RNI N. MPHIN/2013/52360; प्रधान संपादक - विनायक अशोक लुनिया

पिण्डवाड़ा नगरपालिका अध्यक्ष जितेन्द्र प्रजापत के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पास, 6 के मुकाबले 20 मतों से पास हुआ अविश्वास प्रस्ताव ।

राजस्थान सिरोही पिण्डवाड़ा –
सिरोही जिले की पिण्डवाड़ा नगरपालिका अध्यक्ष जितेन्द्र प्रजापत के विरूद्ध आज अविश्वास प्रस्ताव 6 मतों के मुकाबले 20 मतों के भारी अंतर से पारित हो गया।
आपको बता दें कि कांग्रेस ने सिरोही जिले की पिण्डवाड़ा नगर पालिका मे भाजपा का बोर्ड होते हुए आपसी गुटबाजी का भरपूर फायदा उठाते हुए भाजपा के 8 पार्षद अपने बोर्ड के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव मे शामिल हुए उनके साथ 4 निर्दलीय व 8 कांग्रेसी पार्षद कुल 20 पार्षदो ने पिण्डवाड़ा नगरपालिका अध्यक्ष के विरूद्ध 22 जुलाई को अविश्वास प्रस्ताव लाया था। जिस पर आज एसडीएम हंसमुख कुमार की अध्यक्षता में नगरपालिका के सभागार में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के लिए पार्षदों की बैठक आयोजित की गई।

सच्चा दोस्त न्यूज़ को आप हिंदी के अतिरिक्त अब इंग्लिश, तेलुगु, मराठी, बांग्ला, गुजरती एवं पंजाबी भाषाओँ में भी खबर पढ़ सकते है अन्य भाषाओँ में खबर पढ़ने के लिए निचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें Sachcha Dost News https://sachchadost.in/english सच्चा दोस्त बातम्या https://sachchadost.in/marathi/ సచ్చా దోస్త్ వార్తలు https://sachchadost.in/telugu/ સચ્ચા દોસ્ત સમાચાર https://sachchadost.in/gujarati/ সাচ্চা দোস্ত নিউজ https://sachchadost.in/bangla/ ਸੱਚਾ ਦੋਸਤ ਨ੍ਯੂਸ https://sachchadost.in/punjabi/

दैनिक राशिफल दिनांक 13 जुलाई (बुधवार) 2022 https://sachchadost.in/archives/93913

बैठक के दौरान पिण्डवाड़ा विधायक समाराम गरासिया भी पालिका अध्यक्ष के साथ बैठक में पहुंचे और अविश्वास प्रस्ताव लाने वाले पार्षदों से समझाइश व उलझन मे लग गए। जिस पर सभी असंतुष्ट पार्षदों ने हंगामा करते हुए विधायक को ही आड़े हाथ लेते हुए मतदान पर हि जोर दिया । और सभी पार्षदों ने एसडीएम से बैठक पूरी कर मतदान प्रक्रिया शुरू करने की बात कही। एसडीएम ने पार्षदों की मांग पर मतदान प्रक्रिया शुरू करवा कर कुछ ही देर में मतदान प्रक्रिया पूरी करते हुए मतगणना शुरू की।
•मतगणना में अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में कुल 20 मत पड़े वहीं मात्र 5 पार्षद व विधायक कुल 6 ने अविश्वास प्रस्ताव के खिलाफ मत दिये,

माना जा रहा है कांग्रेस ने भाजपा के मज़बूत किले को एक ही पल में ढहाकर भाजपा के चारों खाने चित्त कर दिये।

पूर्ण प्रयास के बावजूद भी भाजपा अपने असंतुष्ट पार्षदो को मनाने मे रही नाकाम।

सुरक्षा के लिहाज से प्रशासन द्वारा पालिका कार्यालय को पुलिस ने बनाया छावनी,

भाजपाई करते रहे नारेबाजी
अविश्वास प्रस्ताव लाने वाले 20 पार्षदों ने एक दिन पहले ही जिला कलेक्टर के समक्ष पेश होकर सुरक्षा की मांग की थी।
जिसको लेकर आज प्रशासन ने पिण्डवाड़ा नगरपालिका के चारों तरफ सौ मीटर के दायरे में बांस की बलिया लगाकर रास्तो को पूरी तरह से बंद कर दिया,
साथ ही पुलिस का भारी जाब्ता तैनात कर सुरक्षा के पुख्ता अंजाम किए गए।
पालिका कार्यालय के आसपास किसी भी अन्य व्यक्ति को प्रवेश तक नहीं दिया गया।
वहीं असंतुष्ट गुट के 20 पार्षद एक साथ एक ही बस में बैठकर सुरक्षित तरीके से नगरपालिका पहुंचे।
•जिसको लेकर भाजपा के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने सड़क पर जोरदार हंगामा करते हुए शासन प्रशासन के विरूद्ध नारेबाजी करते हुए विरोध प्रकट किया।

•इधर विधायक समाराम गरासिया मतगणना के बाद जब पालिका से बाहर निकले तो मिडिया कर्मियों ने विधायक से सवाल किए तो विधायक ने कहा कि प्रदेश सरकार भाजपा के जनप्रतिनिधियों को तोड़ने और भाजपा के बोर्ड को गिराने कि गंदी राजनीति का खेल खेल रही हैं, जिसे प्रदेश कि जनता समय आने पर उचित जवाब देगी, साथ ही उन्होंने कहा कि आज भले ही अविश्वास प्रस्ताव पास करवा दिया हो लेकिन आने वाली 7 तारीख को हाईकोर्ट से हमें न्याय मिलेगा और आज की इस पूरी प्रक्रिया पर स्टे मिलेगा।

•अविश्वास प्रस्ताव पास होने के बाद खुशी व्यक्त करते हुए विजय निशान दिखाते हुए सभी 20 पार्षद पुलिस सुरक्षा मे बस द्वारा रवाना हो गये ।
आज अविश्वास प्रस्ताव की कार्यवाही पूरी होने के बाद सभी 20 पार्षदों को बस में बिठाकर गुप्त जगह पर ले जाया गया।

•कुछ दूरी पर भाजपा समर्थक कर रहे नारेबाजी
भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं के सड़क पर हंगामे को देखते हुए पुलिस ने इन सभी को दूसरे रास्ते से पिण्डवाड़ा शहर से बाहर ले जाया गया। जहाँ से उनकी बस अपने गुप्त स्थान के लिए रवाना हो गई।

•प्रशासन द्वारा अतिरिक्त जिला कलेक्टर कालूराम खोड, उपखंड अधिकारी हंसमुखकुमार, उप पुलिस अधीक्षक पिंडवाड़ा DYSP जेठू सिंह करणोत पिंडवाड़ा सीआई चंपालाल सहित भारी संख्या मे पुलिस जाब्ता मौके पर तैनात रहा है

•अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष मे ये 20 पार्षद रहे शामिल, जिसमे कांग्रेस से ये 8 पार्षद अचलसिंह बालिया,चेलाराम देवासी,परबत सिंह,सुरेश मेवाडा,प्रकाश मीणा,अरविंद गवारिया,हसरत निशा,संजय गर्ग एवं भाजपा से ये 8 पार्षद रतन जैन, जगदीश हीरागर, नीलम बोराणा, हिरी देवी,पुर्णिमा देवी,नीरू देवी,बिन्दिया कुमारी,देवी बाई, और निर्दलीय मे कैलाश रावल, चम्पत मेवाडा,सुरेन्द्र मेवाडा,छगन टाक, शामिल हुए।
जबकी अविश्वास प्रस्ताव के विरूद्ध मे 5 पार्षद जिसमे चेयरमैन जितेन्द्र प्रजापत, शंकर घांची, लतीफ खान,नीरू चौहान, टिना पुरोहित और विधायक समाराम गरासिया को मिलाकर कुल 6 शामिल हुए।

भूपेन्द्र परमार
सच्चा दोस्त न्यूज सिरोही राजस्थान

Leave a Reply

%d bloggers like this: