RNI N. MPHIN/2013/52360; प्रधान संपादक - विनायक अशोक लुनिया

इंदौर जिले में आगामी त्यौहार इंदौर की गौरवशाली परम्परा के अनुरूप आपसी सौहार्द, एकता, शांति और हर्षोल्लास के साथ मनाये जाएंगे

–शांति समिति की बैठक संपन्न

सच्चा दोस्त न्यूज़ को आप हिंदी के अतिरिक्त अब इंग्लिश, तेलुगु, मराठी, बांग्ला, गुजरती एवं पंजाबी भाषाओँ में भी खबर पढ़ सकते है अन्य भाषाओँ में खबर पढ़ने के लिए निचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें Sachcha Dost News https://sachchadost.in/english सच्चा दोस्त बातम्या https://sachchadost.in/marathi/ సచ్చా దోస్త్ వార్తలు https://sachchadost.in/telugu/ સચ્ચા દોસ્ત સમાચાર https://sachchadost.in/gujarati/ সাচ্চা দোস্ত নিউজ https://sachchadost.in/bangla/ ਸੱਚਾ ਦੋਸਤ ਨ੍ਯੂਸ https://sachchadost.in/punjabi/

इंदौर 

            इंदौर जिले में आगामी सभी त्यौहार इंदौर की गौरवशाली परम्परा के अनुरूप आपसी सौहार्द, एकता, शांति एवं हर्षोल्लास के साथ मनाए जाएंगे। त्यौहारों के दौरान गंगा जमुनी संस्कृति का पूरा पालन होगा। यह निर्णय आज यहां सम्पन्न हुई शांति समिति की बैठक में लिए गए। बैठक में कलेक्टर श्री मनीष सिंह, पुलिस आयुक्त श्री हरिनारायण चारी मिश्रा, अतिरिक्त पुलिस आयुक्त श्री मनीष कपूरिया, आयुक्त नगर निगम  सुश्री प्रतिभा पाल, विधायक श्री विशाल पटेल सहित अन्य सभी अधिकारी एवं शांति समिति के सदस्य मौजूद थे।

            बैठक में कलेक्टर श्री मनीष सिंह ने सभी सदस्यों से त्यौहारों के दौरान की जाने वाली व्यवस्थाओं के संबंध में सुझाव लिये। उन्होंने कहा कि सदस्यों द्वारा दिये गये सभी सकारात्मक सुझावों का पूरा पालन किया जायेगा। उन्होंने सभी से अपील की कि आगामी त्यौहार इंदौर की गौरवशाली परम्परा के अनुरूप मनाये जायें। कोरोना महामारी के पश्चात अब ऐसा समय आया है जब हम खुशनुमा वातावरण में त्यौहार मनायें। उन्होंने त्यौहारों के दौरान शांति एवं कानून व्यवस्था बनाये रखने का आग्रह भी नागरिकों से किया। उन्होंने होली के दौरान वृक्ष नहीं काटने की अपील की। साथ ही कहा कि होली विद्युत लाइन के नीचे नहीं जलायें। किसी के ऊपर जबरदस्ती रंग नहीं डालें। गुब्बारे भी नहीं फेंके। सभी नागरिक स्वअनुशासन का पालन करें।

            पुलिस कमिश्नर श्री हरिनारायणचारी मिश्रा ने बैठक में कहा कि इंदौर की गौरवशाली परंपरा के अनुरूप सभी त्यौहार मनाएं। होली, रंग पंचमी और अन्य सभी त्यौहारों पर सुरक्षा के माकूल इंतजाम रखे जाएंगे। सभी थाना स्तरों पर बैठकें हो चुकी हैं। उन्होंने नागरिकों से कहा कि स्वअनुशासन का पालन करते हुए त्यौहारों को उत्साह के साथ मनाएं। सोशल मीडिया की भ्रामक खबरों पर ध्यान नहीं दें। कोई भी ऐसी गतिविधि नहीं करें जो किसी दूसरे के लिए अप्रिय हो।

            बैठक में बताया गया कि आगामी त्योहारों के दौरान सभी धर्म स्थलों के आसपास साफ-सफाई, लाइट, पेयजल तथा सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम संबंधित विभागों द्वारा किए जाएंगे। बैठक में होली और रंगपंचमी की व्यवस्थाओं के संबंध में विशेष रूप से चर्चा की गई। बैठक में बताया गया कि इस वर्ष रंगपंचमी के अवसर पर गेर परिवर्तित मार्ग से होकर निकलेगी। बैठक में आयोजकों को निर्देशित किया गया कि वे निर्धारित मार्ग से ही गेर निकालें। गेर समय पर निकले। गेर में कोई भी आपत्तिजनक व्यवहार नहीं किया जाये। बैठक में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये गये कि वे अस्पतालों और डिस्पेंसरी में आकस्मिक चिकित्सा व्यवस्था रखें। त्यौहारों के दौरान जिला प्रशासन और पुलिस के अधिकारी अपने-अपने क्षेत्रों का सतत भ्रमण कर व्यवस्थाओं पर नजर रखेंगे। होली और रंगपंचमी पर मदिरा की दुकानें भी बंद रहेंगी।

Leave a Reply

%d bloggers like this: