सहस्त्रधारा और एमपीटी में जेटी बनेगा

खरगोन कलेक्टर ने खेलों इंडिया के तहत सहस्त्रधारा पहुँच मार्ग का किया निरीक्षण

खरगोन :

          खेलों इंडिया के लिए अब चौतरफा तैयारियों का दौर शुरू हो चुका है। मंगलवार को खरगोन कलेक्टर श्री कुमार पुरुषोत्तम ने कसरावद की ओर से सहस्त्रधारा पहुँचने के पहुँच मार्ग का निरीक्षण किया। नावड़ातोड़ी से बोथु और फिर सहस्त्राधारा पहुँचने में स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया द्वारा खिलाड़ियों और आयोजन की तैयारियों में लगने वाली आवश्यक व्यवस्था के आवागमन के लिए सड़क दुरुस्त होगी। कलेक्टर श्री कुमार ने आरईएस के कार्यपालन यंत्री श्री जगदीश पंवार और पीएमजीएसवाय के अधिकारियों को निर्देशित किया है। बोथु तक पीएमजीएसवाय की सड़क बनी है लेकिन बीच-बीच में साफ सफाई नहीं होने तथा रोड कटने से व्यवधान न हो इसके लिए पीएमजीएसवाय को दुरुस्त करने को कहा है। इसके बाद से नर्मदा किनारे कच्ची सड़क पर पानी छिड़काव कर चुरी से व्यवस्थित दबाई करने के निर्देश दिए हैं। सहस्त्रधारा तक मार्ग तक समय सीमा के भीतर मोटराइज्ड करने को कहा है। इस दौरान कसरावद एसडीएम श्री अग्रिम कुमार, एसडीओपी श्री मनोहर गवली, पीडब्ल्यूडी के कार्यपालन यंत्री श्री विजय सिंह पंवार सहित पीएमजीएसवाय व आरईएस के अधिकारी उपस्थित रहे।  

  आवागमन योग्य होगा सहस्त्रधारा का खेल क्षेत्र

      खेलों इंडिया के तहत सहस्त्रधारा में 6 व 7 फरवरी को दो दिन कैनो स्लेलम की प्रतियोगिता होगी। राष्ट्रीय स्तर के इस आयोजन के लिए खेल क्षेत्र को सुविधाजनक बनाया जा रहा है। कलेक्टर श्री कुमार ने यहां हो रहे निर्माण कार्यों के अवलोकन के बाद नाव से महेश्वर स्थित एमपीटी पहुँचे। यहां एसडीएम, खेल अधिकारी श्रीमती पवि दूबे, पीडब्ल्यूडी, पुलिस और स्पोर्ट्स अथॉरिटी के सहायक संचालक श्री शिविन के साथ बैठक की। बैठक में कहा कि ऐसी व्यवस्था हो कि याद रहे। यह एक अच्छा अवसर है मेजबानी का। खिलाड़ियों के अलावा आयोजन संस्था तथा इस कार्य से जुड़े समस्त नागरिकों को मजा आ जाये। बैठक में यातायात, भोजन और ठहरने की व्यवस्थाओं पर विचार किया गया।    

सहस्त्रधारा और एमपीटी में जेटी बनेगा     

        सहस्त्रधारा पर अभी सड़क के अलावा कई तरह से राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं के आयोजन के लिहाज से सुविधाजनक बनाया जा रहा है। इसमें मुख्य रूप से सहस्त्रधारा में और एमपीटी होटल से पानी में अस्थायी चबूतरा (जैटी) बनेगा। जिससे खिलाड़ियों को नाव से भूमि तक पहुँचने में आसानी हो। इस के अलावा खेल क्षेत्र में आवागमन के लिए सीसी रोड, मेडिकल रूम, डायनिंग एरिया, रेस्ट रूम, पवेलियन, निर्णायकों या अंपायर के लिए प्लेटफार्म आदि कार्य किये जा रहे हैं। इसमें से कुछ कार्य अंतिम चरणों में भी है।

Leave a Reply

Must Read

%d bloggers like this: