RNI N. MPHIN/2013/52360; प्रधान संपादक - विनायक अशोक लुनिया

लालबर्रा जनपद में पुनः निर्वाचित होने जा रहा भाजपा का अध्यक्ष

लालबर्रा जनपद में पुनः निर्वाचित होगा भाजपा का अध्यक्ष
मतीन रजा…..
लालबर्रा
–  त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव 2022 सम्पन्न होने के पश्चात आखिरकार 28 जुलाई को जनपद पंचायत लालबर्रा में अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के चुनाव की तिथि आ ही गई, जिसका सभी को बेशब्री से इंतजार था। जिसे लेकर कांग्रेस व भाजपा दोनों ही पार्टियां जनपद में अपनी सरकार बनाने के लिए विगत 15- 20 दिनो से जुटी हुई हैं। उल्लेखनीय हो कि जनपद पंचायत लालबर्रा बालाघाट विधानसभा की सबसे चर्चित जनपद पंचायत है,क्योंकि इस क्षेत्र का नेतृत्व भाजपा के कद्दावर नेता, पिछड़ा वर्ग कल्याण आयोग अध्यक्ष व वर्तमान विधायक गौरीशंकर बिसेन करते आ रहे है। जो जिले के वटवृक्ष माने जाते है, जो कभी भी अपने नीचे कचरा पनपने नहीं देते। और तो और वे साम- दाम,दण्ड- भेद कर बगैर बहुमत के भी जनपद अध्यक्ष बनाने में माहिर है। जिसका ताजा उदाहरण पिछले पंचवर्षीय चुनाव में देखने को मिला जहां 16-9 के रेसो अर्थात 16 कांग्रेसी एवम् 9 भाजपाई होने के बावजूद भी भाजपा का अध्यक्ष श्रीमती किरण मरावी के रुप में निर्वाचित होकर काबिज हुआ। खैर अभी तो 12 बीजेपी, 8 कांग्रेस व 5 निर्दलीय है, जिनमें 5 निर्दलीयो में से 4 तो भाजपा विचारधारा के है, जो पार्टी से अधिकृत प्रत्याशी ना बनाए जाने पर चुनावी मैदान में उतरे थे, जो अपने घर आसानी से लौट सकते है, इसे यू कहा जाए कि पुनः लालबर्रा में भाजपा का अध्यक्ष निर्वाचित होगा तो कोई अतिश्योक्ति नहीं होगी।।

सच्चा दोस्त न्यूज़ को आप हिंदी के अतिरिक्त अब इंग्लिश, तेलुगु, मराठी, बांग्ला, गुजरती एवं पंजाबी भाषाओँ में भी खबर पढ़ सकते है अन्य भाषाओँ में खबर पढ़ने के लिए निचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें Sachcha Dost News https://sachchadost.in/english सच्चा दोस्त बातम्या https://sachchadost.in/marathi/ సచ్చా దోస్త్ వార్తలు https://sachchadost.in/telugu/ સચ્ચા દોસ્ત સમાચાર https://sachchadost.in/gujarati/ সাচ্চা দোস্ত নিউজ https://sachchadost.in/bangla/ ਸੱਚਾ ਦੋਸਤ ਨ੍ਯੂਸ https://sachchadost.in/punjabi/

दैनिक राशिफल दिनांक 13 जुलाई (बुधवार) 2022 https://sachchadost.in/archives/93913

कौन बनाएगा लालबर्रा जनपद की सरकार, कौन बहायेगा जीत की बयार
     वैसे तो जनपद पंचायत लालबर्रा में कुल 25 जनपद सदस्य निर्वाचित होकर आये है, जिसमें से भाजपा समर्थित 12, कांग्रेस समर्थित 8 व 5 निर्दलीय प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की है। जिससे यह स्पष्ट है कि दोनों ही पार्टियों के पास बहुतम नही है, और उन्हें अपनी सरकार बनाने के लिये निर्दलियों का सहारा लेना पड़ सकता है। जिससे यह साफ तौर से हम कह सकते है, कि जनपद पंचायत लालबर्रा में सरकार बनाने के लिये निर्दलियों की विशेष भूमिका रहेंगी। फिर भी समीकरण कहीं से कहीं तक भी कांग्रेस के पक्ष में जाते हुए नही दिख रहा है।। अनुसूचित जाति महिला के लिए आरक्षित सीट होने पर अब यह देखना दिलचस्प होगा कि दोनो पार्टियां अपने-अपने घोषित प्रत्याशीयो को जिताने के लिऐ क्या- क्या हटकंडे अपनाते हैं।।

Leave a Reply

%d bloggers like this: