RNI N. MPHIN/2013/52360; प्रधान संपादक - विनायक अशोक लुनिया

संभागायुक्त ने मतदान की तैयारियों की समीक्षा की और अधिकारियों को निर्देश दिए

सह. सम्पादक अतुल जैन की रिपोर्ट

सच्चा दोस्त न्यूज़ को आप हिंदी के अतिरिक्त अब इंग्लिश, तेलुगु, मराठी, बांग्ला, गुजरती एवं पंजाबी भाषाओँ में भी खबर पढ़ सकते है अन्य भाषाओँ में खबर पढ़ने के लिए निचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें Sachcha Dost News https://sachchadost.in/english सच्चा दोस्त बातम्या https://sachchadost.in/marathi/ సచ్చా దోస్త్ వార్తలు https://sachchadost.in/telugu/ સચ્ચા દોસ્ત સમાચાર https://sachchadost.in/gujarati/ সাচ্চা দোস্ত নিউজ https://sachchadost.in/bangla/ ਸੱਚਾ ਦੋਸਤ ਨ੍ਯੂਸ https://sachchadost.in/punjabi/

शिवपुरी। संभाग आयुक्त श्री आशीष सक्सेना बुधवार को शिवपुरी भ्रमण पर आए और यहां स्थानीय निर्वाचन की तैयारियों का जायजा लिया। कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में कलेक्टर पुलिस अधीक्षक सहित नोडल अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि प्रथम चरण में शिवपुरी जिले में 164 ग्राम पंचायतों में निर्वाचन होना है जिसमें बदरवास और खनियाधाना ब्लॉक में प्रथम चरण में चुनाव होंगे। निर्वाचन की तैयारियां लगातार की जा रही है। मतदान केंद्रों पर सभी व्यवस्थाएं सुव्यवस्थित रहे। इसका विशेष ध्यान रखा जाए। हमें स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव संपन्न कराना है।
उन्होंने नोडल अधिकारियों से उनके द्वारा किए जा रहे कार्य की भी जानकारी ली। संभागायुक्त ने निर्देश देते हुए कहा कि महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा मतदान केंद्र पर झूला घर तैयार किए जाएं। इसके अलावा व्यवस्था के लिए आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका और आशा कार्यकर्ता की भी ड्यूटी सुनिश्चित की जाए। मतदान केंद्रों पर भीड़ भाड़ ना हो और व्यवस्था पर निगरानी के लिए वालंटियर के रूप में एनएसएस और एनसीसी के बच्चों को भी जोड़ा जा सकता है। यह बच्चे अपनी स्वेच्छा से मतदान केंद्र पर वालंटियर के रूप में काम कर सकते हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि कतार रहित मतदान के लिए टोकन पर्ची बाटी जाएगी,जिससे बारी आने पर मतदाता अपना मतदान कर सके। उन्होंने कहा कि मतदान दलों को सामग्री वितरण व्यवस्था भी व्यवस्थित तरीके से हो और मतदान दल समय पर मतदान केंद्रों पर पहुंचे। उन्होंने कम्युनिकेशन प्लान के संबंध में कहा कि सभी टीमों के साथ समन्वय होना चाहिए। पुलिस और प्रशासन द्वारा एक कंट्रोल रूम संचालित किया जाए जिससे आपसी समन्वय से बेहतर निगरानी हो सकेगी और यदि कहीं कोई आवश्यकता है और व्यवस्थाओं में सुधार करना है तो तत्काल टीम को भेजा जा सकेगा। अभी बरसात का समय है इसलिए मतदान केंद्रों पर पानी ना आए इसके लिए विकल्प के रूप में व्यवस्था अभी सुनिश्चित कर ली जाए।

Leave a Reply

%d bloggers like this: