RNI N. MPHIN/2013/52360; प्रधान संपादक - विनायक अशोक लुनिया

कर्नाटक द्वितीय पीयूसी परिणाम 2022 की तारीख घोषित.

सच्चा दोस्त/ रिपोर्टर/मनोज कुमार सुराणा

सच्चा दोस्त न्यूज़ को आप हिंदी के अतिरिक्त अब इंग्लिश, तेलुगु, मराठी, बांग्ला, गुजरती एवं पंजाबी भाषाओँ में भी खबर पढ़ सकते है अन्य भाषाओँ में खबर पढ़ने के लिए निचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें Sachcha Dost News https://sachchadost.in/english सच्चा दोस्त बातम्या https://sachchadost.in/marathi/ సచ్చా దోస్త్ వార్తలు https://sachchadost.in/telugu/ સચ્ચા દોસ્ત સમાચાર https://sachchadost.in/gujarati/ সাচ্চা দোস্ত নিউজ https://sachchadost.in/bangla/ ਸੱਚਾ ਦੋਸਤ ਨ੍ਯੂਸ https://sachchadost.in/punjabi/

कर्नाटक द्वितीय पीयूसी परिणाम 2022: कर्नाटक द्वितीय पीयूसी परीक्षा संपन्न हुई और छात्र परिणाम की प्रतीक्षा कर रहे हैं। कर्नाटक द्वितीय पीयूसी परिणाम 2022 की तारीख घोषित, यहां वेबसाइट विवरण है। प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा मंत्री बीसी नागेश ने मंगलवार को कहा कि दूसरी पीयूसी परीक्षा का परिणाम जून के तीसरे सप्ताह में जारी किया जाएगा.इस बारे में मंत्री बीसी नागेश ने ट्वीट किया, सेकेंडरी पीयू की परीक्षा हो चुकी है. मूल्यांकन अगले सप्ताह शुरू होगा। उन्होंने 15 जून तक मूल्यांकन कार्य पूरा कर लिया है और सूचित किया है कि परिणाम जून के तीसरे सप्ताह में घोषित किया जाएगा। दूसरी पीयूसी वार्षिक परीक्षा अप्रैल में शुरू होती है और 18 मई 2022 को समाप्त होती है।आधिकारिक वेबसाइट, pue.kar.nic.in, में सभी नवीनतम विवरण और अपडेट शामिल हैं ताकि उम्मीदवार एक नज़र डाल सकें। बोर्ड द्वारा आधिकारिक रूप से उन्हें जारी करने के बाद वे वेबसाइट पर अपने स्कोर की जांच भी कर सकते हैं।

एक बार परिणाम घोषित होने के बाद आप यहां देख सकते हैंकर्नाटक द्वितीय पीयूसी परिणाम देखने के लिए यहां क्लिक करें

पूर्व-विश्वविद्यालय शिक्षा विभाग ने हिजाब मुद्दे को तोड़ने का फैसला किया है जिसने एक बड़ा विवाद पैदा किया है और एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया है। इसका मतलब यह है कि पीयूसी के छात्रों को इस साल से अनिवार्य रूप से वर्दी पहनना अनिवार्य है। कर्नाटक पीयू कॉलेज नौ जून से शुरू, शिक्षा विभाग ने जारी की नई गाइडलाइंसयह प्री-यूनिवर्सिटी शिक्षा विभाग के प्री-यूनिवर्सिटी कॉलेजों पर लागू होगा। कुछ कॉलेजों में वर्दी पहले से ही अनिवार्य है। हालांकि, कुछ कॉलेजों में वर्दी नहीं है और छात्र रंगीन कपड़े पहने हुए हैं। लेकिन इस साल से सभी के लिए यूनिफॉर्म अनिवार्य है।कर्नाटक शिक्षा विभाग ने शैक्षणिक वर्ष 2022-23 के लिए कॉलेज प्रवेश के लिए 128-पृष्ठ दिशानिर्देश जारी किए हैं, जो विशेष रूप से वर्दी को संबोधित करते हैं। प्री-यूनिवर्सिटी शिक्षा विभाग ने कहा कि पहली पीयूसी नामांकन प्रक्रिया 20 मई से शुरू होगी और दूसरी पीयूसी प्रक्रिया 1 जून से शुरू होगी।

Leave a Reply

%d bloggers like this: