RNI N. MPHIN/2013/52360; प्रधान संपादक - विनायक अशोक लुनिया

संतों के सानिध्य में भारत के वीर सपूतों का श्राद्ध तर्पण कार्यक्रम हुआ संपन्न

सन्तों के सानिध्य में भारत के वीर सपूतों का श्राद्ध तर्पण कार्यक्रम हुआ सम्पन्न। पवन कुमार द्विवेदी/गोंडा

सच्चा दोस्त न्यूज़ को आप हिंदी के अतिरिक्त अब इंग्लिश, तेलुगु, मराठी, बांग्ला, गुजरती एवं पंजाबी भाषाओँ में भी खबर पढ़ सकते है अन्य भाषाओँ में खबर पढ़ने के लिए निचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें Sachcha Dost News https://sachchadost.in/english सच्चा दोस्त बातम्या https://sachchadost.in/marathi/ సచ్చా దోస్త్ వార్తలు https://sachchadost.in/telugu/ સચ્ચા દોસ્ત સમાચાર https://sachchadost.in/gujarati/ সাচ্চা দোস্ত নিউজ https://sachchadost.in/bangla/ ਸੱਚਾ ਦੋਸਤ ਨ੍ਯੂਸ https://sachchadost.in/punjabi/

दैनिक राशिफल दिनांक 13 जुलाई (बुधवार) 2022 https://sachchadost.in/archives/93913

गोंडा जनपद के सोनबरसा में पितृपक्ष में विगत तीन वर्षों से सन्त छोटे बाबा, विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकर्ता तिलकधर दूबे, बिहिप के अवध प्रान्त धर्म यात्रा प्रमुख राकेश वर्मा की अगुवाई में भारत के वीर सपूतों का श्राद्ध तर्पण का अनूठा कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। यह प्रदेश का पहला ऐसा कार्यक्रम है जिसमे भारत के वीर सपूतों को श्रद्धांजलि दी जाती है।

हर वर्ष की भाँति शुक्रवार को सन्त छोटे बाबा के आश्रम पर क्रांतिकारियों का श्राद्ध तर्पण कार्यक्रम आयोजित किया गया। मुख्य अतिथि के रूप में राकेश वर्मा उर्फ़ गुड्डू विशिष्ट अतिथि सन्त छोटे बाबा के संरक्षण में अमर क्रांतिकारी स्मृति मोर्चा के बैनर तले आयोजन हुआ, शहीदों के कलश को सभी ने पुष्पांजलि अर्पित करके अमर बलिदानियों के संघर्षों को याद किया गया, सन्त श्री छोटे बाबा ने कहा की जैसे हम सब पितृपक्ष में पितृ ऋण से उऋण होने के लिए पूर्वजों का श्राद्ध करते हैं उसी प्रकार हम सबको भारत की आजादी के अपना बलिदान देने वाले अमरवीर क्रांतिकारियों का श्राद्ध तर्पण का कार्यक्रम अपने आप में अनूठा है। राकेश वर्मा ने अपने तेजस्वी उद्बोधन से लोगों में देश भक्ति की भावना व जोश भर दिया उन्होंने अमर क्रान्तिकारी चन्द्र शेखर आजाद के जीवन और उनके संघर्ष पर प्रकाश डालते हुए उनकी माता की पूण्य स्मर्तियों को याद कर सबको भावुक कर दिया।
उसके बाद अमर कलश को सोनबरसा पोखरे में प्रवाहित कर सभी ने कलश पर फूलों की वर्षा कर भारत माता की जय के नारो के साथ कार्यक्रम सम्पन्न हुआ।
श्राद्ध तर्पण कार्यक्रम ने बाद सभी ने सामूहिक रूप से प्रसाद ग्रहण किया इस मौके पर सहयोगी के रुप मे सह संयोजक बजरंग दल के रघुराज सोनकर कमला पति गुप्ता, नगर संयोजक सत्य देव तिवारी, मंशाराम वर्मा, हरिराम मौर्य, शक्तिमान सोनकर, भगवान, पूजन पटेल, पूरन चन्द्र श्रीवास्तव. रमेश यादव, संजीव वर्मा, रबि कश्यप प्रदीप शुक्ला, पूर्व जिला पंचायत राम उदार वर्मा सहित तमाम लोग मौजूद रहें। कार्यक्रम का संचालन ज्ञान प्रकाश श्रीवास्तव ने किया।

Leave a Reply

%d bloggers like this: