RNI N. MPHIN/2013/52360; प्रधान संपादक - विनायक अशोक लुनिया

मुख्यमंत्री कन्यादान योजना एवं मुख्यमंत्री युवा उद्यमी योजना का जिले के ग्रामीण अंचलों के पात्र हितग्राहियों को लाभ पहुंचाना ही मेरा प्रथम लक्ष्य -ः भाजपा जिला उपाध्यक्ष भानू भूरिया


जिले में अंग्रेजी शराब पर रोक लगाने के साथ बाल विवाह और दहेज जैसी कुरूतियों को दूर करने का प्रयास किया जाएगा
भाजपा की ओर से स्थानीय कृषि उपज मंडी के समीप निजी रेस्टोरेंट में पत्रकारवार्ता का किया गया आयोजन

सच्चा दोस्त न्यूज़ को आप हिंदी के अतिरिक्त अब इंग्लिश, तेलुगु, मराठी, बांग्ला, गुजरती एवं पंजाबी भाषाओँ में भी खबर पढ़ सकते है अन्य भाषाओँ में खबर पढ़ने के लिए निचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें Sachcha Dost News https://sachchadost.in/english सच्चा दोस्त बातम्या https://sachchadost.in/marathi/ సచ్చా దోస్త్ వార్తలు https://sachchadost.in/telugu/ સચ્ચા દોસ્ત સમાચાર https://sachchadost.in/gujarati/ সাচ্চা দোস্ত নিউজ https://sachchadost.in/bangla/ ਸੱਚਾ ਦੋਸਤ ਨ੍ਯੂਸ https://sachchadost.in/punjabi/


झाबुआ। डेढ़ साल की कांग्रेस की कमलनाथ सरकार में मुख्यमंत्री कन्यादान योजना एवं मुख्यमंत्री युवा उद्यमी योजना सहित सर्वहारस वर्ग की कई महत्वकांक्षी योजनाएं ठप्प सी गई थी। उन पर कमलनाथ सरकार द्वारा रोक लगा दी गई थी। मेरी यहीं प्राथमिकता है कि आदिवासी बाहुल इस जिले में वर्तमान शिवराजसिंह चौहान सरकार की इन महत्वाकांक्षी इन योजनाओं का समस्त हितग्राहियों को शत-प्रतिशत लाभ मिल सके। इसके साथ ही इस जिले में अंग्रेजी शराब पर रोक लगने के साथ दहेज और बाल विवाह जैसी कुरूतियों को खत्म करना भी मेरा प्रमुख लक्ष्य है।

उक्त बात स्थानीय कृषि उपज मंडी के समीप स्थित निजी रेस्टोरंेंट के सभा कक्ष में 8 अप्रेल, शुक्रवार को दोपहर 11.30 बजे से भाजपा की ओर से आयोजित पत्रकारवार्ता में भाजपा जिला उपाध्यक्ष भानू भूरिया ने कहीं। प्रारंभ मंे पत्रकारवार्ता का संचालन करते हुए भाजपा जिला मीडिया प्रभारी योगेन्द्र नाहर ने सभी को चैत्र नवरात्रि, श्री रामनवमी एवं दशहरा की सभी को शुभकामनाएं देते हुए पत्रकारवार्ता के बिंदुओं पर प्रकाश डाला। बाद भाजपा जिला उपाध्यक्ष श्री भूरिया ने कहा कि यह बड़े दुर्भाग्य का विषय है कि मप्र सरकार की जिन महत्वकांक्षी योजनाओं का आदिवासी बाहुल इस जिले में ग्रामीणजनों को लाभ मिलना था वह पूर्व में करीब 16 महीने रहीं कमलनाथ सरकार ने उस पर रोक लगाते हुए भाजपा सरकार की इन महत्वकांक्षी योजनाआंे को साठ-गांठ कर बंद करने का प्रयास किया। इन योजना में बजट स्वीकृत नहीं करने से यह योजनाएं करीब-करीब ठंडे बस्ते में ही चली गई थी, लेकिन फिर से मप्र में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के आने पर उन्होंने इस योजनाओं को पुनः आरंभ करते हुए बजट स्वीकृत करने के साथ इसका व्यापक पैमाने पर प्रचार-प्रसार भी किया जा रहा है।
जिले के पात्र हितग्राहियों को मिले पूरा लाभ
युवा भाजपा जिला उपाध्यक्ष श्री भूरिया ने कहा कि इन दोनो योजनाओं में जिले में जो पात्र ग्रामीणजन है, उन्हें लाभ दिलवाना ही मेरी पहली प्राथमिकता रहेगी। मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत कन्या के हाथ पीले होने पर उन्हें समय पर इस योजना का लाभ मिले, ताकि वह शादी के बाद भी आत्मनिर्भर रह सके। साथ ही मुख्यमंत्री युवा उद्यमी योजना, जिसके माध्यम से बेरोजगार को रोजगार के अवसर प्राप्त होने के साथ उनकी आजीविका चल सके, इसके लिए मेरे द्वारा प्रयास किए जाएंगे।
शराब, दहेज एवं बाल विवाह पर रोक लगाने के होंगे प्रयास
भाजपा जिला उपाध्यक्ष श्री भूरिया ने आगे बताया कि उनके द्वारा जिले में शादियों में प्रचलित अंग्रेजी शराब पर भी रोक लगाने के प्रयास किए जा रहे है। प्रायः शराब के कारण ही विवाहों के दौरान विवाद एवं मारपीट के साथ कई बार कई बड़ी घटनाएं भी हो जाती है, जिसमें व्यक्ति की जान चली जाती है, इसलिए उनके द्वारा अंग्रेजी शराब पर रोक लगाने की पहल स्वयं उनके गृह रानापुर से ही की गई है, जिसमें रानापुर के दौतड़, काकनवानी सहित अन्य ग्रामों को उनके द्वारा कुरूतियां मुक्त किया गया है। इसके अलावा वे सरकार की मंशा अनुसार ही बाल विवाह एवं दहेज जैसी कुप्रथाओं को रोकने के लिए भी जमीनी स्तर पर प्रयास करेंगे। उनके इस कार्य में उनके साथ उनकी पूरी युवाओं की टीम सत्त ग्रामीण क्षेत्रों में भ्रमण कर यह कार्य सत्त अभियान चलाकर करेगी। संभवतः शादियों में डीजे पर रोक लगाने के भी प्रयास किए जाएंगे। पत्रकारवार्ता में युवा भाजपा नेता शैलेष बिट्टू सिंगार, दिव्यकुमार जैन, पंकज शर्मा आदि भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

%d bloggers like this: