RNI N. MPHIN/2013/52360; प्रधान संपादक - विनायक अशोक लुनिया

अब शहरी क्षेत्र में भी बीट समाधान केंद्र के माध्यम से होगा समस्याओं का निराकरण

सह.सम्पादक अतुल जैन की रिपोर्ट

सच्चा दोस्त न्यूज़ को आप हिंदी के अतिरिक्त अब इंग्लिश, तेलुगु, मराठी, बांग्ला, गुजरती एवं पंजाबी भाषाओँ में भी खबर पढ़ सकते है अन्य भाषाओँ में खबर पढ़ने के लिए निचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें Sachcha Dost News https://sachchadost.in/english सच्चा दोस्त बातम्या https://sachchadost.in/marathi/ సచ్చా దోస్త్ వార్తలు https://sachchadost.in/telugu/ સચ્ચા દોસ્ત સમાચાર https://sachchadost.in/gujarati/ সাচ্চা দোস্ত নিউজ https://sachchadost.in/bangla/ ਸੱਚਾ ਦੋਸਤ ਨ੍ਯੂਸ https://sachchadost.in/punjabi/


शिवपुरी।
 कलेक्टर श्री अक्षय कुमार सिंह ने सोमवार को आयोजित अंतर्विभागीय समन्वय बैठक में सीएम हेल्पलाइन और टीएल पत्रों की समीक्षा की। इसके अलावा 1 मार्च से 5 मार्च तक चलाए जाने वाले वृक्षारोपण अभियान के संबंध में भी बैठक में चर्चा की गई। बीट समाधान व्यवस्था के संबंध में कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने कहा कि प्रत्येक मंगलवार को ग्राम पंचायतों में बीट समाधान व्यवस्था के माध्यम से ग्रामीणों की समस्याओं का निराकरण किया जा रहा है। इसमें ग्रामीणों के लंबित प्रकरणों का निराकरण आपसी समझौता के आधार पर हो रहा है। अब यह व्यवस्था शहरी क्षेत्र में भी शुरू की जा रही है जिसमें शिवपुरी शहर में तीन थाना क्षेत्र, एक राशन दुकान और टूरिस्ट सेंटर को चिन्हित किया गया है। इसके अलावा अन्य नगरीय निकायों में दो थाना क्षेत्र और एक राशन दुकान क्षेत्र में बीट समाधान केंद्र लगाए जाएंगे।
कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने निर्देश देते हुए कहा है कि बीट समाधान व्यवस्था के तहत न केवल राजस्व व पुलिस का स्थानीय अमला बल्कि स्वास्थ्य, महिला बाल विकास विभाग सहित अन्य हितग्राहीमूलक योजनाओं का संचालन करने वाले विभाग का स्थानीय अमला बीट समाधान केंद्र पर उपस्थित रहे ताकि ग्रामीणों की छोटी-छोटी समस्याओं को सुनकर उनका निराकरण किया जा सके।

Leave a Reply

%d bloggers like this: