संविधान में दिये अधिकारों के साथ ही अपने कर्तव्यों का निर्वहन करना ही सच्चे देशभक्त की पहचान- मंत्री सारंग

  • चिकित्सा शिक्षा मंत्री श्री विश्वास कैलाश सारंग ने दी गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएँ
  • नरेला विधानसभा के सभी 17 वार्डों में दूसरे दिन भी माँ नर्मदा यात्रा में उमड़ा जनसैलाब
  • नर्मदा जयंती की पूर्व संध्या 27 जनवरी को होगा महाआरती एवं भजन संध्या का आयोजन

भोपाल : देश के 74वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर चिकित्सा शिक्षा मंत्री श्री विश्वास कैलाश सारंग ने समस्त प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दी। अपने संदेश में मंत्री श्री सारंग ने कहा कि देशभक्ति, त्याग और बलिदान का इतिहास समेटे यह राष्ट्रीय पर्व हमें अपने उन महान देशभक्तों की याद दिलाता है, जिन्होंने देश की आजादी के महायज्ञ में अपना सर्वस्व न्यौछावर किया। उन्होंने कहा कि इस गणतंत्र दिवस पर सभी नागरिक यह संकल्प लें कि संविधान द्वारा प्रदान किये गये अधिकारों का सदुपयोग कर व देश के प्रति अपने कर्तव्यों का पूर्ण निष्ठा के साथ निर्वहन करें। यही एक सच्चे देशभक्त की पहचान है।

नरेला विधानसभा के सभी 17 वार्डों में दूसरे दिन भी माँ नर्मदा यात्रा में उमड़ा जनसैलाब

चिकित्सा शिक्षा मंत्री श्री विश्वास कैलाश सारंग के आह्वान पर नरेला विधानसभा के सभी 17 वार्डों में दूसरे दिन बुधवार को  भी नर्मदा जल एकत्रीकरण यात्राएं निकाली गई। क्षेत्र में भीषण जल संकट का दौर देख चुके नरेला विधानसभा में नर्मदा जल आने से प्रत्येक रहवासी में मां नर्मदा के प्रति गहरी आस्था है। इसी भक्ति भाव के साथ समस्त नरेला परिवार के सदस्य नर्मदा जल एकत्रीकरण यात्रा में बड़ी संख्या में शामिल हो रहे हैं। बुधवार को नरेला विधानसभा अंतर्गत सभी वार्डों में नर्मदा रथों पर जल कुंड रख नर्मदा जल एकत्रीकरण किया गया। इस दौरान सभी रहवासियों ने अपने-अपने घरों से एक कलश नर्मदा जल जलकुंड में अर्पित किया।

नर्मदा जयंती की पूर्व संध्या 27 जनवरी को महाआरती एवं भजन संध्या का आयोजन

नर्मदा जयंती की पूर्व संध्या पर 27 जनवरी 2023 को नरेला विधानसभा अंतर्गत अशोका गार्डन स्थित नर्मदा परिक्रमा पार्क में शाम 5 बजे मां नर्मदा की महाआरती एवं भव्य भजन संध्या का आयोजन किया गया है। मां नर्मदा के प्रति कृतज्ञता ज्ञापित करने के उद्देश्य से आयोजित इस कार्यक्रम में नरेला विधानसभा के नागरिक अपने हाथ में दीपक लेकर मां नर्मदा की परिक्रमा भी करेंगे। इस दौरान क्षेत्र के सभी 17 वार्डों से एकत्र किये गये नर्मदा जल से मां नर्मदा का अभिषेक किया जायेगा।

Leave a Reply

Must Read

%d bloggers like this: