RNI N. MPHIN/2013/52360; प्रधान संपादक - विनायक अशोक लुनिया

पीठासीन अधिकारियों से लोकसभा अध्यक्ष शुक्रवार को करेंगे दलबदल विरोधी कानून पर चर्चा

नई दिल्ली। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला शुक्रवार, 15 जुलाई को संसद परिसर में देश में विधायी निकायों के पीठासीन अधिकारियों के साथ दलबदल विरोधी कानून समेत विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करेंगे।

सच्चा दोस्त न्यूज़ को आप हिंदी के अतिरिक्त अब इंग्लिश, तेलुगु, मराठी, बांग्ला, गुजरती एवं पंजाबी भाषाओँ में भी खबर पढ़ सकते है अन्य भाषाओँ में खबर पढ़ने के लिए निचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें Sachcha Dost News https://sachchadost.in/english सच्चा दोस्त बातम्या https://sachchadost.in/marathi/ సచ్చా దోస్త్ వార్తలు https://sachchadost.in/telugu/ સચ્ચા દોસ્ત સમાચાર https://sachchadost.in/gujarati/ সাচ্চা দোস্ত নিউজ https://sachchadost.in/bangla/ ਸੱਚਾ ਦੋਸਤ ਨ੍ਯੂਸ https://sachchadost.in/punjabi/

दैनिक राशिफल दिनांक 13 जुलाई (बुधवार) 2022 https://sachchadost.in/archives/93913

लोकसभा सचिवालय ने बुधवार को एक विज्ञप्ति जारी कर यह जानकारी दी। विज्ञप्ति में कहा गया है कि अखिल भारतीय पीठासीन अधिकारियों के सम्मेलन में भारत में विधायी निकायों के कामकाज से संबंधित मुद्दों जैसे दलबदल विरोधी कानून, विधायिकाओं में व्यवधान, विधायी प्रक्रिया में लोगों की भागीदारी और विधायिकाओं में नियमों और प्रक्रियाओं में एकरूपता पर चर्चा होगी।

बैठक के बाद लोकसभा अध्यक्ष भारतीय प्रतिनिधिमंडल की एक ब्रीफिंग बैठक की अध्यक्षता करेंगे। यह प्रतिनिधिमंडल 20 से 26 अगस्त 2022 तक हैलिफ़ैक्स, कनाडा में आगामी 65 राष्ट्रमंडल संसदीय सम्मेलन में भाग लेगा ।

लोकसभा अध्यक्ष सम्मेलन में भारतीय संसदीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगे। सम्मेलन सतत विकास, नवीन प्रौद्योगिकी के उपयोग, महिलाओं से संबंधित मुद्दों, युवाओं और जलवायु परिवर्तन आदि को प्राप्त करने में संसद की भूमिका जैसे मुद्दों पर चर्चा करेगी। संसद और सभी राज्य विधानमंडल जो राष्ट्रमंडल संसदीय संघ के सदस्य हैं हैलिफ़ैक्स, कनाडा में होनेवाली सम्मेलन में भाग लेंगे।

Leave a Reply

%d bloggers like this: