RNI N. MPHIN/2013/52360; प्रधान संपादक - विनायक अशोक लुनिया

पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी की सौ करोड़ से ज्यादा की संपत्ति कुर्क

मेरठ। पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी की 100 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति बुधवार को कुर्क कर ली गयी। एक प्रकरण में दर्ज मुकदमें में याकूब कुरैशी अपने परिवार के साथ फरार चल रहे हैं। पुलिस के नोटिस और कोर्ट के आदेश के बावजूद तीनों में से कोई अभी तक पेश नहीं हुआ था। इसी के चलते यह कार्रवाई मेरठ पुलिस प्रशासन ने की।

सच्चा दोस्त न्यूज़ को आप हिंदी के अतिरिक्त अब इंग्लिश, तेलुगु, मराठी, बांग्ला, गुजरती एवं पंजाबी भाषाओँ में भी खबर पढ़ सकते है अन्य भाषाओँ में खबर पढ़ने के लिए निचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें Sachcha Dost News https://sachchadost.in/english सच्चा दोस्त बातम्या https://sachchadost.in/marathi/ సచ్చా దోస్త్ వార్తలు https://sachchadost.in/telugu/ સચ્ચા દોસ્ત સમાચાર https://sachchadost.in/gujarati/ সাচ্চা দোস্ত নিউজ https://sachchadost.in/bangla/ ਸੱਚਾ ਦੋਸਤ ਨ੍ਯੂਸ https://sachchadost.in/punjabi/

दैनिक राशिफल दिनांक 13 जुलाई (बुधवार) 2022 https://sachchadost.in/archives/93913

भारी पुलिस बल के साथ सराय बहलीम स्थित उसकी पांच करोड़ रुपये कीमत की कोठी को कुर्क किया गया। कोठी में आलीशान फर्नीचर और शानो-शौकत की चीजें देखकर पुलिसकर्मी भी हैरान रह गए। इसके बाद हापुड़ रोड स्थित याकूब का 100 करोड़ रुपये से अधिक कीमत के मीट प्लांट को भी कुर्क कर लिया गया।

हापुड़ रोड स्थित याकूब कुरैशी की अल फहीम मीटेक्स प्राइवेट लिमिटेड पर 31 मार्च की रात्रि एमडीए, पुलिस, प्रशासन समेत कई विभागों की टीम ने छापेमारी की थी। इस दौरान मीट प्लांट में पांच करोड़ रुपये की अवैध मीट पकड़ी गई थी। यह फैक्टरी बिना लाइसेंस के चल रही थी और इसमें अवैध रूप से मीट का कारोबार किया जा रहा था। पुलिस ने याकूब कुरैशी, उनकी पत्नी संजीदा बेगम, बेटे फिरोज, इमरान, मैनेजर मोहित त्यागी समेत 17 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। इसके बाद से ही याकूब कुरैशी अपने परिवार समेत फरार है।

एमडीए ने उसकी मीट फैक्टरी पर पहले ही सील लगा दी थी। इसके बाद पुलिस ने उसकी सराय बहलीम स्थित कोठी को कुर्क करने की कार्रवाई शुरू की। बुधवार को एएसपी कैंट चंद्रकांत मीणा, सीओ किठौर अमित राय, सीओ रुपाली राय, सीओ कोतवाली अनरविंद चौरसिया, विवेक नरेश कुमार की अगुवाई में याकूब की कोठी को कुर्क करने की कार्रवाई की गई। इस दौरान भारी पुलिस बल तैनात की गई।

कुर्की की कार्रवाई के दौरान पुलिस को याकूब की कोठी में एसी और पंखे चलते मिलें। परिवार का कोई सदस्य मौके पर नहीं मिला। केवल नौकर और एक रिश्तेदार कोठी में मिले जबकि ड्रॉइंग रूम में टेबल पर कपों में चाय मिली तो डीप फ्रिजर में मीट तथा खाने-पीने वस्तुएं मिलीं। बताया जा रहा है कि पुलिस के पहुंचने से कुछ देर पहले ही याकूब का परिवार वहां से फरार हुआ। पुलिस को कोठी के अंदर कई कमरों में ताले लगे मिले। कुर्की की कार्रवाई के दौरान भारी पुलिस फोर्स मौजूद है।

याकूब कुरैशी का हापुड़ रोड पर अलीपुर जिजमाना गांव में स्थित मीट प्लांट का क्षेत्रफल 13 हेक्टेयर है। इस जगह की कीमत 100 करोड़ रुपए से ज्यादा है। एएसपी चंद्रकांत मीणा ने बताया कि कोठी के बाद याकूब के मीट प्लांट को कुर्क किया गया। इसकी कीमत 100 करोड़ रुपये से ज्यादा है। इसके बाद भी आरोपितों के गिरफ्तार नहीं होने पर उन पर इनाम घोषित किया जाएगा।

Leave a Reply

%d bloggers like this: