RNI N. MPHIN/2013/52360; प्रधान संपादक - विनायक अशोक लुनिया

होली के त्योहार को शांतिपूर्ण व सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाए जाने हेतु पीस कमेटी की बैठक हुई संपन्न

होली के त्यौहार को शांतिपूर्ण व सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनायें जाने हेतु पीस कमेटी की बैठक हुई सम्पन्न।
पवन कुमार द्विवेदी/गोंडा
जिलाधिकारी डा० उज्ज्वल कुमार की अध्यक्षता में जिला पंचायत सभागार कक्ष में होली का त्यौहार सकुशल एवं शांतिपूर्ण तथा सौहार्दपूर्ण वातावरण में सम्पन्न कराये जाने हेतु पीस कमेटी की बैठक आयोजित की गयी।
जिलाधिकारी ने कहा कि 18 मार्च को जुमा और होली का पर्व एक साथ होने पर सभी धर्मगुरूओं से अपेक्षा की जाती है कि सभी धर्मसमुदाय के लोग आपसी भाईचारे व सौहार्दपूर्ण वातावरण को बनायें रखें।
उन्होंने जिला आबकारी अधिकारी को निर्देशित किया कि जनपद में कहीं कच्ची शराब न बनने एवं बिकने न पाये अन्यथा सम्बन्धित अधिकारी के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जायेगी। सोशल मीडिया पर भी कड़ी नजर रखी जाय। कोई भी आपत्ति जनक पोस्ट करने पर उसके खिलाफ तुरन्त कानूनी कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने एसडीएम व खाद्य सुरक्षा अधिकारी को भी निर्देशित किया कि दुकानों पर मिष्ठान आदि की गुणवत्ता एवं एक्सपायरी डेट का निरीक्षण कर लें। उन्होंने अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका को निर्देशित किया कि शहर में साफ-सफाई व शुद्ध पेयजल की व्यवस्था कर लें, ताकि त्यौहार में किसी प्रकार का व्यवधान न आने पाये। इसी प्रकार अधिशाषी अधिकारी विद्युत को भी निर्देशित किया कि जनपद में विद्युत की सप्लाई सुचारू रूप मिलनी चाहिये।
जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित किया है कि होली के त्यौहार को मद्दे नजर रखते हुए जनपद में सभी सामुदायिक/प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर इमरजेन्सी व्यवस्था के साथ-साथ एम्बुलेन्स टीम भी सक्रिय रहे। उन्होंने कहा कि होली के त्यौहार को हम मिलजुल कर सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनायें। इसमें सर्वसमाज की सहभागिता होनी जरूरी है। सभी स्वस्थ्य मन एवं भाईचारे के साथ त्यौहार का आनन्द उठायें। कोई भी कार्य परम्परा से हट कर न किया जाये। किसी भी प्रकार की समस्या होने पर आपस में न उलझे उसकी सूचना तत्काल जिला प्रशासन/पुलिस प्रशासन को दें, ताकि मौके पर पहुंचकर समस्या का निदान किया जा सके। उन्होंने कहा कि किसी समाज का त्यौहार हम सब के लिये एक है, चाहे वह जिस धर्म का हो। प्रशासन/पुलिस प्रशासन सबके साथ है आप सब का सहयोग अपेक्षित है।
बैठक में मौजूद सभी धर्मों के लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि जुमा और होली का पर्व एक ही दिन पड़ने की वजह से धार्मिक सद्भाव बनाये रखना जरूरी है। उन्होंने कहा कि कोई समस्या हो, तो आप सब पुलिस प्रशासन को अवगत करायें।
उन्होंने सभी थानाध्यक्षों को निर्देशित किया कि अपने-अपने क्षेत्रों में लॉइन एण्ड आर्डर को बनाये रखा जाय, जिससे कोई अप्रिय घटना न हो सके। पुलिस अधीक्षक ने समस्त क्षेत्राधिकारी/प्रभारी निरीक्षक थाना को निर्देशित किया है कि होली के त्यौहार पर अवैध शराब पीने के कारण कोई घटना होने की शिकायत संज्ञान में न आये। ऐसे प्रकरणों में पुलिस शख्ती से पेश आये। आगामी त्यौहारों में सुरक्षा को मद्दे नजर रखते हुए किसी प्रकार कोताही न बरती जाये। उन्होंने कहा कि होली के पर्व पर ऐसा कोई कार्य न किया जाये, जिससे किसी की स्वतंत्रता को आघात न पहुंचे। पुलिस बल त्यौहार पर सक्रिय रहे।
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्र, अपर पुलिस अधीक्षक शिव राज, मुख्य राजस्व अधिकारी जयनाथ यादव, सिटी मजिस्ट्रेट अर्पित गुप्ता, समस्त पुलिस क्षेत्राधिकारी गोण्डा, समस्त थानाध्यक्ष जनपद गोण्डा, ईओ नगर पालिका, जिला आबकारी अधिकारी, सहित नगर के सम्भ्रान्त नागरिक तथा सभी समुदाय के लोग आदि उपस्थित रहे।

सच्चा दोस्त न्यूज़ को आप हिंदी के अतिरिक्त अब इंग्लिश, तेलुगु, मराठी, बांग्ला, गुजरती एवं पंजाबी भाषाओँ में भी खबर पढ़ सकते है अन्य भाषाओँ में खबर पढ़ने के लिए निचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें Sachcha Dost News https://sachchadost.in/english सच्चा दोस्त बातम्या https://sachchadost.in/marathi/ సచ్చా దోస్త్ వార్తలు https://sachchadost.in/telugu/ સચ્ચા દોસ્ત સમાચાર https://sachchadost.in/gujarati/ সাচ্চা দোস্ত নিউজ https://sachchadost.in/bangla/ ਸੱਚਾ ਦੋਸਤ ਨ੍ਯੂਸ https://sachchadost.in/punjabi/

Leave a Reply

%d bloggers like this: