RNI N. MPHIN/2013/52360; प्रधान संपादक - विनायक अशोक लुनिया

आजाद युथ ग्रुप चला रहा ‘‘मेरा झाबुआ स्वच्छ झाबुआ’’ अभियान, रामकृष्ण नगर में अभियान चलाकर 100 घरों में किया संवाद, स्वच्छता संबंधी फार्म भरवाए गए शहर में करीब 3 हजार घरों में पहुंचने का लक्ष्य


झाबुआ। आजाद युवा ग्रुप झाबुआ द्वारा शहर को स्वच्छ और सुंदर बनाने की पहल शुरू की गई है। जिसके तहत शहर के 18 वार्डों में स्वच्छता संबंधी लोगों से फार्म भरवाकर फीडबैक लेने के साथ रहवासियों से इस संबध में संवाद भी किया जा रहा है।
जानकारी देते हुए आजाद युवा ग्रुप के युवा एवं सक्रिय लोकेन्द्र बिलवाल ने बताया कि संस्था का उद्देश्य शहर में करीब 3 हजार घरों में पहुंचकर रहवासियांे से चर्चा कर उनसे फार्म भरवाना है। संस्था द्वारा यह फार्म भरकर इसमें आने वाली जन समस्याओं एवं मूलभूत समस्याओं को शासन-प्रशासन स्तर पर रखकर निराकरण की पहल की जाएगी। युवा श्री बिलवाल के अनुसार ‘‘हमारा झाबुआ कैसा हो’’ विषय पर संस्था सत्त कार्य कर रहीं है।
रामकृष्ण नगर में पहुंचे युवाजन
इसी क्रम में 12 एवं 13 मार्च को आजाद युवा ग्रुप के लोकेन्द्र बिलवाल के साथ उनकी टीम में हरिश, मिशिका त्रिवेदी, नमन, सुजल, हर्ष, चेतन, जसवंत, यश, सौरभ, भूमिक आदि शहर के वार्ड क्र. 14 रामकृष्ण नगर कॉलोनी में पहुंचे और यहां अपने सर्वे अभियान के तहत करीब 90-100 घरों में दस्तक दी। आजाद युवा के उक्त युथ सदस्यों  सर्वे फॉर्म लेकर कॉलेानी में रहवासियों के यहां पहुंचे। साथ ही घर के महिला-पुरूष, युवा और बच्चों से संवाद कर उनकी समस्याएं जानकर रूपरेखा तैयार की। उनसे कॉलोनी की समस्याओं संबंधी निःशुल्क फार्म भी भरवाएं।
आजाद युवा ग्रुप के कार्य की सराहना
कॉलोनी के रहवासियों ने आजाद युवा ग्रुप के उक्त कार्य की सराहना की। क्लब के सक्रिय सदस्य श्री बिलवाल ने बताया कि आगामी दिनांे में शहर के अन्य वार्डों में भी कॉलोनियों और गली-मौहल्लों में पहुंचकर रहवासियों की समस्याओं संबंधी फार्म भरने की प्रक्रिया जारी रहेगी। संस्था का लक्ष्य शहर में करीब 3000 घरों तक पहुंचकर नागरिकों से चर्चा करना एवं उनसे पब्लिक टॉयलेट सर्वे फॉर्म भरवाना है।

सच्चा दोस्त न्यूज़ को आप हिंदी के अतिरिक्त अब इंग्लिश, तेलुगु, मराठी, बांग्ला, गुजरती एवं पंजाबी भाषाओँ में भी खबर पढ़ सकते है अन्य भाषाओँ में खबर पढ़ने के लिए निचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें Sachcha Dost News https://sachchadost.in/english सच्चा दोस्त बातम्या https://sachchadost.in/marathi/ సచ్చా దోస్త్ వార్తలు https://sachchadost.in/telugu/ સચ્ચા દોસ્ત સમાચાર https://sachchadost.in/gujarati/ সাচ্চা দোস্ত নিউজ https://sachchadost.in/bangla/ ਸੱਚਾ ਦੋਸਤ ਨ੍ਯੂਸ https://sachchadost.in/punjabi/

Leave a Reply

%d bloggers like this: