिसने गोयल की जांच की थी। ईडी के वकील हितेन वेनेगांवकर ने इस पर अदालत से कहा कि एक उचित मेडिकल रिपोर्ट की आवश्यकता है। वेनेगांवकर ने कहा कि “अंतरिम जमानत को तीन सप्ताह के लिए बढ़ाया जा सकता है, लेकिन टाटा कैंसर अस्पताल में उनकी जांच की जानी चाहिए और एक उचित मेडिकल रिपोर्ट इस अदालत में जमा की जानी चाहिए।”

Advertisment 
--------------------------------------------------------------------------
क्या आप भी फोन कॉल पर ऑर्डर लेते हुए थक चुके हैं? अपने व्यापार को मैन्युअली संभालते हुए थक चुके हैं? आज के महंगाई भरे समय में आपको सस्ता स्टाफ और हेल्पर नहीं मिल रहा है। तो चिंता किस बात की?

अब आपके लिए आया है एक ऐसा समाधान जो आपके व्यापार को आसान बना सकता है।

समाधान:
अब आपके साथ एस डी एड्स एजेंसी जुडी है, जहाँ आप नवीनतम तकनीक के साथ एक साथ में काम कर सकते हैं। जैसे कि ऑनलाइन ऑर्डर प्राप्त करना, ऑनलाइन भुगतान प्राप्त करना, ऑनलाइन बिल जनरेट करना, ऑनलाइन लेबल जनरेट करना, ऑनलाइन इन्वेंट्री प्रबंधन करना, ऑनलाइन सीधे आपके नए आगमनों को सोशल मीडिया पर ऑटो पोस्ट करना, ऑनलाइन ही आपकी पूरी ब्रांडिंग करना। आपके स्टोर को ऑनलाइन करने से आपके गैर मौजूदगी के समय में भी लोग आपको आर्डर कर पाएंगे। आपका व्यापार आपके सोते समय भी रॉकेट की तरह दौड़ेगा। गूगल पर ब्रांडिंग मिलेगी, सोशल मीडिया पर ब्रांडिंग मिलेगी, और भी बहुत सारे फायदे मिलेंगे आपको! 🚀

ई-कॉमर्स प्लान:
मूल्य: 40,000 रुपये
50% छूट: 20,000 रुपये
ईएमआई भी उपलब्ध है
डाउन पेमेंट: 5,000 रुपये
10 ईएमआई में 1,500 रुपये
साथ ही विशेष गिफ्ट कूपन

अब आज ही बुकिंग कीजिए और न्यूज़ पोर्टल्स में विज्ञापन प्लेस करने के लिए आपको 10,000 रुपये का पूरा गिफ्ट कूपन दिया जा रहा है! इसे साल भर में हर महीने 10,000 रुपये के विज्ञापन की बुकिंग के लिए 10 महीने तक उपयोग कर सकते हैं।

अब तकनीकी की मदद से अपने व्यापार को नई ऊँचाइयों तक ले जाइए और अपने व्यापार को बढ़ावा दें! 🌐
अभी संपर्क करें - 📲8109913008 कॉल / व्हाट्सप्प और कॉल ☎️ 03369029420


 

जमानत की अवधि चार सप्ताह करने की मांग
पोंडा ने इस दलील का जवाब देते हुए कहा कि गोयल टाटा कैंसर अस्पताल जाने के इच्छुक नहीं हैं और तीन सप्ताह की अवधि को चार सप्ताह किया जा सकता है ताकि गोयल प्रारंभिक लेप्रोस्कोपिक सर्जरी करा सकें। पोंडा ने कहा कि “इस प्रारंभिक सर्जरी के बाद, उन्हें अपने कैंसर के इलाज के लिए एक और सर्जरी करानी होगी। प्रारंभिक सर्जरी चार सप्ताह में की जा सकती है।” इसके बाद अदालत ने पोंडा को इस पर हलफनामा दाखिल करने का निर्देश दिया और मामले की अगली सुनवाई गुरुवार के लिए निर्धारित की।

सितंबर 2023 को किया था गिरफ्तार
गोयल को ईडी ने सितंबर 2023 में गिरफ्तार किया था। उन पर आरोप है कि उन्होंने धनशोधन किया और केनरा बैंक द्वारा जेट एयरवेज को दिए गए 538.62 करोड़ रुपए के लोन की हेराफेरी की। उनकी पत्नी अनीता गोयल को नवंबर 2023 में तब गिरफ्तार किया गया था जब ईडी ने मामले में आरोपपत्र दाखिल किया था। अनीता गाेयल की उम्र और स्वास्थ्य की स्थिति को देखते हुए विशेष अदालत उन्हें उसी दिन जमानत दे दी थी। कैंसर के चलते 16 मई 2024 को उनका निधन हो गया था।

Share:


Next Post

Thu Jul 4 , 2024

विदिशा (Vidisha.)। भोपाल सागर बाइपास मार्ग पर स्थित नवनिर्मित गिरधर कॉलोनी में अंतर्राष्ट्रीय कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा (Narrator Pandit Pradeep Mishra) की शिव पुराण की कथा (Story of Shiva Purana) 30 जून से 6 जुलाई के लिए शुरू हुई लेकिन आज चौथे दिन अचानक कथा में अव्यवस्था सहित और शायद यूपी की घटना (UP incident) […]





Source link


Discover more from सच्चा दोस्त न्यूज़

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours

Leave a Reply