RNI N. MPHIN/2013/52360; प्रधान संपादक - विनायक अशोक लुनिया

नगरीय विकास एवं आवास विभाग भोपाल के निर्देश पर संपत्तिकर एवं जल उपभोक्ता प्रभार के एकमुश्त भुगतान पर अधिभार में आगामी 31 मार्च रहेगी विशेष छूट, नगरपालिका की राजस्व शाखा ने झाबुआ के नागरिकों से अधिकाधिक लाभ लेने का किया आव्हान शहर के आजाद चौक पर नगरपालिका द्वारा प्रतिदिन लगाया जा रहा कैंप


झाबुआ। नगरीय विकास एवं आवास विभाग भोपाल के निर्देश पर संपूर्ण प्रदेश में नगरीय निकायों द्वारा जिस तरह नेशनल लोक अदालत में संपत्तिकर एवं जल उपभोक्ता प्रभार जमा किए जाने पर अधिभार में विशेष छूट प्रदाय की जाती है, उसी तरह की छूट सामान्य दिनों में आगामी 31 मार्च तक प्रदाय किए जाने के निर्देश प्रदेश के समस्त निकायों को प्रदान किए गए है।
जानकारी देते हुए नगरपालिका झाबुआ के राजस्व शाखा प्रभारी अयूब खान ने बताया कि नगरीय विकास एवं आवास विभाग मप्र शासन भोपाल की ओर से उप सचिव तरूण राठी द्वारा 14 मार्च-2022 को जारी किए गए पत्र में कहा गया है कि वर्ष 2022 में आयोजित होने वाली नेशनल लोक अदालतों में निकायों के माध्यम से संपत्ति कर एवं जल उपभोक्ता प्रभार के अधिभार पर छूट दिए जाने के संबंध में निर्धारित कार्यक्रमों का तिथिवार केलेंडर जारी किया गया है। इसी क्रम में विगत 12 मार्च को आयोजित नेशनल लोक अदालत में भी संपत्ति कर एवं जल उपभोक्ता प्रभार के अधिभार पर छूट दी जाना थी, लेकिन ई-नगरपालिका पोर्टल का सर्वर डाउन होने से वांछित बकाया वसूली नहीं की जा सकी। साथ ही कई करदाताओं को भी उक्त छूट का लाभ प्राप्त नहीं हो सका है।
आगामी 31 मार्च तक अधिभार में प्रदान की जाएगी छूट
जिसको देखते हुए निर्णय लिया गया है कि नगरीय निकायों द्वारा नागरिकों को संपत्ति कर एवं जल उपभोक्ता प्रभार की एक मुश्त बकाया राशि जमा किए जाने पर अधिभार में लोक अदालत की तरह ही दी जाने वाले यह छूट आगामी 31 मार्च तक प्रदान की जा सकेगी। नपा के राजस्व शाखा प्रभारी श्री खान ने बताया कि नगरपालिका द्वारा नपा कार्यालय सहित प्रतिदिन शहर के आजाद चौक पर भी प्रतिदिन कैंप लगाकर संपत्तिकर एवं जल उपभोक्ता प्रभार की बकाया राशि जमा की जा रहीं है, इसलिए शहर के जो नागरिक इस विशेष अधिभार छूट का लाभ लेना चाहते है, वह आगामी 31 मार्च तक एक मुश्त बकाया राशि नपा कार्यालय एवं आजाद चौक पर लगे विशेष कैंप में  जमा कर इस विशेष छूट का लाभ ले सकते है।

सच्चा दोस्त न्यूज़ को आप हिंदी के अतिरिक्त अब इंग्लिश, तेलुगु, मराठी, बांग्ला, गुजरती एवं पंजाबी भाषाओँ में भी खबर पढ़ सकते है अन्य भाषाओँ में खबर पढ़ने के लिए निचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें Sachcha Dost News https://sachchadost.in/english सच्चा दोस्त बातम्या https://sachchadost.in/marathi/ సచ్చా దోస్త్ వార్తలు https://sachchadost.in/telugu/ સચ્ચા દોસ્ત સમાચાર https://sachchadost.in/gujarati/ সাচ্চা দোস্ত নিউজ https://sachchadost.in/bangla/ ਸੱਚਾ ਦੋਸਤ ਨ੍ਯੂਸ https://sachchadost.in/punjabi/

Leave a Reply

%d bloggers like this: