RNI N. MPHIN/2013/52360; प्रधान संपादक - विनायक अशोक लुनिया

मुख्यमंत्री चौहान 1925 करोड़ की लागत से निर्मित 50 हजार पी.एम.आवासों में कराया गृह प्रवेश

सह.सम्पादक अतुल जैन की रिपोर्ट

सच्चा दोस्त न्यूज़ को आप हिंदी के अतिरिक्त अब इंग्लिश, तेलुगु, मराठी, बांग्ला, गुजरती एवं पंजाबी भाषाओँ में भी खबर पढ़ सकते है अन्य भाषाओँ में खबर पढ़ने के लिए निचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें Sachcha Dost News https://sachchadost.in/english सच्चा दोस्त बातम्या https://sachchadost.in/marathi/ సచ్చా దోస్త్ వార్తలు https://sachchadost.in/telugu/ સચ્ચા દોસ્ત સમાચાર https://sachchadost.in/gujarati/ সাচ্চা দোস্ত নিউজ https://sachchadost.in/bangla/ ਸੱਚਾ ਦੋਸਤ ਨ੍ਯੂਸ https://sachchadost.in/punjabi/


1155 करोड़ की लागत के 30 हजार नवीन आवासों का हुआ भूमि-पूजन


जिला स्तर पर आयोजित कार्यक्रम में लाभांवित हितग्राहियों को किया प्रमाण-पत्रों का वितरण


शिवपुरी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा बुधवार को प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) में नवनिर्मित 50 हजार आवासों में हितग्राहियों को गृह प्रवेश कराया गया। यह आवास 1925 करोड़ रूपये की लागत से बनाये गये हैं। इसके साथ ही मुख्यमंत्री श्री चौहान ने 1155 करोड़ की लागत से निर्मित होने वाले 30 हजार नवीन आवासों का भूमि-पूजन भी किया। प्रधानमंत्री आवास योजना के 26 हजार 500 हितग्राहियों के बैंक खाते में 250 करोड़ रूपये अंतरित किए गए।
हितग्राहियों को हितलाभ वितरण एवं संवाद का यह वर्चुअल कार्यक्रम कुशाभाऊ ठाकरे अंतर्राष्ट्रीय कनवेंशन सेंटर (मिंटो हॉल) में आयोजित किया गया। कार्यक्रम का लाइव प्रसारण सभी नगरीय निकायों में किया गया। इस कार्यक्रम के माध्यम से जिले के 69 हितग्राहियों को 69 लाख की राशि की किश्त वितरण एवं भूमिपूजन तथा 05 हितग्राहियों को गृहप्रवेश कराया गया।
गांधी पार्क स्थित मानस भवन में मुख्य नगर पालिका अधिकारी श्री शैलेष अवस्थी, पूर्व नपा उपाध्यक्ष श्री भानू दुबे, मण्डल अध्यक्ष विपुल जैमिनी, के.पी.परम, बलवीर यादव, सुरेन्द्र रजक, अरूण पंडित, श्रीमती नीलम बघेल, पूर्व सीएमओ रामनिवास सहित जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों एवं हितग्राहियों की उपस्थिति में कार्यक्रम का सीधा प्रसारण देखा और सुना गया तथा लाभांवित हितग्राहियों को किश्त वितरण के प्रमाण-पत्रों का वितरण भी किया गया।
मुख्य नगर पालिका अधिकारी शैलेष अवस्थी ने हितग्राहियों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना एक महत्वपूर्ण योजना है। इस योजना के तहत पात्र हितग्राही को 2 लाख 50 हजार रूपए की सहायता राशि अपना स्वयं का आवास का निर्माण करने के लिए दी जाती है। जिसमें केन्द्र सरकार द्वारा 1 लाख 50 रूपए तथा राज्य सरकार द्वारा 1 लाख रूपए शामिल होते है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति का सपना होता है कि उसके निवास के लिए उसका खुद का एक पक्का आवास हो। इस सपने को मन में संजोए व्यक्तियों के आवास निर्माण किए जाने का कार्य प्रधानमंत्री आवास योजना कर रही है। गृह प्रवेश के दौरान जब हितग्राही से पूछा जाता है कि नए घर में प्रवेश करके आपको कैसा लगा है तो बिना कुछ बोले ही हितग्राही और उसके परिवार के चेहरे से उनकी खुशी का पता लगाया जा सकता है। इस दौरान सीएमओ  ने समस्त हितग्राहियों को पौधरोपण तथा पानी को संरक्षित करने की अपील भी की।

Leave a Reply

%d bloggers like this: