RNI N. MPHIN/2013/52360; प्रधान संपादक - विनायक अशोक लुनिया

शांति एवं सद्भावना के साथ मनाएं त्योहार- कलेक्टर

सह.सम्पादक अतुल जैन की रिपोर्ट

सच्चा दोस्त न्यूज़ को आप हिंदी के अतिरिक्त अब इंग्लिश, तेलुगु, मराठी, बांग्ला, गुजरती एवं पंजाबी भाषाओँ में भी खबर पढ़ सकते है अन्य भाषाओँ में खबर पढ़ने के लिए निचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें Sachcha Dost News https://sachchadost.in/english सच्चा दोस्त बातम्या https://sachchadost.in/marathi/ సచ్చా దోస్త్ వార్తలు https://sachchadost.in/telugu/ સચ્ચા દોસ્ત સમાચાર https://sachchadost.in/gujarati/ সাচ্চা দোস্ত নিউজ https://sachchadost.in/bangla/ ਸੱਚਾ ਦੋਸਤ ਨ੍ਯੂਸ https://sachchadost.in/punjabi/


शिवपुरी। 
आगामी होली और शव-ए-बारात का त्यौहार सभी जिलेवासी शांति एवं सद्भावना के साथ मनाएं। अभी 17 मार्च को होलिका दहन होगा और अगले दिन होली खेली जाएगी। इसी दिन 18 मार्च को शव ए बारात का त्यौहार भी है जिसमें मस्जिदों में नमाज अदा की जाएगी। त्योहार के समय में सड़कों पर भी भीड़ भाड़ होती है ऐसे में ट्रैफिक व्यवस्था पर विशेष ध्यान दिया जाए। होटल ढाबे महत्वपूर्ण चौराहे विशेषकर नेशनल हाईवे पर खूबत घाटी एरिया पर निर्माण कार्य चल रहा है इसलिए ट्रैफिक व्यवस्था पर विशेष ध्यान रखें।
 बैठक में पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल एडीएम उमेश शुक्ला एडिशनल एसपी एसडीओपी सहित शांति एवं सद्भावना समिति के सदस्य मौजूद रहे।
बैठक में मुख्य नगर पालिका अधिकारी को आगामी त्योहारों में पानी की व्यवस्था ठीक रखने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा ऐसे चिन्हित स्थलों पर जहां बड़ी होलिका दहन होती है वहां शहरवासियों से भी अपील की गई है कि रोड पर मिट्टी या मुरम डालें। इस संबंध में नगर पालिका को भी निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा बिजली के तारों की लाइन का भी ध्यान रखें जिससे कि तार क्षतिग्रस्त ना हो और विद्युत व्यवस्था भी सुचारू बनी रहे। इसके अलावा सभी से अपील की गई है कि होली रंगों का त्योहार है लेकिन केमिकल युक्त रंग का संभलकर उपयोग करें। पानी की बर्बादी ना हो इसलिए सूखी होली खेलें।

Leave a Reply

%d bloggers like this: