सांकेतिक तस्वीर

Live Radio


सांकेतिक तस्वीर

सोमवार को प्रशासक वीपी सिंह बदनौर ने पंजाब राजभवन में कोविड वॉर रूम मीटिंग बुलाई थी. इस मीटिंग में इस बात का फैसला लिया गया कि चंडीगढ़ में कोरोना संक्रमण को रोकने का महज एक रास्ता है वो लॉकडाउन.

चंडीगढ़. चंडीगढ़ में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण (Chandigarh Coronavirus Cases) पर काबू पाने के लिए एक सप्ताह का संपूर्ण लॉकडाउन (7 lockdown in Chandigarh) लगाने का ऐलान किया गया है. सोमवार को प्रशासक वीपी सिंह बदनौर ने पंजाब राजभवन में कोविड वॉर रूम मीटिंग बुलाई थी. इस मीटिंग में इस बात का फैसला लिया गया कि चंडीगढ़ में कोरोना संक्रमण को रोकने का महज एक रास्ता है वो लॉकडाउन. उन्होंने कहा कि हरियाणा और पंजाब की तर्ज पर चंडीगढ़ में 7 दिनों का लॉकडाउन लगाया जा रहा है. इससे पहले भी पंजाब और हरियाणा सरकार की ओर से मोहाली व पंचकूला में वीकेंड कर्फ्यू लगाने के बाद ही यूटी प्रशासन ने चंडीगढ़ में वीकेंड कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया था. प्रशासनिक अधिकारियों ने बताया कि कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए इस समय लॉकडाउन जरूरी था. चंडीगढ़ में लागू की गई हैं ये सख्तियां शहर में फिलहाल रात्रि और वीकेंड कर्फ्यू है. शहर में रोजाना शाम 6 से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू लागू रहता है. इसके अलावा प्रशासन ने हर शनिवार सुबह 5 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक वीकेंड कर्फ्यू का एलान किया था.लॉकडाउन के दौरान क्या कुछ रहेगा बंद आदेश के अनुसार लॉकडाउन के दौरान शहर में शॉपिंग माॅल, सिनेमा, रेस्टोरेंट या ईटिंग पाॅइंट में सिटिंग की मंजूरी नहीं होगी. हालांकि खाने की होम डिलीवरी जारी रहेगी. गैर जरूरी सामान की सभी दुकानें जैसे मोबाइल मार्केट, कपड़ा मार्केट, कंप्यूटर मार्केट बंद रहेंगी. किसी भी तरह के सामाजिक, सांस्कृतिक, राजनीतिक और धार्मिक कार्यक्रम नहीं होंगे.

शहर में पिछले 24 घंटों में 860 मरीज मिले

शहर में कोरोना संक्रमण का प्रभाव लगातार बढ़ रहा है. पिछले 24 घंटों में शहर में 4010 संदिग्ध मरीजों की जांच की गई थी जिसमें से 860 मरीज संक्रमित मिले हैं. शहर में इस समय 7 हजार 592 एक्टिव मरीज हैं. वर्तमान आंकड़ों के अनुसार अब तक शहर में 44 हजार 306 पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं जिसमें से 36 हजार 218 मरीज ठीक हो गए हैं.









Source link

Live Sachcha Dost TV

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

COVID-19 Tracker