RNI N. MPHIN/2013/52360; प्रधान संपादक - विनायक अशोक लुनिया

स्टेट हाइवे पर दिन रात जल रही स्ट्रीट लाइट,बिजली की हो रही बर्बादी

दमोह सच्चा दोस्त
नोहटा जहां प्रदेश में एक तरफ बिजली की समस्या से लोग जूझ रहे हैं,तो वहीं स्टेट हाईवे पर ग्राम नोहटा में स्ट्रीट लाइट दिन-रात जलती रहती हैं। जबेरा विधायक धर्मेंद्र सिंह लोधी के द्वारा सड़कों पर रात के समय रोशनी करने के लिए नगर मे स्ट्रीट लाइट की सौगात दी गई थी। लेकिन संबंधितों द्वारा ठीक ढंग से देखरेख नहीं की जा रही है। इसीलिए यह स्ट्रीट लाइट न सिर्फ रात बल्कि दिन के समय भी जलती रहती हैं। जिससे बिजली की बर्बादी भी हो रही है। शुक्रवार को दोपहर में नोहटा के व्यारमा नदी पुल पर लगी स्ट्रीट लाइट दिन में भी जलती रही। जिसके कारण प्रतिदिन लगभग 100 से 150 यूनिट बिजली बर्बाद हो रही है और विद्युत विभाग को नुकसान हो रहा है। लेकिन इस ओर संबंधितों द्वारा ध्यान नहीं दिया जा रहा है। गर्मी का मौसम शुरू होते ही बिजली की खपत बढ़ जाती है,जिसके लिए विद्युत विभाग बिजली बचाव को लेकर तरह-तरह के उपाय करता है। विभाग द्वारा लोगों को समय-समय पर जागरूक भी किया जाता है। इसके बाद भी नोहटा विद्युत विभाग के कर्मचारी बिजली बचाव को लेकर सक्रिय नहीं दिखाई दे रहे हैं। जिसके कारण नोहटा मे हर रोज 100 से 150 यूनिट तक बिजली प्रतिदिन बर्बाद हो रही है। दिन में स्ट्रीट लाइटों का बंद न होना विद्युत विभाग के कर्मचारियों की लापरवाही को दर्शाता है।

सच्चा दोस्त न्यूज़ को आप हिंदी के अतिरिक्त अब इंग्लिश, तेलुगु, मराठी, बांग्ला, गुजरती एवं पंजाबी भाषाओँ में भी खबर पढ़ सकते है अन्य भाषाओँ में खबर पढ़ने के लिए निचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें Sachcha Dost News https://sachchadost.in/english सच्चा दोस्त बातम्या https://sachchadost.in/marathi/ సచ్చా దోస్త్ వార్తలు https://sachchadost.in/telugu/ સચ્ચા દોસ્ત સમાચાર https://sachchadost.in/gujarati/ সাচ্চা দোস্ত নিউজ https://sachchadost.in/bangla/ ਸੱਚਾ ਦੋਸਤ ਨ੍ਯੂਸ https://sachchadost.in/punjabi/


इनका कहना है
स्ट्रीट लाइट की देखरेख का काम पंचायत का है,वहां पर ऑन-ऑफ करने के लिए स्वच लगाना चाहिए। स्ट्रीट लाइट की देखरेख करना पंचायत का काम है,जिसके बिल का भुगतान भी पंचायत करती है।
प्रभात दुबे,कनिष्ठ अभियंता नोहटा

इनका कहना है
पंचायत को ऐसा कोई कार्य नहीं सौंपा गया है,न ही हमें विद्युत विभाग द्वारा कोई जानकारी दी गई है। यहां तक स्ट्रीट लाइट आन-ऑफ करने के लिए स्वच भी नहीं लगाए गए हैं,अगर इसकी जवाबदारी पंचायत को दी जाती है। तो आगामी दिनों में इनकी देखरेख की जाएगी।
रामप्रसाद राय,सरपंच नोहटा

Rahul kumar jain

जिला ब्यूरो प्रमुख सच्चा दोस्त दमोह

Leave a Reply

%d bloggers like this: