RNI N. MPHIN/2013/52360; प्रधान संपादक - विनायक अशोक लुनिया

आबादी की जमीन हड़पने के मामले में आठ के विरूद्ध मुकदमा दर्ज

आबादी की जमीन हड़पने के मामले में आठ के विरुद्ध मुकदमा दर्ज।

सच्चा दोस्त न्यूज़ को आप हिंदी के अतिरिक्त अब इंग्लिश, तेलुगु, मराठी, बांग्ला, गुजरती एवं पंजाबी भाषाओँ में भी खबर पढ़ सकते है अन्य भाषाओँ में खबर पढ़ने के लिए निचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें Sachcha Dost News https://sachchadost.in/english सच्चा दोस्त बातम्या https://sachchadost.in/marathi/ సచ్చా దోస్త్ వార్తలు https://sachchadost.in/telugu/ સચ્ચા દોસ્ત સમાચાર https://sachchadost.in/gujarati/ সাচ্চা দোস্ত নিউজ https://sachchadost.in/bangla/ ਸੱਚਾ ਦੋਸਤ ਨ੍ਯੂਸ https://sachchadost.in/punjabi/

दैनिक राशिफल दिनांक 13 जुलाई (बुधवार) 2022 https://sachchadost.in/archives/93913

इटियाथोक /गोंडा

वि.ख इटियाथोक के ग्राम पंचायत पृथ्वी पाल ग्रंट के रहने वाले 84 लोगों ने क्षेत्रीय विधायक विनय कुमार द्विवेदी एवं जिलाधिकारी उज्जवल कुमार को सामूहिक रूप से पत्र देकर शिकायत थी।

शिकायती पत्र में बताया गया था गाँव के ही भगौती पुत्र रामदेव, रमेश पुत्र गौरी शंकर, आज्ञाराम पुत्र मनीराम, राकेश पुत्र राम बच्चा व राम सुरेश पुत्र राम अछैबर ने एक राय हो कर कूटरचित तरीके से सभी ने अपनी माताओं के नाम 1991 का पट्टा दिखा कर आबादी की दो हेक्टियर जमीन पट्टा होने की फर्जी पत्रावली तहसील में जमा कर दी थी।

वर्ष 1993 से 1998 में फसली हस्तलिखित खतौनी माफिस खाना में जमा की गयी और जमीन अवैध रूप में खतौनी दर्ज हो गया, पट्टे से सम्बंधित सभी अखिलेखों पर तत्कालीन ग्राम प्रधान, खेलपाल, उपजिलाधिकारी के फर्जी हस्ताक्षर अंकित हैं, जबकि नई खतौनी में उक्त आबादी की जमीन नवीन परती के खाते में दर्ज है, गाटा संख्या 1388, 832, 829, 248, 193 अंकित है जिसमे से गाटा संख्या 1388 व 832 खतौनी 41 व 45 में सामान्य आबादी के रूप में अंकित है। जिसका कृषि पट्टा नही किया जा सकता है भूमि पर केवल आवासीय पट्टा ही होना चाहिए।

उक्त भूमि पर कई आवासीय पट्टा धारक हैं घास फूस का छप्पर, मिटटी के घर में व इंद्रा आवास निर्माण करवा कर अपने परिवार के साथ जीवन यापन कर रहे हैं। उसी जमीन आबादी की जमीन को पाँचों लोग कूट रचित तरीके से फर्जी दस्तावेज के आधार नई खतौनी में दर्ज कराना चाहते थे। शिकायत की जाँच में सही पाये जाने पर जिलाधिकारी के आदेश के बाद आठ लोगों के विरुद्ध इटियाथोक थाने में मुकदमा दर्ज हुआ है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: