Opposition walkout: विपक्ष ने राज्यसभा से किया वाॅकआउट



Opposition Walkout From Rajya Sabha : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा का जवाब दे रहे थे, इस दौरान विपक्षी सांसदों ने हंगामा किया और कांग्रेस के नेतृत्व में विपक्ष सदन से वाॅकआउट कर गया. राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खरगे ने वॉकआउट का कारण बताते हुए प्रधानमंत्री मोदी पर झूठ बोलने, गुमराह करने और सच्चाई से परे बातें कहने की आदत का आरोप लगाया.

खरगे ने प्रधानमंत्री मोदी पर आरोप लगाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री को झूठ बोलने, लोगों को गुमराह करने और सच्चाई से परे बातें कहने की आदत है. उन्होंने दावा किया कि प्रधानमंत्री ने अपने भाषण के दौरान गलतबयानी की, जिसके कारण विपक्ष ने वॉकआउट किया.

संविधान को नष्ट करना चाहती है बीजेपी

खरगे ने कहा कि मैंने उनसे बस इतना पूछा कि आपने तो संविधान नहीं बनाया, आप लोग इसके खिलाफ थे. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) शुरू से ही संविधान को नष्ट करना चाहता है. आरएसएस ने 1950 में अपने अखबार के संपादकीय में लिखा था कि संविधान की सबसे बुरी बात यह है कि इसमें भारत के इतिहास के बारे में कुछ भी नहीं है. उन्होंने संविधान का विरोध किया. आज मोदी जी कह रहे हैं कि वे संविधान के रक्षक हैं और हम संविधान के खिलाफ.

Advertisment 
--------------------------------------------------------------------------
क्या आप भी फोन कॉल पर ऑर्डर लेते हुए थक चुके हैं? अपने व्यापार को मैन्युअली संभालते हुए थक चुके हैं? आज के महंगाई भरे समय में आपको सस्ता स्टाफ और हेल्पर नहीं मिल रहा है। तो चिंता किस बात की?

अब आपके लिए आया है एक ऐसा समाधान जो आपके व्यापार को आसान बना सकता है।

समाधान:
अब आपके साथ एस डी एड्स एजेंसी जुडी है, जहाँ आप नवीनतम तकनीक के साथ एक साथ में काम कर सकते हैं। जैसे कि ऑनलाइन ऑर्डर प्राप्त करना, ऑनलाइन भुगतान प्राप्त करना, ऑनलाइन बिल जनरेट करना, ऑनलाइन लेबल जनरेट करना, ऑनलाइन इन्वेंट्री प्रबंधन करना, ऑनलाइन सीधे आपके नए आगमनों को सोशल मीडिया पर ऑटो पोस्ट करना, ऑनलाइन ही आपकी पूरी ब्रांडिंग करना। आपके स्टोर को ऑनलाइन करने से आपके गैर मौजूदगी के समय में भी लोग आपको आर्डर कर पाएंगे। आपका व्यापार आपके सोते समय भी रॉकेट की तरह दौड़ेगा। गूगल पर ब्रांडिंग मिलेगी, सोशल मीडिया पर ब्रांडिंग मिलेगी, और भी बहुत सारे फायदे मिलेंगे आपको! 🚀

ई-कॉमर्स प्लान:
मूल्य: 40,000 रुपये
50% छूट: 20,000 रुपये
ईएमआई भी उपलब्ध है
डाउन पेमेंट: 5,000 रुपये
10 ईएमआई में 1,500 रुपये
साथ ही विशेष गिफ्ट कूपन

अब आज ही बुकिंग कीजिए और न्यूज़ पोर्टल्स में विज्ञापन प्लेस करने के लिए आपको 10,000 रुपये का पूरा गिफ्ट कूपन दिया जा रहा है! इसे साल भर में हर महीने 10,000 रुपये के विज्ञापन की बुकिंग के लिए 10 महीने तक उपयोग कर सकते हैं।

अब तकनीकी की मदद से अपने व्यापार को नई ऊँचाइयों तक ले जाइए और अपने व्यापार को बढ़ावा दें! 🌐
अभी संपर्क करें - 📲8109913008 कॉल / व्हाट्सप्प और कॉल ☎️ 03369029420


 

प्रधानमंत्री के जवाब के दौरान कांग्रेस नेता सोनिया गांधी और एनसीपी प्रमुख शरद पवार सहित विपक्षी सदस्य खरगे के साथ राज्यसभा से वाकआउट कर गए.

विपक्ष के नेता का सम्मान करना सत्ता पक्ष की जिम्मेदारी : शरद पवार

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के प्रमुख शरद पवार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण के दौरान विपक्ष के राज्यसभा से वॉकआउट पर टिप्पणी की. पवार ने कहा कि राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खरगे का सम्मान करना सत्ताधारी पार्टी की जिम्मेदारी है. लेकिन आज सदन में खरगे जी का अपमान हुआ, इसलिए विपक्ष ने सदन से वाॅकआउट किया.

यह भी पढें: PM Narendra Modi Speech: आतंकवाद को जड़ से मिटाना हमारा लक्ष्य, मणिपुर में भी स्थिति सामान्य हुई

सभापति धनखड़ ने कहा ‘संविधान की भावना का अपमान’

राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने विपक्ष के वॉकआउट की निंदा करते हुए कहा कि यह “संविधान का अपमान” है. उन्होंने कहा कि विपक्षी सदस्यों ने “संविधान को चुनौती दी, संविधान की भावना का अपमान किया और अपनी शपथ का उल्लंघन किया”.

सच सुनने की हिम्मत नहीं करते: मोदी

पीएम मोदी ने भी विपक्ष पर हमला करते हुए कहा कि वे “सच सुनने की हिम्मत नहीं करते” और उच्च सदन की गौरवशाली परंपरा का अपमान कर रहे हैं”. वे झूठ फैलाते हैं, लेकिन जब सच सुनने की बारी आती है तो वे सदन से वाॅकआउट कर जाते हैं.





Source link


Discover more from सच्चा दोस्त न्यूज़

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours

Leave a Reply