RNI N. MPHIN/2013/52360; प्रधान संपादक - विनायक अशोक लुनिया

जी-20 शेरपा बैठक को लेकर प्रशासन की तैयारियां जोरों पर दुल्हन की तरह सज रही है लेकसिटी

जी-20 शेरपा बैठक को लेकर प्रशासन की तैयारियां जोरों पर
दुल्हन की तरह सज रही है लेकसिटी

सच्चा दोस्त न्यूज़ को आप हिंदी के अतिरिक्त अब इंग्लिश, तेलुगु, मराठी, बांग्ला, गुजरती एवं पंजाबी भाषाओँ में भी खबर पढ़ सकते है अन्य भाषाओँ में खबर पढ़ने के लिए निचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें Sachcha Dost News https://sachchadost.in/english सच्चा दोस्त बातम्या https://sachchadost.in/marathi/ సచ్చా దోస్త్ వార్తలు https://sachchadost.in/telugu/ સચ્ચા દોસ્ત સમાચાર https://sachchadost.in/gujarati/ সাচ্চা দোস্ত নিউজ https://sachchadost.in/bangla/ ਸੱਚਾ ਦੋਸਤ ਨ੍ਯੂਸ https://sachchadost.in/punjabi/

दैनिक राशिफल दिनांक 13 जुलाई (बुधवार) 2022 https://sachchadost.in/archives/93913

उदयपुर, 11 नवंबर। आगामी दिनों में उदयपुर एक होने जा रहे महत्वपूर्ण आयोजन जी-20 शेरपा बैठक की तैयारियों को लेकर जिला प्रशासन पूर्ण मुस्तैदी से जुटा हुआ है। जिला कलक्टर ताराचंद मीणा के निर्देशन में टीम इस ऐतिहासिक आयोजन को भव्य व साकार बनाने में सतत प्रयासरत है। कलक्टर मीणा ने बताया कि मेजबान के रूप में मेवाड़ी आवभगत करने के साथ सफल आयोजन के लिए बेहतर व्यवस्थाएं देकर उदयपुर शहर देश-दुनिया के सामने अपनी तरह की अनूठी नजीर रखेगा।
कलक्टर के निर्देशन में एयरपोर्ट से लेकर बैठक आयोजन स्थल, प्रवेश द्वारों व शहर के प्रमुख पर्यटन स्थलों तक सड़कों के सुदृढ़ीकरण व सौंदर्यीकरण कार्यों को देखने पर लेकसिटी दुल्हन की तरह सजी हुई प्रतीत हो रही है। सड़कों की मरम्मत व सौंदर्यीकरण का काम तेजी पर है। इसी तरह झीलों की सफाई, हेरिटेज साईट्स की लाइटिंग, घाटों की सफाई व ग्रामीण क्षेत्रों के पर्यटन स्थलों तक की तमाम व्यवस्थाओं को सुनिश्चित करने में संबंधित विभाग लगे हुए है और निर्धारित अवधि से पूर्व आयोजन से जुड़ी सभी तैयारियां एवं व्यवस्थाएं पूर्ण कर ली जाएगी।
खम्मा घणी…पधारो म्हारे देश से होगा आतिथ्य सत्कार:
इस आयोजन की तैयारियों में उत्साह का आलम देखा गया है। उदयपुर शहर के सभी प्रवेश द्वार पर अतिथियों के स्वागत के लिए विशेष नवाचार किये जा रहे है। शहर के बीच डिवाइडर, दीवारों और प्रमुख चौराहों पर आकर्षक रंग रोगन किया जा रहा है। वहीं विभिन्न कार्यालयों, संस्थाओं की खाली दीवारों पर आकर्षक चित्रकारी में मेवाड़ की लोक संस्कृति झलक रही है। मेवाड़ की लोककला एवं परंपराओं पर आधारिता चित्रों के साथ लिखे गये संदेश हर व्यक्ति को प्रभावित कर रहे है। देश-विदेश से आने वाले अतिथियों का स्वागत सत्कार शहर की दीवारों पर लिखे आकर्षक संदेश ‘खम्मा घणी, पधारो म्हारे देश एवं वेल कम टू उदयपुर, झीलों की नगरी में आपका स्वागत है‘ से किया जाएगा। वहीं इन चित्रों में लोकजीवन, प्राकृतिक परिवेश के साथ शहर के सौंदर्यीकरण को दर्शाया है।
कलक्टर ने उदयपुरवासियों से किया आह्वान-अपने शहर को बनाएं और भी सुंदर
इस महत्वपूर्ण आयोजन को लेकर जिला कलक्टर कलेक्टर ताराचंद मीणा प्रतिदिन मॉनिटरिंग करते हुए व्यवस्थाओं का जायजा ले रहे है और कलक्टर मीणा ने शहरवासियों और पार्षदों से इस आयोजन को सफल बनाने में सहयोग करने का आह्वान किया है। उन्होंने शहर की साफ-सफाई और सौंदर्यीकरण में सहयोग का आह्वान करते हुए कहा है कि आमजन भी अपने-अपने घरों और बाहरी दीवारों का मेवाड़ी शैली में रंगरोगन करते हुए सजावें ताकि विदेशी मेहमानों और देश दुनिया तक स्वच्छ व सुंदर शहर की छवि पहुंचे और उदयपुर को एक अनूठी व विशिष्ट पहचान मिले। कलक्टर ने कहा कि जब दुनिया के 20 प्रभावशाली देशों के मेहमान उदयपुर आ रहे हैं तो हमारा दायित्व है कि दुनिया में सर्वश्रेष्ठ शहर की पहचान रखने वाले शहर की मन में बनी छवि को साकार रूप में भी देखें तो उन्हें किसी तरह की निराशा हाथ न लगे। उन्होंने शहर में जिला प्रशासन द्वारा किए जा रहे सौंदर्यीकरण के कार्यों में भी सहयोग का आह्वान किया है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: