16 साल पहले भोले बाबा पहुंच गए थे जेल, लड़की के शव को जबरन छीना था


हाथरस (Hathras)। नारायण साकर विश्व हरि (Narayan Sakar Vishwa Hari) या ‘भोले बाबा’ (Bhōlē bābā) के अनुयायी उन्हें पूजते हैं. उनका मानना है कि वह एक डॉक्टर हैं जो इलाज करते हैं. वह एक भूत भगाने वाले हैं जो बुरी आत्माओं से छुटकारा दिलाते हैं. ‘भोले बाबा’ के अनुयायी मानते हैं कि वह एक जादुई शक्तियों वाले भगवान हैं जो उनकी इच्छाएं पूरी कर सकते हैं. स्थानीय धर्मगुरु ‘भोले बाबा’ ने हाथरस में ‘सत्संग’ को संबोधित किया था. जहां मंगलवार को भगदड़ मची थी. जिसमें बुधवार तक मरने वालों की संख्या 121 हो गई. वास्तव में जादुई शक्तियों के उनके कथित दावे के कारण साकार विश्व हरि भोले बाबा बने सूरज पाल सिंह केदार नगर में चमत्कारी शक्ति से लड़की को जिंदा करने के मामले में 24 वर्ष पहले जेल भेजे गए थे। उनके साथ एक महिला समेत छह लोग भी साथ में जेल गए।



एक रिपोर्ट के मुताबिक ‘भोले बाबा’ ने तब कथित तौर पर एक 16 साल की लड़की के शव को उसके परिवार से जबरन छीन लिया था. उन्होंने यह दावा किया था कि वह उसे वापस जीवित कर देंगे. बाद में यह मामला बंद कर दिया गया था. 1990 के दशक में उत्तर प्रदेश पुलिस से कांस्टेबल सूरज पाल के रूप में कासगंज से सेवा छोड़कर स्वयंभू धार्मिक उपदेशक बनने के बाद, अब दो दशक से भी अधिक समय में उन्होंने काफी संख्या में अनुयायी जुटा लिए हैं. जिनमें से अधिकतर कम आय वाले दलित परिवार हैं. जहां पुरुष मजदूर, राजमिस्त्री, खेतिहर मजदूर, सफाई कर्मचारी, बढ़ई या कालीन बेचने का काम करते हैं. इनमें से कई उनकी बढ़ती लोकप्रियता के गवाह हैं.
‘भोले बाबा’ दलित परिवार से हैं
कई लोगों ने कहा कि उन्हें ‘भोले बाबा’ की ओर आकर्षित करने वाली बात यह थी कि वे भी दलित परिवार से थे. वे कोई प्रसाद भी नहीं मांगते थे. अपनी बहन तारामती के साथ सत्संग में आई उर्मिला देवी ने कहा कि बाबा कुछ भी नहीं लेते या मांगते हैं. अपने सत्संग में वे हमें झूठ नहीं बोलने और मांस, मछली, अंडा और शराब नहीं खाने के लिए कहते थे. विधवा तारामती भी घायलों में शामिल हैं. दोनों बहनें मथुरा की रहने वाली हैं.

ज्यादातर महिला भक्त 40-70 वर्ष की
यह चौथी बार था जब तारामती ‘भोले बाबा’ के सत्संग में भाग ले रही थी, और उसने अपनी बहन को इस बार शामिल होने के लिए कहा था. दोनों बहनों की तरह भोले बाबा के ज्यादातर महिला भक्त 40-70 वर्ष की आयु वर्ग की हैं. तारामती ने अस्पताल के बिस्तर से कहा कि जब सत्संग खत्म हो रहा था, तब भोले बाबा ने कहा कि ‘आज प्रलय आएगी, और फिर प्रलय आ गई.’

Advertisment 
--------------------------------------------------------------------------
क्या आप भी फोन कॉल पर ऑर्डर लेते हुए थक चुके हैं? अपने व्यापार को मैन्युअली संभालते हुए थक चुके हैं? आज के महंगाई भरे समय में आपको सस्ता स्टाफ और हेल्पर नहीं मिल रहा है। तो चिंता किस बात की?

अब आपके लिए आया है एक ऐसा समाधान जो आपके व्यापार को आसान बना सकता है।

समाधान:
अब आपके साथ एस डी एड्स एजेंसी जुडी है, जहाँ आप नवीनतम तकनीक के साथ एक साथ में काम कर सकते हैं। जैसे कि ऑनलाइन ऑर्डर प्राप्त करना, ऑनलाइन भुगतान प्राप्त करना, ऑनलाइन बिल जनरेट करना, ऑनलाइन लेबल जनरेट करना, ऑनलाइन इन्वेंट्री प्रबंधन करना, ऑनलाइन सीधे आपके नए आगमनों को सोशल मीडिया पर ऑटो पोस्ट करना, ऑनलाइन ही आपकी पूरी ब्रांडिंग करना। आपके स्टोर को ऑनलाइन करने से आपके गैर मौजूदगी के समय में भी लोग आपको आर्डर कर पाएंगे। आपका व्यापार आपके सोते समय भी रॉकेट की तरह दौड़ेगा। गूगल पर ब्रांडिंग मिलेगी, सोशल मीडिया पर ब्रांडिंग मिलेगी, और भी बहुत सारे फायदे मिलेंगे आपको! 🚀

ई-कॉमर्स प्लान:
मूल्य: 40,000 रुपये
50% छूट: 20,000 रुपये
ईएमआई भी उपलब्ध है
डाउन पेमेंट: 5,000 रुपये
10 ईएमआई में 1,500 रुपये
साथ ही विशेष गिफ्ट कूपन

अब आज ही बुकिंग कीजिए और न्यूज़ पोर्टल्स में विज्ञापन प्लेस करने के लिए आपको 10,000 रुपये का पूरा गिफ्ट कूपन दिया जा रहा है! इसे साल भर में हर महीने 10,000 रुपये के विज्ञापन की बुकिंग के लिए 10 महीने तक उपयोग कर सकते हैं।

अब तकनीकी की मदद से अपने व्यापार को नई ऊँचाइयों तक ले जाइए और अपने व्यापार को बढ़ावा दें! 🌐
अभी संपर्क करें - 📲8109913008 कॉल / व्हाट्सप्प और कॉल ☎️ 03369029420


 

Share:


Next Post

Thu Jul 4 , 2024

जयपुर. राजस्थान सरकार (Rajasthan Government) में कृषि और ग्रामीण मंत्री (Minister of Agriculture and Rural Development) किरोड़ीलाल मीणा (Kirodilal Meena) ने मंत्री पद से इस्तीफा (resigned) दे दिया है. किरोड़ीलाल मीणा ने करीब 10 दिन पहले मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को इस्तीफा सौंपा है अब उसका सार्वजनिक रूप से ऐलान किया है. दरअसल कांग्रेसी नेता लगातार […]





Source link


Discover more from सच्चा दोस्त न्यूज़

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours

Leave a Reply