RNI N. MPHIN/2013/52360; प्रधान संपादक - विनायक अशोक लुनिया

सामाजिक महासंघ ने फाग यात्रा निकालकर ढोल पर किया जमकर नृत्य, रंगों से सराबोर होकर नेहरू मार्ग स्थित गांधी बस्ती में निर्धन वर्ग के लोगों को मिठाई-नमकीन आदि का किया वितरण कलेक्टर निवास पर पहुंचकर कलेक्टर के साथ जमकर खेली होली, स्वल्पाहार का भी उठाया लुत्फ


झाबुआ। सामाजिक महासंघ जिला झाबुआ द्वारा इस वर्ष से नई शुरूआत करते हुए शहर में फाग यात्रा निकाली गई, जो शहर के विभिन्न मार्गों से होते हुए नेहरू मार्ग स्थित गांधी बस्ती पहुंचकर यहां निर्धनजनों को सामाजिक महासंघ की ओर से मिठाई-नमकीन आदि का वितरण किया गया। आगे चलने पर कलेक्टर निवास पर पहुंचकर सभी ने कलेक्टर सोमेश मिश्रा सहित अन्य वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों के साथ भी होली खेलने का आनंद लिया। बाद यहां स्वल्पाहार का भी लुत्फ उठाया।
जानकारी देते हुए सामाजिक महासंघ के जिलाध्यक्ष नीरजसिंह राठौर ने बताया कि सामाजिक महासंघ के बेनर तले शहर की सभी सामाजिक-धार्मिक, साहित्यक, सांस्कृतिक एवं रचनात्मक संस्थाओं के पदाधिकारी-सदस्य पैलेस गार्डन पर एकत्रित हुए। बाद यहां कार्यक्रम में सभी ने एक-दूसरे को जल बचत के तहत सूखे रंग-बिरंगे रंग लगाकर होली एवं रंग पंचमी सहित आगामी त्यौहारों की शुभकामनाएं प्रेषित की। ढोल पर सभी ने जमकर नृत्य किया। जयेन्द्र बैरागी द्वारा अपने चित-परिचित अंदाज में होली का आनंद लिया तो वहीं हरिश शाह लालाभाई, भेरूसिंह चौहान ‘तरंग’, प्रदीप ओएल जैन, कमलेश पटेल, दौलत गोलानी, हार्दिक अरोरा, मनोज अरोरा, हिमांशु त्रिवेदी, प्रवीण सोनी, रामप्रसाद वर्मा आदि ने सभी पर सूखे रंगों की बौछार की। कार्यक्रम में विशेष रूप से सामाजिक महासंघ के संरक्षक एवं वरिष्ठ इतिहासकार डॉ. केके त्रिवेदी, साहित्य प्रमुख शरतचन्द्र शास्त्री, वरिष्ठ समाजसेवी अजय रामावत, अशोक शर्मा, पं. गणेप्रसाद उपाध्याय, पीडी रायपुरिया ने सम्मिलित शोभा में अभिवृद्धि की।
गांधी आश्रम में मिठाई-नमकीन आदि का किया वितरण
पैलेस गार्डन पर ढोल के साथ दो पहिया वाहन से रैली निकालकर राजवाड़ा, श्री गौवर्धननाथ मंदिर तिराहा, नेहरू मार्ग पर गांधी बस्ती पहुंचकर सभी ने यहां ढोल के साथ निर्धन वर्ग के महिला-पुरूषों, युवा और बच्चों को केसरिया दुपट्टा पहनाकर उन्हें रंग लगाया और त्यौहार की शुभकामनाएं प्रेषित की। उनके साथ ढोल पर फाग और होली के गीतों पर जमकर नृत्य किया। इस दौरान बस्ती में रहने वाले छोटे-छोटे बच्चों और युवाओं में विशेष उत्साह नजर आया। सभी ने आनंदपूर्वक भगवान श्री राम, भारत माता और वंदे मातरम् के सामूहिक जयघोष भी लगाए। यहां कार्यक्रम का संचालन गायत्री परिवार के युग प्रवक्ता विनोदकुमार जायसवाल ने किया।
कलेक्टर के साथ होली खेलने का लिया आनंद
रैली के आगे चलकर डीआरपी लाईन तिराहा, हाईवे मार्ग होते हुए सभी कलेक्टर निवास पर पहुंचे। जहां सभी ने ढोल के साथ कलेक्टर निवास के अंदर प्रवेश कर कलेक्टर सोमेश मिश्रा, स्टेनो रितेश डावर, जिला पंचायत सीईओ सिद्धार्थ जैन, एसडीएम एलएन गर्ग, पीआरओ सुधीरसिंह कुशवाह सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी-कर्मचारियों के साथ भी जमकर होली खेली और सभी को होली, रंगपंचमी की शुभकामनाएं देते हुए उनके साथ नृत्य किया। यहां कलेक्टर श्री मिश्रा के विशेष आग्रह पर सभी ने ठंडाई, फलाहार, ज्यूस आदि का भी आनंद लिया। यहां से सामाजिक महासंघ के सभी पदाधिकारी-सदस्य जयघोष लगाते हुए मुख्य बाजार होते हुए आजाद चौक पर शहीद चन्द्रशेखर आजाद को नमन किया। समापन पुनः पैलसे गार्डन पर ही हुआ।

सच्चा दोस्त न्यूज़ को आप हिंदी के अतिरिक्त अब इंग्लिश, तेलुगु, मराठी, बांग्ला, गुजरती एवं पंजाबी भाषाओँ में भी खबर पढ़ सकते है अन्य भाषाओँ में खबर पढ़ने के लिए निचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें Sachcha Dost News https://sachchadost.in/english सच्चा दोस्त बातम्या https://sachchadost.in/marathi/ సచ్చా దోస్త్ వార్తలు https://sachchadost.in/telugu/ સચ્ચા દોસ્ત સમાચાર https://sachchadost.in/gujarati/ সাচ্চা দোস্ত নিউজ https://sachchadost.in/bangla/ ਸੱਚਾ ਦੋਸਤ ਨ੍ਯੂਸ https://sachchadost.in/punjabi/

Leave a Reply

%d bloggers like this: